• November 15, 2018

विभागाध्यक्ष अपने विभागों को अपडेट रिपोर्ट रखें :— जगनिवास

विभागाध्यक्ष अपने विभागों को अपडेट रिपोर्ट रखें :— जगनिवास

बहादुरगढ़———-एसडीएम जगनिवास ने कहा कि सीएम विंडो व सोशल मीडिया पर आने वाली शिकायतों का समाधान प्राथमिकता के आधार पर करना सुनिश्चित किया जाए। लंबित मामलों के समाधान के लिए विभागाध्यक्ष स्वयं मोनिटरिंग करें ताकि लोगों को परेशानी का सामना न करना पड़े।

एसडीएम जगनिवास अपने कार्यालय मेंं सीएम विंडो, एसएमजीटी, सीएम अनाऊंसमेंट, शिव धाम नवीनीकरण सहित अन्य विभागीय गतिविधियों की समीक्षात्मक बैठक ले रहे थे।

बैठक में एसडीएम जगनिवास ने कहा कि विभागाध्यक्ष अपने विभागों की अपडेट रिपोर्ट रखें और बिना किसी देरी के उनके विभाग से संबंधित शिकायतों का निराकरण करवाएं। उन्होंने कहा कि सरकार की ओर से आमजन के हितों व जन सुविधा को देखते हुए डिजीटल तकनीक के साथ समाधान की पहल की गई है और इसके सराहनीय परिणाम भी देखने को मिल रहे हैं।

ऐसे में जन सुविधाओं को प्राथमिकता देते हुए सोशन नेटवर्क पर आने वाली शिकायतों का समाधान विभागीय स्तर पर सही तरीके से करते हुए प्रभावित को राहत पहुंचाई जाए। उन्होंने बैठक में उपमंडल के गांवों में बरसाती पानी की निकासी की स्थित की भी रिपोर्ट संबंधित अधिकारियों से ली।

उन्होंंने कहा कि जहां कहीं भी अभी खेतों से पानी की निकासी नहीं हुई है वहां जरूरतानुसार पंप सैट लगाकर पानी खेतों से निकाला जाए और किसानों को राहत प्रदान की जाए।

एसडीएम ने पर्यावरण संरक्षण की दिशा मेंं उठाए जा रहे कदमों की समीक्षा करते हुए संबंधित अधिकारियों को प्रदूषण किसी भी रूप से न फैले इसके लिए पुख्ता प्रबंध करने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि नियमों की अवहेलना करने वालोंं पर कार्यवाही की जाए और प्रदूषण नियंत्रण को लेकर पूरी गंभीरता बरती जाए।

उन्होंने कृषि विभाग व राजस्व विभाग के अधिकारियों को खेतों मेंं पराली जलाने वालों पर नजर रखने के आदेश दिए ताकि कोई भी किसान फसल अवशेष को न जला पाए। उन्होंने अधिकारियों को आपसी तालमेल के साथ कार्य करने के लिए प्रेरित किया।

एसडीएम ने सीएम अनाऊसमेंट पर अपडेट रिपोर्ट लेते हुए संबंधित अधिकारियों से कार्य की प्रगति का भी जायजा लिया। उन्होंने कहा कि जन सुविधाओं को प्रदान करने मेंं अधिकारी सक्रिय रहें और अपनी जित्म्मेवारी का निर्वहन सही तरीके से करें।

इस मौके पर एचएसवीपी के एक्सईएन मनोज सैनी, कृषि विभाग के एसडीओ डा.सुनील कौशिक, एसडीएम लोक निर्माण विभाग वी.के.शर्मा, एआईपीआरओ दिनेश कुमार सहित अन्य संबंधित विभागों के अधिकारीगण मौजूद रहे।

Related post

यह इत्र सबसे महँगा

यह इत्र सबसे महँगा

अतुल मलिकराम ——फूलों का स्वभाव होता है खुद के साथ ही साथ अपने आसपास के वातावरण…
ग्लोबल वॉर्मिंग के कारण भीषण गर्मी से जूझ रहे दो अरब लोग: रिपोर्ट

ग्लोबल वॉर्मिंग के कारण भीषण गर्मी से जूझ रहे दो अरब लोग: रिपोर्ट

लखनऊ (निशांत सक्सेना ) : एक नई रिपोर्ट के अनुसार, जून से अगस्त 2024 के बीच,…

Leave a Reply