चोरी: नकली नोट ::कानून की धज्जियां-नौकरी से निकलवाने की धमकी

चोरी:  नकली नोट ::कानून की धज्जियां-नौकरी से निकलवाने की धमकी

मुरैना (प्रमोद कुमार शर्मा) – बीती रात जहां लोग शादी विवाहों में व्यस्त थे तो वहीं चोरों ने मौके को भांपते हुए सिविल लाइन थाना क्षेत्र के दो स्थानों से लगभग 12 लाख की चोरी की घटना को अंजाम दे डाला और भाग निकले। घटना का पता परिजनों को वापिस आने पर लगा, तब पुलिस को सूचना दी गई।

जौरा रोड नन्दा मार्केट निवासी नारायण सिंह नन्दा जोकि स्टेट बैंक श्योपुर बड़ौदा में गार्ड की नौकरी करता है। गत शुक्रवार को अपने परिजनों के साथ मकान में ताला डालकर चैना गांव में अपने परिवार की बच्ची के विवाह समारोह में शामिल होनेे गए था। इधर देर रात्रि को चोरों ने मकान सुनसान देखा तो मैन गेट का ताला तोड़कर घर के अंदर दाखिल हो गए और गोदरेज की अलमारी को तोड़कर उसमें रखा लगभग 9 लाख रूपए कीमत का सोने चांदी का जेवर, 60 हजार रूपए नगदी एवं साडिय़ां तथा जेन्टस कपड़े भरकर ले गए। परिजनों को घटना का पता सुबह लौटने पर चला तो उन्होंने तुरंत सिविल लाइन थाना पुलिस को सूचना दी। पुलिस ने मौका मुआयना कर चोरी का मामला दर्ज कर लिया है।

नकली नोटों के साथ एक युवक पकड़ा
मुरैना। सिविल लाइन थाना पुलिस ने शनिवार की सुबह जौरा रोड पर नकली नोट लेकर खड़े गुना जिले के एक युवक को गिरफतार कर लिया। पुलिस ने उसके कब्जे से 500-500 के नकली नोट बरामद कर मामला दर्ज किया है। 31 morena 05
सूचना के अनुसार एसआई भूमिका दुबे को पुलिस बल के साथ कार्रवाई करने हेतु निर्देशित किया, जिसपर उक्त टीम ने आरोपी गिर्राज शाहू पुत्र बाबूलाल शाहू निवासी गुना को गिरफतार कर लिया तथा उसके कब्जे से 500-500 के 13 नोट कुल 6500 रूपए बरामद कर मामला दर्ज किया है तथा आरोपी को गिरफतार कर न्यायालय में पेश किया जहां उसे रिमाण्ड पर लेने की संभावना है, ताकि उससे पूछताछ की

कानून की धज्जियां
मुरैना। यातायात पुलिस द्वारा इन दिनों नगर में यातायात व्यवस्था को सुधारने हेतु नित प्रतिदिन कार्रवाईयां की जा रही हैं। इस अभियान के चलते शनिवार को यातायात पुलिस के नायब सूबेदार ने एमएस रोड पर खड़े वाहनों पर कार्रवाई करते हुए उन्हें क्रेन से उठाकर ले जाना आरंभ कर दिया।

कार्रवाई के दौरान जब श्री यादव ने इंडियन बैंक के बाहर खड़ी एक कार को जप्त किया तो उस कार का मालिक जोकि पेशे से अधिवक्ता था ने श्री यादव को कानूनी पाठ पढ़ाया और उनके खिलाफ तमाम अनाप शनाप बकते हुए उन्हें नौकरी से निकलवाने तक की धमकी दे डाली।

उल्लेखनीय है कि यातायात पुलिस द्वारा की गई जा रही कार्रवाईयों में अवैध पार्किंग, बिना हैलमेट वाहनों की यात्रा, असुरक्षित तरीके से तीन सवारी लेकर चलने वाले टू व्हीलर वाहनों पर प्रतिदिन कार्रवाईयां की जा रही हैं।
इनका कहना है…
हमारे द्वारा लगातार शहर का यातायात सुधारने का प्रयास किया जा रहा है। शनिवार को एमएस रोड पर खड़े वाहनों को उठाने की कार्रवाई हमारे द्वारा की गई। जिसमें हमने 3 मोटरसाईकिल, 1 ट्रेक्टर, 2 कार क्रेन के माध्यम से उठाकर उनपर चालानी कार्रवाई की है।
रणवीर यादव, नायब सूबेदार यातायात पुलिस मुरैना

Related post

यह इत्र सबसे महँगा

यह इत्र सबसे महँगा

अतुल मलिकराम ——फूलों का स्वभाव होता है खुद के साथ ही साथ अपने आसपास के वातावरण…
ग्लोबल वॉर्मिंग के कारण भीषण गर्मी से जूझ रहे दो अरब लोग: रिपोर्ट

ग्लोबल वॉर्मिंग के कारण भीषण गर्मी से जूझ रहे दो अरब लोग: रिपोर्ट

लखनऊ (निशांत सक्सेना ) : एक नई रिपोर्ट के अनुसार, जून से अगस्त 2024 के बीच,…

Leave a Reply