86 लाख किसानों का 36 हजार करोड़ कर्जा माफ – सीएम योगी आदित्यनाथ

फिरोजाबाद (विकास पालीवाल )———– आपका एक -एक वोट फिरोजाबाद महानगर की तकदीर बदलेगा। केंद्र में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की, भाजपा की सरकार है, प्रदेश में भाजपा की सरकार है। दोनों सरकारें विकास करा रही है। प्रदेश में 653 नगर निकाय में विजय होती है तो जिस तरह अयोध्या में दीप आज जगमगा रहे हैं उसी तरह यहां भी उजाला होगा।
yogi
हम विकास चाहते हैं इसके लिये आप सबको तृतीय चरण 29 नवम्बर को होने वाले मतदान वाले दिन भाजपा मेयर, नगर पालिकाध्यक्षों व नगर पंचायतों के पदों पर खड़े भाजपा प्रत्याशियों को जिताने के साथ ही उनके हाथ पैर का कार्य कर रहे पार्षदों को भी जिताकर पूर्ण बहुमत लाना होगा, ताकि विकास में कोई अवरोध न आये।

ये विचार नगर में उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने भाजपा की मेयर प्रत्याशी नूतन राठौर और पार्टी के पार्षद प्रत्याशियों, नगर पालिका व नगर पंचायतों के प्रत्याशियों के समर्थन में पीडी जैन इंटर काॅलेज में आयोजित जनसभा के दौरान व्यक्त किये। उन्हांेने कहा यहां से दो हजार करोड़ का कांच उद्योग एक्सपोर्ट होता है। उन्हीं उद्यमियों के लिये सरकार नई नीति ला रही है।

लखनऊ में जल्द एक शोरूम का उद्घाटन होगा। वहीं जब मार्च 2017 में वे आये थे तब कानून व्यवस्था ध्वस्त थी, गुण्डाराज था, प्रदेश में बदहाल स्थिति थी। प्रदेश का किसान परेशान था। 86 लाख किसानों का 36 हजार करोड़ कर्जा माफ किया गया है। हमने एक वर्ष में पूरी कार्य योजना सफलता पूर्ण लागू करके दिखायी है। अब तक 11 लाख गरीबों को प्रदेश में आवास दिलवाये गये हैं। 2022 तक कोई भी गरीब बिना आवास के नहीं रहेगा।

मार्च 2018 तक पांच लाख 60 हजार गरीबों को निःशुल्क आवास उपलब्ध कराये जायेंगे। उन्हांेने कहा फिरोजाबाद में सर्वाधिक समस्या पेयजल की है जिसके लिये वह आश्वस्त करते हैं कि 2018 के पहले छह महीने के बाद यहां की यह समस्या बिल्कुल दूर हो जायेगी। कांच उद्योग के श्रमिकों के लिये एक वृहद कार्य यौजना तैयार की जा रही है। जिसके चलते कांच उद्योग में कार्य करने वाले श्रमिको के लिये यहां के एक्सप्रेस वे हाईवे पर एक वृहद शोरूम बनवाया जायेगा। सत्ता का दुरूपयोग नहीं होने दिया जायेगा, गरीबों, धार्मिक स्थलों की जमीनी पर कब्जा नहीं होने दिया जायेगा।

जनता जानती है सरकार आयी और एक झटके में अवैध बूचड़खाने बंद कराये। इसी तरह अवैध खनन को रोकने के लिये एंटी भू-माफिया टास्क फोर्स गठित किया है। अब प्रदेश में गुंडाराज नहीं होगा। भाजपा सभी नगरीय निकाय चुनाव में जीते ताकि विकास को गति मिल सके। फिरोजाबाद से मेयर पद की प्रत्याशी नूतन राठौर ने कहा कि जो विश्वास लोगों को उनके द्वारा दिखाया जा रहा है, उस पर वो पूरी तरह से खरा उतरने का प्रयास करेंगी।

इस नगर की बेटी बनकर वो यहाँ की सेवा करना चाहती हैं। शहर को वो स्मार्ट सिटी बनाएगी। प्रमुख बाजारों में महिलाओं के लिए शौंचालय बनाये जायेंगे। देश व प्रदेश में सरकार है, तो मेयर , पार्षद भी बीजेपी के होने चाहिए। जसराना विधायक रामगोपाल उर्फ पप्पू लोधी ने कहा कि लोग सीएम की रैली से जनपद की 7 सीटों को जिताने का संकल्प लेकर जायें।

शिकोहाबाद विधायक डॉ मुकेश वर्मा ने कहा कि आज हमें मेयर के अलावा अन्य 6 पालिका व नगर पंचायतों की अध्यक्ष की सीटों को भी भरी मतों से विजय श्री दिलानी होगी। पूर्व मंत्री जयवीर सिंह ने कहा कि मुख्यमंत्री योगी के आव्हान को यहाँ की सम्नानित जनता पूरा करेगी।

इस अवसर पर कैबिनेट मंत्री प्रो एसपी सिंह बधेल, सदर विधायक मनीष असीजा, भाजपा जिलाध्यक्ष बीएल वर्मा, महानगर अध्यक्ष कन्हैयालाल गुप्ता, अखिल भारतीय राठौर महासभा के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष व व्यापार मंडल के जिला महामंत्री दिनेश चन्द्र राठौर, शिकोहाबाद प्रत्याशी मनोरमा गुप्ता, अनिल शर्मा, वीना राठौर, दयाशंकर गुप्ता, राजेश गुप्ता, गोपाल सिंह आर्य , डॉ रामकैलाश यादव, पूर्व जिलाध्यक्ष अरविंद पचैरी, पूर्व महानगर अध्यक्ष सुनील शर्मा, पूर्व सांसद ओमपाल सिंह निडर,स्वामी सुरेशानंद, महिला आयोग की सदस्य सुमन चतुर्वेदी, जिला प्रभारी वीरेंद्र सिरोही, लक्ष्मीनारायण यादव, राजेन्द्र बोहरे, नानक चन्द्र अग्रवाल, सुनील टंडन, जौनपुर से सीमा द्विवेदी, नमन बंसल, भाजयुमो जिला संयोजक देवेश भारद्वाज थे।