17 मिनट – पांच हजार मीटर दौड़ में स्वर्ण पदक

झज्जर/बहादुरगढ़ (पत्रकार गौरव शर्मा)————हाल ही में पंजाब के जालंधर में हुई नेशनल एथलीट प्रतियोगिता की पांच हजार मीटर दौड़ स्पर्धा में गांव मांडौठी निवासी संजय निंबल पुत्र कुलदीप निंबल ने स्वर्ण पदक हासिल कर गांव का नाम रोशन किया है। 2

जालंधर की लवली प्रोफेशनल यूनिवर्सिटी में यह प्रतियोगिता हुई थी। संजय का गांव में पहुंचने पर ग्रामीणों द्वारा चमारान चौपाल में जोरदार स्वागत किया गया। समारोह में समाज सेवी बुल्लड़ पहलवान ने बतौर मुख्यातिथि व समारोह की अध्यक्षता वार्ड नंबर एक से पार्षद संदीप ने की। समारोह में सतपाल सरपंच ने भी भाग लिया।

समारोह में बुल्लड़ पहलवान ने कहा कि संजय ने यह स्वर्ण पदक पांच हजार मीटर दौड़ को 17 मिनट में पूरी करके जीता है। संदीप अनुसूचित जाति से संबंध रखता है उसके पिता मेहनत-मजदूरी करते हैं। संदीप ने स्वर्ण पदक जीतकर युवाओं को एक संदेश दिया है कि कड़ी मेहनत और लग्न से मजदूर का बेटा भी स्वर्ण पदक जीत सकता है।

संजय एक गरीब परिवार से होते हुए भी बुलंद हौसला रखने वाला खिलाड़ी है। समारोह में बुल्लड़ पहलवान व संदीप पार्षद ने संजय को 1100-1100 रुपये की माला पहनाकर स्वागत किया। साथ ही गांव के पचोसिया पाने से समाज के लोगों ने 5100 रुपये की माला से खिलाड़ी का स्वागत किया।

चमारान समाज ने 3100 रुपये का पुरस्कार दिया। भीम राव अंबेडकर समिति की ओर से जयनारायण ने ट्राफी से स्वागत किया।

इस मौके पर महेंद्र, बाले, लीलाराम, जयनारायण, धर्मे, साहबे, ईश्वर, नफे सिंह, छोटूराम धर्मशाला से रामफल मालिक, सूरत मालिक, रविंद्र, तनु, निखिल, सोनू, लीला, बाबा आदि मौजूद थे।