• August 14, 2017

हलकावासियों को स्वतंत्रता दिवस की शुभकामनाएं–विधायक कौशिक

हलकावासियों को स्वतंत्रता दिवस की शुभकामनाएं–विधायक कौशिक

बहादुरगढ़, 14 अगस्त—- भाजपा विधायक नरेश कौशिक ने 71वें स्वतंत्रता दिवस के पावन अवसर पर क्षेत्रवासियों को हार्दिक बधाई एवं शुभकामनाएं दी हैं। जारी वक्तव्य में विधायक कौशिक ने कहा कि हमारे बहादुर स्वतंत्रता सेनानियों के संघर्ष और बलिदान की बदौलत देश को स्वतंत्रता मिली। स्वतंत्रता से पूर्व और बाद में देश के लिए लडऩे वाले सभी शहीदों का मैं आभार व्यक्त करता हूं कि आज हम उनके बलिदान के कारण खुली हवा में सांस ले रहे हैं।

विधायक कौशिक ने कहा कि हम देश की आजादी के 70 साल और भारत छोड़ो आंदोलन के 75 वर्ष पूरे कर चुके हैं। उन्होंने कहा कि देश के लिए अपने प्राण न्यौछावर करने वाले शहीदों के बलिदान और शहीदों की वीर गाथाओं को सदैव के लिए सुरक्षित करने के लिए राज्य सरकार सहयोगी कदम उठा रही है।

देशभक्ति के प्रतीक के रूप में ग्राम गौरव पट्ट व शहीद स्मारक का निर्माण कराया जा रहा है ताकि युवाओं को देश की सेवा में अपने प्राण न्यौछावर करने के लिए प्रेरित किया जा सके। देश व प्रदेश के निर्माण और उसकी प्रगति को बढ़ावा देने के लिए मिलकर कार्य करने हेतु लोगों का आह्वान करते हुए विधायक ने कहा कि यह वर्ष लोगों के लिए गौरव और खुशी का वर्ष है क्योंकि हरियाणा अपने गठन के स्वर्ण जयंती वर्ष को हर्षोल्लास के साथ मना रहा है। पूरे प्रदेश में स्वर्ण जयंती वर्ष को उत्सव के रूप में मनाया जा रहा है। ‘हरियाणा एक-हरियाणवी एकÓ और ‘सबका साथ-सबका विकासÓ के सिद्धांत के अनुसार क्रांतिकारी विकास हो रहा है।

Related post

भारत ने वैधानिक पूर्ण आयोग की बैठक आयोजित की  : राष्ट्रीय मानव अधिकार आयोग

भारत ने वैधानिक पूर्ण आयोग की बैठक आयोजित की : राष्ट्रीय मानव अधिकार आयोग

नई दिल्ली– राष्ट्रीय मानव अधिकार आयोग, एनएचआरसी भारत ने  सभी सात राष्ट्रीय आयोगों की वैधानिक पूर्ण…
मतदाता परिचय-पत्र के अलावा 12 वैकल्पिक फोटोयुक्त दस्तावेजों में से कोई भी एक

मतदाता परिचय-पत्र के अलावा 12 वैकल्पिक फोटोयुक्त दस्तावेजों में से कोई भी एक

 भोपाल : भारत निर्वाचन आयोग ने लोकसभा निर्वाचन 2024 में सभी मतदाताओं को क्यूआर कोड वाली…
तपती गर्मी में खारा पानी की सज़ा

तपती गर्मी में खारा पानी की सज़ा

आरती (लूणकरणसर)—-   “जैसे जैसे गर्मी बढ़ रही है गांव में पानी की समस्या भी बढ़ती जा…

Leave a Reply