• October 23, 2017

हरियाणा स्वर्ण जयंती वर्ष — प्रचार अभियान के तहत गांव-गांव भजन मण्डली

हरियाणा स्वर्ण जयंती वर्ष — प्रचार अभियान के तहत गांव-गांव भजन मण्डली

झज्जर/बहादुरगढ़ (गौरव शर्मा)—————- हरियाणा सरकार के तीन वर्ष का कार्यकाल पूरा होने पर उपलब्धियों व जनकल्याणकारी कार्यक्रमों के प्रचार के लिए सूचना, जनसम्पर्क एवं भाषा विभाग हरियाणा की ओर से जिला में विशेष प्रचार अभियान चलाया जा रहा है। हरियाणा स्वर्ण जयंती वर्ष के उपलक्ष्य में चलाए जा रहे विशेष प्रचार अभियान के तहत गांव-गांव भजन मण्डली पहुंच कर लोकशैली के माध्यम से हरियाणा सरकार के जनकल्याणकारी कार्यक्रमों के बारे में लोगों को जागरूक कर रही है।

जिला सूचना एवं जनसम्पर्क अधिकारी अमित पवार ने जानकारी देते हुए बताया कि विभाग की प्रचार मण्डलियों व सूचीबद्ध पार्टियों के माध्यम से चलाए जा रहे विशेष प्रचार अभियान के जरिए सरकार की उपलब्धियों का प्रचार किया जा रहा है। उन्होंने बताया कि झज्जर जिला में 10 अक्टूबर से आरंभ हुआ यह अभियान आगामी 31 अक्टूबर तक जारी रहेगा। इस अभियान के तहत लीडर भजन पार्टी मैनपाल, सतबीर तथा सूचीबबद्ध पार्टी की ओर से बलजीत, जमील अहमद, सत्यवान व अशोक कुमार की ओर लोगों को लोक शैली में सरकारी योजनाओं का प्रचार किया जा रहा है।

जिला सूचना एवं जनसम्पर्क अधिकारी ने जानकारी देते हुए बताया कि झज्जर शहर के वार्ड एक से 13 तक, बेरी में नगर पालिका क्षेत्र के सभी वार्डों में तथा बहादुरगढ़ नगर परिषद क्षेत्र में प्रचार अभियान का चरण पूरा हो चुका है। इसी प्रकार ग्रामीण क्षेत्रों में गांव भंभेवा, जसौर खेड़ी, बराणी, छुछकवास, तूंबाहेड़ी, गिरधरपुर आदि में भजन मण्डलियों ने ग्रामीणों का मनोरंजन करते हुए सरकार की जनहितकारी योजनाओं का भरपूर प्रचार किया।

उन्होंने कहा कि हरियाणा सरकार की नीतियों व कार्यक्रमों के बारे में जानकारी प्राप्त करने के लिए भजन मण्डलियों के कार्यक्रम बेहद लोकप्रिय साबित हुए है ग्रामीणों को भी इन कार्यक्रमों का भरपूर लाभ उठाना चाहिए।

Related post

भारत ने वैधानिक पूर्ण आयोग की बैठक आयोजित की  : राष्ट्रीय मानव अधिकार आयोग

भारत ने वैधानिक पूर्ण आयोग की बैठक आयोजित की : राष्ट्रीय मानव अधिकार आयोग

नई दिल्ली– राष्ट्रीय मानव अधिकार आयोग, एनएचआरसी भारत ने  सभी सात राष्ट्रीय आयोगों की वैधानिक पूर्ण…
मतदाता परिचय-पत्र के अलावा 12 वैकल्पिक फोटोयुक्त दस्तावेजों में से कोई भी एक

मतदाता परिचय-पत्र के अलावा 12 वैकल्पिक फोटोयुक्त दस्तावेजों में से कोई भी एक

 भोपाल : भारत निर्वाचन आयोग ने लोकसभा निर्वाचन 2024 में सभी मतदाताओं को क्यूआर कोड वाली…
तपती गर्मी में खारा पानी की सज़ा

तपती गर्मी में खारा पानी की सज़ा

आरती (लूणकरणसर)—-   “जैसे जैसे गर्मी बढ़ रही है गांव में पानी की समस्या भी बढ़ती जा…

Leave a Reply