• February 21, 2017

हरियाणा की तकदीर बदलने में हर गांव की भूमिका – इनेलो नेता गोपीचंद गहलोत

हरियाणा की तकदीर बदलने में हर गांव की भूमिका – इनेलो नेता गोपीचंद गहलोत

हर गांव से एसवाईएल नहर की खुदाई के लिए लोग आएं-

(विशेष पत्रकार गौरव शर्मा) एसवाईएल नहर की खुदाई के लिए निर्धारित 23 फरवरी का दिन नजदीक आ गया है और हरियाणा की जनता एसवाईएल के पानी को लाने के लिए कमर कस लें।1

राजनीति व आपसी भेदभाव से ऊपर उठकर लाखों की संख्या में अंबाला में पहुंचे और नहर खुदाई में भाग लें। बैठक में गोपीचंद गहलोत ने कहा कि पंचायतों की ओर से एसवाईएल नहर का पानी लाने के लिए प्रस्ताव सौंपे और अपना समर्थन व्यक्त किया।

इनेलो नेता गहलोत ने कहा कि हमने प्रधानमंत्री को 22 फरवरी तक हरियाणा में एसवाईएल के पानी के लिए कार्य शुरू किया जाए अन्यथा 23 फरवरी को इनेलो के लाखों कार्यकर्ता नहर की खुदाई करने पहुंच जाएंगे। अब इस मुद्दे के अंतिम चरण में भी केन्द्र की सरकार ने कोई कदम नहीं उठाया और अब इनेलो के सभी कार्यक्रताओं के साथ प्रदेश का किसान भी नहर की खुदाई के लिए पूरी तरह से तैयार हैं।

पूर्व डिप्टी स्पीकर व इनेलो वरिष्ठ नेता गोपी चन्द गहलोत ने कहा कि हर गांव से एसवाईएल नहर की खुदाई के लिए अधिक से अधिक संख्या में चलें ताकि हरियाणा का भाग्य बदलने में हर गांव की भूमिका हो। उन्होंने कहा कि एसवाईएल नहर के पानी को लेकर कोई कानूनी अड़चन नहीं है।

सुप्रीम कोर्ट अपना फैसला दे चुका है। इस मसले पर सरकार को चाहिए था कि वह स्वयं एसवाईएल का पानी हरियाणा में लेकर आए। हमने तो यह तक कह दिया था कि अगर मुख्यमंत्री एसवाईएल का पानी लाने को तैयार हों तो इनेलो उनके नेतृत्व में पानी के लिए लड़ाई लड़ेगी, लेकिन सरकार ने पीठ दिखा दी।

गोपी चंद गहलोत ने कहा कि 23 तारीख को सरकार पुलिस अथवा मिल्ट्री के माध्यम से नहर खुदाई के लिए जाने से न रोके क्योंकि इनेलो कार्यकर्ता पुलिस व सेना के डर से रूकने वाले नहीं हैं।

माननीय सुप्रीम कोर्ट ने कहा कि एसवाईएल नहर बने चाहे केंद्र सरकार को इसके लिए पेरा मिल्ट्री क्यों न लगानी पड़े। उन्होंने कहा कि सरकार के कुछ लोग व कांग्रेस कभी नहीं चाहती कि एसवाईएल का पानी हरियाणा में आए, लेकिन इनेलो ऐसा नहीं होने देगी।

उन्होंने कहा कि सीएम के इनेलो एसवाईएल का पानी लाती है तो उनका माला से स्वागत करने के बयान पर प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि जिस दिन इनेलो पानी लेकर लाएगी, उस दिन सीएम की माला की जरूरत नहीं पड़ेगी, बल्कि प्रदेश की जनता आपको मालाएं पहनाएगी, क्योंकि प्रदेश की जनता को पता होगा कि इनेलो ने हरियाणा के हकों की लड़ाई लड़ी है।

इस अवसर पर राष्ट्रीय उपाध्यक्ष अन्नत राम तवंर, पूर्व विधायक गंगाराम, रमेश दहिया, शमशेर कटारिया, शलैश खटाना, बिजेंद्र गहलोत, रिशीराज राणा , महेश चौहान, किशोर यादव,नरेश सहरावत, पवन धनकोट, सुखबीर तवंर, अटलबीर कटारिया, राव मानसिंह, सुरेन्द्र तवंर,चैतन मल्होत्रा,गौरव छोक्कर, विकास किराड, नवल राणा आदि मौजूद रहे।

Related post

लोकसभा निर्वाचन-2024 छह लोकसभा संसदीय क्षेत्रों में मतदान 26 अप्रैल

लोकसभा निर्वाचन-2024 छह लोकसभा संसदीय क्षेत्रों में मतदान 26 अप्रैल

लोकसभा निर्वाचन-2024 के दूसरे चरण में प्रदेश के छह लोकसभा संसदीय क्षेत्रों में शुक्रवार, 26 अप्रैल…
राष्ट्रहित में संकल्पित युवा शक्ति का मतदान

राष्ट्रहित में संकल्पित युवा शक्ति का मतदान

डाॅ. निशा शर्मा :                   भारत इन दिनों अपना…
भारत ने वैधानिक पूर्ण आयोग की बैठक आयोजित की  : राष्ट्रीय मानव अधिकार आयोग

भारत ने वैधानिक पूर्ण आयोग की बैठक आयोजित की : राष्ट्रीय मानव अधिकार आयोग

नई दिल्ली– राष्ट्रीय मानव अधिकार आयोग, एनएचआरसी भारत ने  सभी सात राष्ट्रीय आयोगों की वैधानिक पूर्ण…

Leave a Reply