• February 25, 2018

हरियाणा का आयना है बहादुरगढ़ का विकास : मुख्यमंत्री

हरियाणा का आयना है बहादुरगढ़ का विकास  : मुख्यमंत्री

बहादुरगढ़ (जनसंपर्क विभाग, बहादुरगढ)——- हरियाणा के मुख्यमंत्री श्री मनोहर लाल ने कहा कि बहादुरगढ़ का विकास हरियाणा के विकास का प्रतिबिंब है और गेट वे आफ हरियाणा बहादुरगढ़ का विकासोन्मुखी योजनाओं में आज विशेष स्थान है। हरियाणा और देश की राजधानी दिल्ली के कनेक्टिंग प्वांइट पर सरकार का पूरा फोकस है।
1
मुख्यमंत्री रविवार को बहादुरगढ़ शहर के नवनिर्मित डा.भीमराव अंबेडकर स्टेडियम परिसर में आयोजित उद्घाटन एवं शिलान्यास समारोह में बोल रहे थे। उन्होंने स्थानीय विधायक नरेश कौशिक के साथ स्टेडियम परिसर से करीब 90 करोड़ रूपए की विकास योजनाओं की सौगात बहादुरगढ़ क्षेत्र को दी। योजनाओं के शुभारंभ उपरांत मुख्यमंत्री ने उपस्थित जनसमूह से सीधा संवाद भी किया।

मुख्यमंत्री श्री मनोहर लाल ने समारोह में उपस्थित लोगों को संबोधित करते हुए कहा कि प्रदेश सरकार आधारभूत ढांचागत विकास करने के साथ ही कौशल विकास पर भी ध्यान केंद्रीत किए हुए है और युवा शक्ति को सकारात्मक दिशा की ओर लेने जाने में सरकार अपनी जिम्मेवारी निभा रही है। उन्होंने कहा कि प्रदेश में सवा तीन साल के कार्यकाल में वर्ग भेद की नीति को खत्म करते हुए पारदर्शिता के साथ काम किया है।

भ्रष्टाचार को जड़मूल समाप्त करने का लक्ष्य सामने रख हम आगे बढ़ रहे हैं और व्यक्तित्व विकास की विचारधारा के साथ सकारात्मक रूप से व्यवस्थित माहौल प्रदान किया जा रहा है। उन्होंने बहादुरगढ़ हलके में चल रही विकास योजनाओं का जिक्र करते हुए कहा कि शहर को स्वच्छता के साथ ही सुविधाजनक रूप से आगे बढ़ाते हुए वेस्ट जुआ ड्रेन के सुधारीकरण व नवीनीकरण कार्य का आज शिलान्यास किया गया है और करीब 66 करोड़ रूपए की लागत से इस परियोजना पर ड्रेन का नवीनीकरण करने के साथ ही दोनों ओर सड़क का निर्माण किया जाएगा। इसके निर्माण के साथ ही बहादुरगढ़ शहर का जहां सौंदर्यकरण होगा वहीं स्वच्छ वातावरण भी क्षेत्र के लोगों को मिलेगा।

उन्होंने बताया कि शहर को लाइनपार क्षेत्र से जोडऩे वाले रेलवे अंडर पास का निर्माण कार्य चल रहा है, उत्तरी बाईपास के निर्माण की प्रक्रिया भी विभागीय स्तर पर अमल में लाई जा रही है, आटो मार्केट के शिफ्टिंग कार्य के साथ ही इस क्षेत्र के संबंधित किसानों को उचित मुआवजा दिलाने का काम सरकार की ओर से प्रभावी ढंग से किया जाएगा। नए बस स्टैंड का निर्माण कार्य शुरू हो चुका है और इसी के चलते आने वाले दो साल में बहादुरगढ़ क्षेत्र में बड़ा विकासात्मक बदलाव देखने को मिलेगा।
2
इन योजनाओं का हुआ उद्घाटन एवं शिलान्यास :

मुख्यमंत्री श्री मनोहर लाल द्वारा विधायक नरेश कौशिक की मौजूदगी में बहादुरगढ़ की जनता को करीब 90 करोड़ रूपए की बड़ी विकास योजनाओं की सौगात दी। उन्होंने 10 करोड़ रूपए की लागत से बन कर तैयार हुए डा. भीमराव अंबडेकर स्टेडियम व गांव परनाला में 4 करोड़ रूपए की लागत से नवनिर्मित पावर हाउस का उद्घाटन किया।

करीब 66 करोड़ रूपए की लागत से बनने वाली शहर की वेस्ट जुआ ड्रेन के नवीनीकरण कार्य, करीब 2 करोड़ रूपए की लागत से किला मौहल्ला में बनने वाले सामुदायिक केंद्र तथा करीब 7 करोड़ रुपए की लागत से बालौर-सिद्दीपुर इस्सरहेड़ी सड़क के विस्तारीकरण व नवीनीकरण कार्य का शिलान्यास किया।

जनहितकारी प्रदेश का बजट :

मुख्यमंत्री ने समारोह के उपरांत पत्रकारों से हुई बातचीत में कहा कि आने वाला प्रदेश सरकार का बजट जनहितकारी होगा। उन्होंने बताया कि सरकार की ओर से बजट को लेकर पूरी रूपरेखा तैयार की ली गई है और यह बजट पिछले बजट से भी कहीं अधिक लाभकारी आमजन के लिए रहेगा।

उन्होंने बताया कि लोकहित की सोच के साथ समाज के अंतिम व्यक्ति तक को लाभ पहुंचाने के लिए बजट को तैयार किया गया है और इसमें हर जन मानस का ध्यान रखा गया है। उन्होंने कहा कि जिस प्रकार केंद्र सरकार के बजट में हर वर्ग को लाभ पहुंचाने का काम किया गया ठीक उसी प्रकार प्रदेश सरकार का यह बजट निश्चित तौर पर प्रदेश के हर व्यक्ति के लिए सुविधायुक्त होगा।

उद्घाटन एवं शिलान्यास समारोह में भाजपा जिलाध्यक्ष बिजेंद्र दलाल, उपायुक्त सोनल गोयल, एसएसपी बी.सतीश बालन, एडीसी सुशील सारवान, एसडीएम बहादुरगढ़ जगनिवास, एसडीएम बादली त्रिलोकचंद्र, सीटीएम अश्विनी कुमार, जिला परिषद चेयरमैन परमजीत, वाइस चेयरमैन योगेश सिलानी, भाजपा नेता महेश कुमार, राजपाल शर्मा, अश्विनी शर्मा, धर्मवीर वर्मा, मनोनित पार्षद इंद्र कुमार नागपाल, अशोक गुप्ता, कृष्ण चंद्र, सुरेंद्र भारद्वाज, अशोक शर्मा, सुनीता धनखड़, सुनीता चौहान, कमलेश अत्री, आशा छिल्लर सहित अन्य कार्यकर्ता मौजूद रहे।

Related post

बिहार : औरंगाबाद में 50 प्रतिशत, गया में 52 प्रतिशत, नवादा में 41.50 प्रतिशत और जमुई में जमुई 50 प्रतिशत मतदान

बिहार : औरंगाबाद में 50 प्रतिशत, गया में 52 प्रतिशत, नवादा में 41.50 प्रतिशत और जमुई…

पटना. लोकसभा चुनाव के पहले चरण का मतदान  बिहार के गया, औरंगाबाद, नवादा और जमुई लोकसभा…
12 राज्यों के 88 संसदीय निर्वाचन क्षेत्रों में 26 अप्रैल, 2024 को मतदान

12 राज्यों के 88 संसदीय निर्वाचन क्षेत्रों में 26 अप्रैल, 2024 को मतदान

पीआईबी दिल्ली:12 राज्यों के 88 संसदीय निर्वाचन क्षेत्रों में 26 अप्रैल, 2024 को मतदान होना है,…
मानव अधिकारों के उल्लंघन : जहरीली गैसों के कारण दम घुटने से चार लोगों की मौत   : राष्ट्रीय मानव अधिकार आयोग

मानव अधिकारों के उल्लंघन : जहरीली गैसों के कारण दम घुटने से चार लोगों की मौत…

राष्ट्रीय मानव अधिकार आयोग, (एनएचआरसी), भारत ने एक मीडिया रिपोर्ट पर स्वत: संज्ञान लिया है कि…

Leave a Reply