सैलाना में 25 करोड़ 45 लाख रूपये लागत के निर्माण कार्यो का लोकार्पण

सैलाना में 25 करोड़ 45 लाख रूपये लागत के निर्माण कार्यो का लोकार्पण

भोपाल (बिन्दु सुनील)——मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान ने सैलाना में 25 करोड़ 45 लाख रूपये लागत के निर्माण कार्यो का लोकार्पण और 90 लाख रूपये के निर्माण कार्यो का शिलान्यास किया। समारोह को सम्बोधित करते हुए श्री चौहान ने कहा कि सैलाना के विकास में कोई कमी नहीं आने देगें।

उन्होंने कहा कि चौपाल, सभाओं और चर्चाओं में किसानों की सभी समस्याओं का समाधान करेगें। मुख्यमंत्री ने सैलाना के विकास के लिये पॉच करोड़ रूपये की राशि देनें की भी घोषणा की।

मुख्यमंत्री श्री चौहान ने कहा कि जनता का विकास और प्रदेश का कल्याण ही सरकार का मुख्य लक्ष्य है। उन्होंने जनप्रतिनिधियों से कहा कि जहां-जहां तालाब खोदे जा सकते हैं, उन सभी का परीक्षण करवायें। तकनीकी परीक्षण उपरांत स्वीकृति प्रदान की जाकर राशि आवंटित कर दी जायेगी।

श्री चौहान ने कहा कि किसानों को सिंचाई के लिये आवश्यकतानुसार पानी उपलब्ध कराया जायेगा। पिछले चार वर्षो से प्रदेश को लगातार राष्ट्रीय कृषि कर्मण अवार्ड मिलने में किसानों का ही विशेष योगदान रहा है। सरकार द्वारा किसानों के प्रति संवेदनशीलता के कारण ही आज प्रदेश में सिंचाई का रकबा चालीस लाख हेक्टेयर तक पहुच गया हैं।

मुख्यमंत्री श्री चौहान ने सैलाना के निवासियों को शुद्ध पेयजल उपलब्ध कराने के लिये पॉच करोड़ 64 लाख रूपये की लागत से जल शोधन संयंत्र प्लांट का लोकार्पण किया। विश्व पर्यावरण दिवस के अवसर पर मुख्यमंत्री श्री शिवराजसिंह चौहान ने जल शोधन संयंत्र परिसर सैलाना में पीपल का पौधा लगाया।

उन्होने कहा कि धरती को बचाने के लिये पर्यावरण का संरक्षण अत्यन्त आवश्यक है। श्री चौहान ने आगामी जुलाई माह में पौध रोपण अभियान अंतर्गत अधिकाधिक वृक्षारोपण करने की अपील की।

Related post

भारत ने वैधानिक पूर्ण आयोग की बैठक आयोजित की  : राष्ट्रीय मानव अधिकार आयोग

भारत ने वैधानिक पूर्ण आयोग की बैठक आयोजित की : राष्ट्रीय मानव अधिकार आयोग

नई दिल्ली– राष्ट्रीय मानव अधिकार आयोग, एनएचआरसी भारत ने  सभी सात राष्ट्रीय आयोगों की वैधानिक पूर्ण…
मतदाता परिचय-पत्र के अलावा 12 वैकल्पिक फोटोयुक्त दस्तावेजों में से कोई भी एक

मतदाता परिचय-पत्र के अलावा 12 वैकल्पिक फोटोयुक्त दस्तावेजों में से कोई भी एक

 भोपाल : भारत निर्वाचन आयोग ने लोकसभा निर्वाचन 2024 में सभी मतदाताओं को क्यूआर कोड वाली…
तपती गर्मी में खारा पानी की सज़ा

तपती गर्मी में खारा पानी की सज़ा

आरती (लूणकरणसर)—-   “जैसे जैसे गर्मी बढ़ रही है गांव में पानी की समस्या भी बढ़ती जा…

Leave a Reply