सुुहागनगरी में शराब के ठेकों पर महिलाओं-पुरूषो का तांडव

सुुहागनगरी में शराब के ठेकों पर महिलाओं-पुरूषो का तांडव

फिरोजाबाद-(विकासपालिवाल)–जनपद में शराब बन्द करने को लेकर सड़कों पर उतरी महिलाओं ने कई शराब के ठेकों को निशाना बनाते हुए तोडफोड के साथ आग लगायी। जिसको लेकर पुलिस प्रशासन ने शक्ति दिखाते हुए कई लोगो को हिरासत में लेकर कार्यवाही करने की बात कही। इतना ही नही महिलाओं के साथ उपद्रव करने वालों ने जमकर शराब की लूटपाट भी कर ले गये।

ग्राम भूड़ा भरथरा में आज गुरूवार को गांव में चल रहे देशी शराब के ठेके को हटाने की मांग को लेकर महिलाओं ने जोरदार प्रदर्शन किया। प्रदर्शन के दौरान पथराव के चलते एक महिला घायल हो गई। इस पर स्थिति बिगड़ गई। सूचना पर पहुंची पुलिस ने स्थिति को संभाला।

सूचना पर थाना शिकोहाबाद व सिरसागंज की पुलिस पहुंच गई और ग्रामीणों को समझा बुझाकर मामला शांत कराया। घटना के बाद सीओ सिरसागंज राजेंद्र यादव व एसपी (ग्रामीण) विकास कुमार वैद्य भी पहुंच गये। ग्रामीण महिलाओं ने उनसे गांव में मकान में चल रहे शराब के ठेके को हटाने की मांग की है। इस संबंध में ग्राम की महिला ज्ञानदेवी तथा ठेका अनुज्ञापी रवीशचंद्र बघेल निवासी ग्राम बनीपुरा द्वारा एक दूसरे के विरूद्ध तहरीर थाना में दी गईं हैं।

गांव की महिला ज्ञानदेवी गांव में ही स्थित देशी शराब के ठेके पर गई और सेल्समैंने से अपने पुत्र को शराब न देने की हिदायत दी। महिला का कहना था कि उनका लड़का शराब पीने के बाद घर में उत्पात मचाता है। इस पर सेल्समैंन राजेंद्र व विद्याराम जिसके मकान में ठेका चल रहा है ने ज्ञान देवी के साथ अभद्रता करते हुए उसे वहां से अपमानित कर भगा दिया। 1

इस पर गांव की अनेक महिलायें ठेके पर जा पहुंची और गांव से ठेका हटाने को लेकर नारेबाजी करते हुए प्रदर्शन करने लगीं। इस पर महिलाओं पर पथराव शुरू कर दिया। इससे ज्ञानदेवीघायल हो गईं।

थाना दक्षिण क्षेत्र के स्टेशन रोड पर आज दोपहर अचानक दर्जनों महिलाओं के साथ दर्जनों पुरूष बच्चे हाथों में लाठी-डन्डे लेकर शराब के ठेके पर लूट पडी। महिलाओं ने भी जमकर डन्डों से शराब की बोतला व पउओं को तोडना शुरू कर दिया। देखते ही देखते दर्जनों शराब की पेटियों को सड़क पर डाल कर तोड फोड कर दी।

पुलिस के पहुचने पर उपद्रव करने वाले मौके से भागने लगे। जिसमें एसपी सिटी संजीव कुमार वाजपेयी, थाना प्रभारी दक्षिण केपी सिंह, थाना उत्तर प्रभारी शशिकान्त शर्मा द्वारा महिला पुलिस की सहायता से दर्जनों महिलाओं व पुरूषो को हिरासत में लेकर थाने ले गये। इतना ही नही तोडफोड करने वाली महिलायें रेलवे स्टेशन ने पूर्व लैबर कालौनी स्थित अग्रेजी शराब के ठेके पर तोडफोड करने के बाद आग के हवाले कर के आयी थी।

Related post

लोकसभा निर्वाचन-2024 छह लोकसभा संसदीय क्षेत्रों में मतदान 26 अप्रैल

लोकसभा निर्वाचन-2024 छह लोकसभा संसदीय क्षेत्रों में मतदान 26 अप्रैल

लोकसभा निर्वाचन-2024 के दूसरे चरण में प्रदेश के छह लोकसभा संसदीय क्षेत्रों में शुक्रवार, 26 अप्रैल…
राष्ट्रहित में संकल्पित युवा शक्ति का मतदान

राष्ट्रहित में संकल्पित युवा शक्ति का मतदान

डाॅ. निशा शर्मा :                   भारत इन दिनों अपना…
भारत ने वैधानिक पूर्ण आयोग की बैठक आयोजित की  : राष्ट्रीय मानव अधिकार आयोग

भारत ने वैधानिक पूर्ण आयोग की बैठक आयोजित की : राष्ट्रीय मानव अधिकार आयोग

नई दिल्ली– राष्ट्रीय मानव अधिकार आयोग, एनएचआरसी भारत ने  सभी सात राष्ट्रीय आयोगों की वैधानिक पूर्ण…

Leave a Reply