• January 4, 2018

सामाजिक संगठनों व अधिकारियों की बैठक

सामाजिक संगठनों व अधिकारियों की बैठक

बहादुरगढ़(जनसंपर्क विभाग)———- एसडीएम जगनिवास ने कहा कि शहरी क्षेत्र को संपूर्ण स्वच्छता की ओर प्रभावशाली कदम बढ़ाने के लिए प्रशासन के साथ ही सामाजिक संस्थाओं की भी उल्लेखनीय भूमिका है। ऐसे में सभी मिलकर बहादुरगढ़ शहर को स्वच्छ बनाने में अपनी सक्रिय भागीदारी निभाएं।
Doc1-1

एसडीएम जगनिवास गुरूवार को बीडीपीओ हाल परिसर में स्वच्छता सर्वेक्षण के मद्देनजर नगरपरिषद अधिकारियों व शहर की सामाजिक संस्थाओं के प्रतिनिधियों की बैठक ले रहे थे।

बैठक में एसडीएम जगनिवास ने कहा कि उपायुक्त सोनल गोयल के मार्गदर्शन में झज्जर जिले के शहरी क्षेत्र को स्वच्छता सर्वेक्षण में शामिल करने की कारगर पहल की जा रही है जिसमें हर आमजन का सहयोग जरूरी है।

उन्होंने कहा कि बहादुरगढ़ शहरी क्षेत्र को स्वच्छ बनाने के प्रति लोगों में जागरूकता लानी होगी और हर आमजन को अपने आसपास स्वच्छता बरतने के लिए प्रेरित किया जाएगा। उन्होंने उपस्थित सामाजिक संस्थाओं के पदाधिकारियों को संबोधित करते हुए कहा कि वे लोगों के बीच पहुंचकर उन्हें पोलिथीन का उपयोग न करने व अपने घरों व दुकानों में सूखे व गीले कूड़े हेतु अलग से कूड़ेदान रखने, कूड़ा सड़क पर न फैंकने व न ही किसी को बाहर फैंकने के लिए जागरूक करने, कूड़ा करकट नगरपरिषद द्वारा निर्धारित किए गए डस्टबिन में ही डालने तथा सफाई व्यवस्था में अपना सहयोग देने के लिए जन जागरण अभियान में आहुति डालने के लिए जागृत किया।

एसडीएम ने नगरपरिषद अधिकारियों को पोलिथीन मुक्त बहादुरगढ़ बनाने में भी सजगता के साथ कार्य करने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि नप की ओर से टीमों का गठन करते हुए दुकानदारों पर छापेमारी की जाए तथा नियमों की अवहेलना करने वाले दुकानदारों के पोलिथीन रखने पर चालान किए जाएं। उन्होंने मार्केट कमेटी सचिव को भी सब्जी मंडी में लगने वाली रेहडिय़ों के पास कूड़ेदान रखवाना सुनिश्चित करने के आदेश दिए।

इस मौके पर कलीन एंड ग्रीन एसोसिएशन, सड़क सुरक्षा संगठन, जन चेतना मंच, भारत विकास परिषद, शहीद भगत सिंह ब्रिगेड, नेहरू पार्क विकास समिति, परशुराम सेवा समिति, सैनी समाज विकास समिति, शिव कावड़ संघ, संघर्षशील जनकल्याण सेवा समिति, अग्रवाल कॉलोनी सुधार समिति, जगन्नाथ सेवा समिति, आदर्श नगर वेलफेयर सोसाइटी, श्रीश्याम बाबा जन सेवा समिति, भीमराव अंबेडकर समिति, बदलाव एक लक्ष्य, एक एहसास, लाईफ लाइन फाउंडेशन व निरोगकुंज पतंजलि सेवा समिति सहित तहसीलदार नरेंद्र कुमार, नगरपरिषद सचिव मुकेश व एमई ओमदत्त सहित अन्य संबंधित अधिकारीगण मौजूद रहे।

Related post

मुंबई सीमा शुल्क क्षेत्र-III से 9.482 किलोग्राम से अधिक सोना जब्त

मुंबई सीमा शुल्क क्षेत्र-III से 9.482 किलोग्राम से अधिक सोना जब्त

मुंबई (पी आई बी) —- 15-18 अप्रैल, 2024 के बीच की अवधि में, हवाईअड्डा आयुक्तालय, मुंबई…
आम चुनाव 2024: प्रथम चरण के मतदान रूझान फीका

आम चुनाव 2024: प्रथम चरण के मतदान रूझान फीका

पीआईबी (दिल्ली ):.भारत में  चिलचिलाती धूप मे मतदान केंद्रों के रंग और उत्सव से फीकी पड़…
बिहार : औरंगाबाद में 50 प्रतिशत, गया में 52 प्रतिशत, नवादा में 41.50 प्रतिशत और जमुई में जमुई 50 प्रतिशत मतदान

बिहार : औरंगाबाद में 50 प्रतिशत, गया में 52 प्रतिशत, नवादा में 41.50 प्रतिशत और जमुई…

पटना. लोकसभा चुनाव के पहले चरण का मतदान  बिहार के गया, औरंगाबाद, नवादा और जमुई लोकसभा…

Leave a Reply