• September 20, 2018

साफ नियत सही विकास, देष का बढता जाता विष्वास

साफ नियत सही विकास, देष का बढता जाता विष्वास

छोटी सादडी———-भारत सरकार के सूचना एंव प्रसारण मंत्रालय के फील्ड आउटरीच ब्यूरो डुंगरपुर द्वारा पिछले तीन दिनों से प्रतापगढ जिले की छोटी सादडी पंचायत समिति के बम्बोरी ग्राम मे साफ नियत सही विकास, देष का बढता जाता विष्वास व केन्द्र सरकार की फ्लैगशिप योजनाओं पर चलाएं जा रहे जन जागरूकता कार्यक्रम का समापन आज राउमावि बम्बोरी के प्रागण में पंचायत समिति छोटी सादडी के विकास अधिकारी राजेन्द्र प्रसाद गुप्ता के मुख्य अतिथि, ग्राम पंचायत बम्बोरी के सरपंच जगदीष मीणा की अध्यक्षता, जिला अग्रणि बैंक प्रबन्धक अजय नदुरकर , विधालय के प्रधानाचार्य राजेन्द्र कुमार जैन, बडोैदा स्वरोजगार विकास संस्थान के निदेषक प्रेम कुमार कंसारा, महिला बाल विकास अधिकारी छोटी सादडी गफुरण खानम के विष्श्ठि अतिथि में आयेाजित किया गया ।

कार्यक्रम के प्रारम्भ में क्षेत्रीय प्रचार अधिकारी गरपुर एस0एल0 सालवी ने अतिथियों को हाद्विक स्वागत करते हूए कार्यक्रम के आयोजन एं उद्वेष्य की जानकारी प्रदान की ।
जन जागरूकता कार्यक्रम के मुख्य अतिथि पद से उपस्थित ग्राामीणजनो को सम्बोधित करते हूए विकास अधिकारी राजेन्द्र प्रसाद गुप्ता ने कहां कि केन्द्र व राज्य सरकार द्वारा जन कल्याणकारी योजनाएं संचालित की जा रही है जिसका जागरूक होकर लाभ उठावे ।

इस अवसर पर गुप्ता ने कहां कि हमारे जिले,कस्बे,गांव को स्वच्छ व सुन्दर बनाने के लिए हर एक व्यक्ति का दायित्व होता है कि व मन से अपने घर-मोहल्ले को साफ रखें।

कार्यक्रम की अध्यक्षता करते हूए सरपंच जगदीष मीणाने इस तरह के जनचेतना कार्यक्रम को उपयोगी बताया तथा उपस्थित ग्रामवासियों को योजनाओ से जूडकर लाभ लेने हेतु प्रेरित किया ।

कार्यक्रम में विषिश्ठ अतिथि व प्रमुख वक्ता के रूप में जानकारी देते हुए जिला अग्रणी बैक के प्रबन्धक अजय नंदुरकर ने ्रपधानमंत्री दुर्घटना बीमा, जीवन ज्योति बीमा, मुद्रा योजना, महिला एंव बाल विकास अधिकारी गफुरन खानम ने बेटी बचाओ-बेटी पढाओ, प्रधानमंत्री वंन्दना योजना, बडौदा स्वरोजगार विकास संस्थान के वित्तीय साक्षरता व ऋण सलाहकर अषोक कुमार यादव ने श्रमिक कार्ड योजना पर जानकारी प्रदान की।

इस अवसर पर टांक एसपी गैस ऐजेन्सि छोटी सादडी ने प्रधानमंत्री उज्ज्वला योजना के तहत 5 बीपीएल परिवारो को निःषुल्क गैस कनेक्षन वितरण किये गये ।

कार्यक्रम में स्वास्थ्य विभाग, आयुर्वेद विभाग द्वारा स्वास्थ्य जांच षिविर का आयेाजन कर दवाईया वितरणकी । आयुर्वेद विभाग ने 48 एवं चिकित्सा विभाग ने 17 लोगो का स्वास्थ्य परीक्षण किया गया । उल्लेखनीय है कि इस अवसर पर पिछले दो दिनो से आयेाजि विभिन्न प्रतियोगिता के विजेताओं को फील्ड आउटरीच ब्युरो डंूगरपुर द्वार अतिथियो ने पुरूस्कार प्रदान कर सम्मानित किया गया । कार्यक्रम में स्कूली छात्राओं ने रंगा-रंग सास्कृतिक कार्यक्रम प्रस्तुती दीैे।

मुख्य कार्यक्रम के पूर्व मुख्य कार्यक्रम में अधिक से अधिक संख्या मंे ग्रमीणों की भागीदारी के लिए गांव में वातावरण निर्माण हेतंु स्कुली छात्र/छात्राओं की एक विषाल रैली का आयेाजन किया गया। रैली को स्थानीय विधालय से प्रधानाचार्य राजेन्द्र कुमार जैन, अषोक कुमार यादव, सत्यनाराण षर्मा ने हरीझण्डी दिखाकर ग्राम्योचल की ओर रवाना किया ।

रैली मे स्कूली बच्चो न केन्द्र सरकार की फलेगषिप योजनाओ से लिखि तख्तीया बैनर लिए बेटी बचाओ-बेटी पढाओ, स्वच्छ भारत अभियन, आदि के नारो की जयघोश के साथ गुजरती हूइ्र पुनःविधालय प्रागण में पहुंच कर एक आम सभा में परिवर्तित हो गई ।
कार्यक्रम का कुषल संचालन व्याख्याता डां हीरालाल लोहार ने किया तथा धन्यवाद की रस्म अखिल भारतीय मानवाधिकार निगरानी समिति जिला संगठन प्रभारी प्रतापगढ सत्यनाराण षर्मा ने किया ।

Related post

लोकसभा निर्वाचन-2024 छह लोकसभा संसदीय क्षेत्रों में मतदान 26 अप्रैल

लोकसभा निर्वाचन-2024 छह लोकसभा संसदीय क्षेत्रों में मतदान 26 अप्रैल

लोकसभा निर्वाचन-2024 के दूसरे चरण में प्रदेश के छह लोकसभा संसदीय क्षेत्रों में शुक्रवार, 26 अप्रैल…
राष्ट्रहित में संकल्पित युवा शक्ति का मतदान

राष्ट्रहित में संकल्पित युवा शक्ति का मतदान

डाॅ. निशा शर्मा :                   भारत इन दिनों अपना…
भारत ने वैधानिक पूर्ण आयोग की बैठक आयोजित की  : राष्ट्रीय मानव अधिकार आयोग

भारत ने वैधानिक पूर्ण आयोग की बैठक आयोजित की : राष्ट्रीय मानव अधिकार आयोग

नई दिल्ली– राष्ट्रीय मानव अधिकार आयोग, एनएचआरसी भारत ने  सभी सात राष्ट्रीय आयोगों की वैधानिक पूर्ण…

Leave a Reply