• December 25, 2017

सभी आठ दौड़ हमारे प्रेरणादायी महापुरूषों के जीवन को समर्पित

सभी आठ दौड़  हमारे प्रेरणादायी महापुरूषों के जीवन को समर्पित

झज्जर (जनसंपर्क विभाग)———– बादली विधान सभा क्षेत्र में पिछले दो महिनों में नया इतिहास रचा गया है। बादली विधान सभा क्षेत्र के गांव ढा़कला से 30 अक्टूबर को लोह पुरूष सरदार वल्लभ भाई पटेल की जयंती की पूर्व संध्या पर रन फॅार यूनिटी से हुए शानदार आगाज का पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी के जन्म दिवस पर कोट से जहांगीरपुर तक हुई सुराज दौड़ के साथ शानदार ढ़ंग से समापन हुआ।
1
बादली विधान सभा क्षेत्र से विधायक एवं हरियाणा सरकार में कृषि एंव किसान कल्याण, ग्रामीण विकास एवं पंचायतीराज, खनन एवं भूगर्भ विज्ञान, पशु एवं मत्स्य पालन मंत्री श्री औम प्रकाश धनखड़ स्वयं सभी आठ मैराथन दौड़ के कार्यक्रमों में उपस्थित रहे और युवाओं को हौंसला बढ़ाया।

कृषि मंत्री धनखड़ ने जहांगीरपुर में पत्रकारों से वार्तालाप करते हुए कहा कि सभी आठ दौड़ हमारे प्रेरणादायी महापुरूषों के जीवन को समर्पित रही ताकि हमारी युवा पीढ़ी इनके जीवन से भरपूर प्रेरणा ले सके। भारत की एकता के सूत्रधार सरदार वल्लभ भाई पटेल, किसान व गरीब वर्ग के मसीहा दीनबंधु सर छोटूराम, भारतीय संविधान के निर्माता एवं समरसता के पुजारी बाबा साहेब डॉ भीमराव अंबेडकर, भारत के पूर्व प्रधानमंत्री एवं किसान व गांव के विकास को जीवन पर्यन्त समर्पित रहे चौ चरण सिंह और पूर्व प्रधानमंत्री एवं भारत रत्न अटल बिहारी वाजपेयी जैसी महान शख्सियतों के राष्ट्र निर्माण में योगदान को याद किया गया है।

युवा पीढ़ी तक महापुरूषों की शिक्षाओं को पंहुचाने का नेक प्रयास किया है। राष्ट्र वहीं महान बनता है जो अपने महापुरूषों की शिक्षाओं को आत्मसात कर आगे बढ़ता है।

कृषि मंत्री धनखड़ ने कहा कि मैराथन दौड़ के आठ कार्यक्रमों में बादली विधान सभा क्षेत्र के लगभग दस हजार लड़के -लड़कियों ने भाग लिया । तीन हजार बच्चों ने निर्धारित समय सीमा में पांच किलोमीटर की दौड़ पूरी की । लड़कों के लिए 25 मिनट तथा लड़कियों के लिए 32 मिनट समय निर्धारित किया गया था। युवा धावकों को खेल के प्रति जागरूक करते हुए उनके जोश व उत्साह को बढ़ाया।

हमनें निर्णय लिया है कि आगे भी 31 अक्टूबर से 25 दिसंबर तक की अवधि में इसी तरह के आयोजन भविष्य में भी किए जाएंगे। ताकि हम अपने महापुरूषों की शिक्षाओं को आगे बढ़ा सकें और युवाओं को खेल के प्रति जागरूक कर सकें। यही हमारा ध्येय है।

इस दौरान कोट गांव के पहलवान उमेश पुत्र विजय को विदेश में मैडल जीतने पर बधाई दी और अपने ऐच्छिक कोटे 11 हजार रूपये देने की भी घोषणा की।

इस अवसर पर एसडीएम बादली त्रिलोक चंद, डीएसपी अजमेर सिंह,तहसीलदार कवल सिंह यादव, बीडीपीओ इकबाल राठी, जिप वाइस चेयरमैन योगेश सिलानी, अनिल मातनहेल, पवन छिल्लर,कृष्ण कोट, बिजेंद्र मांडौठी सहित काफी सख्यां में धावक व ग्रामीण उपस्थित रहे।

Related post

भारत ने वैधानिक पूर्ण आयोग की बैठक आयोजित की  : राष्ट्रीय मानव अधिकार आयोग

भारत ने वैधानिक पूर्ण आयोग की बैठक आयोजित की : राष्ट्रीय मानव अधिकार आयोग

नई दिल्ली– राष्ट्रीय मानव अधिकार आयोग, एनएचआरसी भारत ने  सभी सात राष्ट्रीय आयोगों की वैधानिक पूर्ण…
मतदाता परिचय-पत्र के अलावा 12 वैकल्पिक फोटोयुक्त दस्तावेजों में से कोई भी एक

मतदाता परिचय-पत्र के अलावा 12 वैकल्पिक फोटोयुक्त दस्तावेजों में से कोई भी एक

 भोपाल : भारत निर्वाचन आयोग ने लोकसभा निर्वाचन 2024 में सभी मतदाताओं को क्यूआर कोड वाली…
तपती गर्मी में खारा पानी की सज़ा

तपती गर्मी में खारा पानी की सज़ा

आरती (लूणकरणसर)—-   “जैसे जैसे गर्मी बढ़ रही है गांव में पानी की समस्या भी बढ़ती जा…

Leave a Reply