संजीव गुप्ता अपहरण कांड – एसटीएफ तैनात -विधान परिषद में गूंज

संजीव गुप्ता अपहरण कांड – एसटीएफ तैनात -विधान परिषद में गूंज

फिरोजाबाद (विकासपालिवाल)——— बीसी कारोबारी संजीव गुप्ता का आज सातवें दिन भी कोई सुराग नहीं लग सका है। संजीव को सकुशल बरामद करने के लिए अब यहाँ की एसओजी टीम के साथ 4 जनपदों की एसटीएफ की टीमों को लगा दिया गया है। जबकि अभी तक फिरोजाबाद की एसओजी के साथ नोएडा की एसटीएफ ही लगी थी। इधर यह हाई प्रोफाइल मामला विधान परिषद् में भी गूंजा। देर रात आगरा जोन के आईजी अशोक जैन मुथा ने भी संजीव के परिजनों से मिलकर उनसे मामले की जानकारी ली।4

गायब कारोवारी संजीव गुप्ता का मामले अब गरमाता जा रहा है। 6 दिन बीत जाने के बाद भी अभी तक पुलिस को कोई कामयाबी हाथ नहीं लगी है। पुलिस सूत्रों की मानें तो अपहृत कारोबारी संजीव को तलाशने के लिये उनके मोबाइल की लोकेशन के आधार पर कई स्थानों पर पुलिस की टीमें भेजी गयी थी, लकिन कोई सुराग हाथ नहीं लगा। अब इस हाई प्रोफाइल मामले को लेकर एसटीएफ की गाजियाबाद, नोएडा, मेरठ व अलीगढ की टीमों को लगाया गया है।

जनपद के बड़े बीसी कारोबारी के कथित अपहरण काण्ड की गूंज विधान परिषद में भी गूंजी। सपा एमएलसी डा दिलीप यादव मसले को उठाते हुए कहा कि उद्योगपति संजीव गुप्ता के अपहरण हुए 6 दिन बीतने तथा 100 करोड़ की फिरौती की बात आने के बावजूद पुलिस अभी तक कोई कदम नहीं उठा सकी है।

सपा एमएलसी ने कहा कि बीजेपी के शासनकाल में कानून व्यवस्था ध्वस्त हो चुकी है। शनिवार शाम 6 बजे से अपहृत कारोबारी का मामला शासन स्तर तक पहुँचने के चलते आगरा जोन के आईजी अशोक जैन ने कारोबारी के निवास राजा ताल स्थित आर्किड ग्रीन में पहुंचकर उनकी पत्नी सारिका व अन्य परिवारीजनों से काफी देर तक पूछताछ की। सभी के बयान दर्ज किये।

आईजी ने सारिका के पास अपहरनकर्ताओं द्वारा संजीव के व्हाट्स एप्प से भेजे मैसेज के बारे में भी गहनता से जानकारी हासिल की। आईजी लगभग डेड़ घंटे तक वहां मौजूद रहे। उनके साथ एसएसपी अजय पाण्डेय भी थे।

बताते चलें कि उद्यमी संजीव शनिवार 22 जुलाई को शाम पौने 6 बजे अपने होटल से आते समय अचानक गायब हो गये थे। जब 2 घंटे तक घर नहीं पहुंचे, तब रात 9 बजे के बाद ये मामला सामने आया। रविवार व सोमवार को उनकी पत्नी के पास 5 मैसेज अपहरंकर्ताओं ने भेजे। 100 करोड़ वाला मैसेज उनसे नजदीकी जुड़े मित्रों के मोबाइल पर भी भेज गया। 2 दिन बाद संजीव की कार अलीगढ के गभाना में खड़ी मिली थी।

3 संजीव की पत्नी सारिका
सुहाग नगरी के प्रमुख व्यवसायी संजीव गुप्ता की पत्नी सारिका गुप्ता ने अपहरणकर्ता से हुयी बातचीत का ब्यौरा पत्र के माध्यम से सीओ टूंडला के अलाव मीडिया को दिया। पत्र में फिरोती की मांग के अलावा जो भी बात हुई, का पूरा हवाला दिया गया है।
सीओ सिटी को हाथ से लिखकर भेजे पत्र में कहा है कि उन्होंने अपहरण करने वाले से 24 जुलाई को दोपहर 12 बजकर 20 मिनट बजे कहा था कि वो एक बार उनके पति से बात करवा दे।

कुछ देर बाद उधर से कहा गया कि तुझे यकीन नहीं है तो उसको (संजीव) मार दूँ । अपहरण करने वाले ने ही टोल पर गाडी खड़ी होने की बात बताई थी। इसके अलावा 100 करोड़ की बात का भी व्योरा पत्र में बताया गया है।

25 जुलाई को सुबह 9 बजकर 51 मिनट पर अपहरणकर्ताओं ने कहा कि करेंसी का क्या हुआ ? उस समय भी मैंने पति से बात कराने की काफी मिन्नतें की थी। मैं पैसों का अरेंज कर रही हूँ।

Related post

केरल के पूर्व वित्त मंत्री डॉ. थॉमस इसाक को मसाला बांड मामले में छठा समन

केरल के पूर्व वित्त मंत्री डॉ. थॉमस इसाक को मसाला बांड मामले में छठा समन

प्रवर्तन निदेशालय ने  27 मार्च को केरल के पूर्व वित्त मंत्री डॉ. थॉमस इसाक को मसाला…
मुख्यमंत्री पिनाराई विजयन की बेटी वीणा विजयन की मनी लॉन्ड्रिंग मामले की जांच शुरू

मुख्यमंत्री पिनाराई विजयन की बेटी वीणा विजयन की मनी लॉन्ड्रिंग मामले की जांच शुरू

प्रवर्तन निदेशालय ने  27 मार्च को केरल के मुख्यमंत्री पिनाराई विजयन की बेटी वीणा विजयन की…
म्यांमार सीमा पर बाड़ लगाने के लिए लगभग 3.7 बिलियन डॉलर खर्च करने की योजना : वीजा-मुक्त नीति  समाप्त

म्यांमार सीमा पर बाड़ लगाने के लिए लगभग 3.7 बिलियन डॉलर खर्च करने की योजना :…

नई दिल्ली   (रायटर्स) – भारत ने लगभग एक दशक के भीतर म्यांमार के साथ अपनी 1,610…

Leave a Reply