• October 12, 2018

शांति समिति की बैठक—असामाजिक तत्वों को चिन्हित कर कार्रवाई करने का निदेश

शांति समिति की बैठक—असामाजिक तत्वों  को चिन्हित कर  कार्रवाई करने का निदेश

मधुबनी: श्री शीर्षत कपिल अशोक,जिला पदाधिकारी,मधुबनी की अध्यक्षता में डी.आर.डी.ए. स्थित सभागार में दुर्गा पूजा को लेकर जिला स्तरीय शांति समिति की बैठक का आयोजन किया गया।

जिला पदाधिकारी द्वारा सभी पदाधिकारियों को दुर्गा पूजा के अवसर पर असामाजिक तत्वों एवं अफवाह फैलानेवालों को चिन्हित कर कड़ी कार्रवाई करने का निदेश दिया गया। उन्होंने एैसे लोगों को चिन्हित कर 107 की कार्रवाई करने का भी निदेश दिया।

सोशल मीडिया के माध्यम से भड़काउ पोस्ट कर अफवाह फैलानेवालों पर भी कड़ी नजर रखने एवं शीघ्र कार्रवाई करने का निदेश दिया। उन्होंने दुर्गा पूजा के मद्देनजर सभी अनुमंडल स्तर पर एवं थाना स्तर पर शांति समिति की बैठक करने का भी निदेश दिया। सभी पदाधिकारियों को जुलूस का नियंत्रण करने का निदेश दिया,एवं पूर्व निर्धारित मार्गो से ही जुलूस आदि निकालने का निदेश दिया।

जिला पदाधिकारी ने किसी प्रकार के घटना/दुर्घटना की सूचना ससमय दंडाधिकारी एवं वरीय पदाधिकारियों को देने का निदेश दिया। तथा जिला नियंत्रण कक्ष के दूरभाष संख्या 06276-224425 पर ससमय सूचित करने को कहा।

उन्होंने सभी पदाधिकारियों को 16 अक्टूबर से 19 अक्टूबर तक प्रतिनियुक्ति स्थल पर रहने का भी निदेश दिया। सभी अनुमंडल पदाधिकारियों को प्रतिनियुक्त दंडाधिकारी एवं पुलिस बलों की उपस्थिति सुनिश्चित कराने का भी निदेश दिया। वरीय प्रभार में उप-विकास आयुक्त,मधुबनी एवं उपाधीक्षक,पुलिस मुख्यालय,मधुबनी रहेंगे। अनुमंडल स्तर पर साईवर सेनानी सेल का भी गठन करने का निदेश दिया गया।

जिला पदाधिकारी द्वारा पूजा समिति के अध्यक्षों एवं सचिवों को पूजा-पंडाल में फायर फाइटिंग यंत्र एवं सी.सी.टी.वी. की भी व्यवस्था करने का निदेश दिया। तथा पूजा समिति के सभी सदस्यों को पहचान पत्र देने एवं सभी सदस्यों की सूची संबंधित थाना को देने का भी निदेश दिया। उन्होंने सभी पूजा समिति के अध्यक्ष/सचिवों से अश्लील कार्यक्रम का आयोजन नहीं किये जाने की भी बात कही।

जिला पदाधिकारी द्वारा पूजा के मद्देनजर जाम की समस्या को देखते हुए भालसरी चौक से गांधी चौक तक जानेवाली सड़क को मोटेरेबुल बनाने का भी निदेश दिया गया।

बिजली के यंत्र-तत्र लटके तार को ठीक करने का निदेश बिजली विभाग के पदाधिकारियों को दिया गया। कोतवाली चौक के समीप लगने वाले मछली बाजार को भी शिफ्ट करने का निदेश दिया गया।

बैठक में पुलिस अधीक्षक,मधुबनी,श्री दीपक वरनवाल,ए.एस.पी,झंझारपुर,श्री योगेन्द्र कुमार,उप-विकास आयुक्त,मधुबनी,श्री अजय कुमार सिंह,अनुमंडल पदाधिकारी,सदर मधुबनी, श्री सुनील कुमार सिंह, अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी,सदर मधुबनी,सुश्री कामिनीवाला पूजा समिति के श्री महेन्द्र राय,श्री शंभूनाथ मिश्र,श्री अवधेश प्रसाद,समेत सभी अनुमंडल पदाधिकारी एवं अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी तथा जिले के प्रमुख पूजा समिति के अध्यक्ष एवं समिति के अन्य लोग उपस्थित थे।

Related post

लोकसभा निर्वाचन-2024 छह लोकसभा संसदीय क्षेत्रों में मतदान 26 अप्रैल

लोकसभा निर्वाचन-2024 छह लोकसभा संसदीय क्षेत्रों में मतदान 26 अप्रैल

लोकसभा निर्वाचन-2024 के दूसरे चरण में प्रदेश के छह लोकसभा संसदीय क्षेत्रों में शुक्रवार, 26 अप्रैल…
राष्ट्रहित में संकल्पित युवा शक्ति का मतदान

राष्ट्रहित में संकल्पित युवा शक्ति का मतदान

डाॅ. निशा शर्मा :                   भारत इन दिनों अपना…
भारत ने वैधानिक पूर्ण आयोग की बैठक आयोजित की  : राष्ट्रीय मानव अधिकार आयोग

भारत ने वैधानिक पूर्ण आयोग की बैठक आयोजित की : राष्ट्रीय मानव अधिकार आयोग

नई दिल्ली– राष्ट्रीय मानव अधिकार आयोग, एनएचआरसी भारत ने  सभी सात राष्ट्रीय आयोगों की वैधानिक पूर्ण…

Leave a Reply