• December 12, 2017

शहरी क्षेत्र की योजनाओं को समयबद्धता के साथ पूरा करें निकाय अधिकारी : उपायुक्त

शहरी क्षेत्र की योजनाओं को समयबद्धता के साथ पूरा करें निकाय अधिकारी : उपायुक्त

झज्जर, 12 दिसंबर —– उपायुक्त सोनल गोयल ने कहा कि शहरी स्थानीय निकाय के माध्यम से शहरी क्षेत्र के लोगों को योजनाओं का पूरा लाभ मिले इसके लिए निर्देशों की अनुपालना सभी नप/नपा अधिकारी गंभीरता एवं समयबद्धता के साथ करें। वे मंगलवार को शहरी स्थानीय निकाय निदेशालय, हरियाणा के महानिदेशक नितिन कुमार यादव की अध्यक्षता में आयोजित विडियों कांफ्रेंसिंग के उपरांत स्थानीय नपा अधिकारियों की बैठक में आवश्यक दिशा-निर्देश दे रही थी।
Sonal Goel, DC Jhajjar
उल्लेखनीय है कि मंगलवार को शहरी स्थानीय निकाय निदेशालय के महानिदेशक नितिन कुमार यादव ने विडियो कांफ्रेंसिंग के माध्यम से शहरी क्षेत्र के विकास के लिए की गई मुख्यमंत्री की घोषणाओं, अमृत योजना को कार्यरूप देने , नागरिक सुविधा केन्द्र स्थापित करने के साथ-साथ अन्य शहरी जन सुविधाओं के कार्यों को प्राथमिकता के आधार पूरा करने संबंधित विषयों पर चर्चा कर रहे थे।

उपायुक्त सोनल गोयल ने विडियो कांफ्रेंसिंग के दौरान झज्जर जिले में नगरपरिषद बहादुरगढ़, झज्जर व बेरी नगरपालिका क्षेत्र में हो रहे विकासात्मक कार्यों का ब्यौरा महानिदेशक के समक्ष रखा। उपायुक्त ने बताया कि बहादुरगढ़ शहर में नगरपरिषद द्वारा अटल मिशन शहरी परिवर्तन एवं कायाकल्प (अमृत)योजना के तहत पूरी रूपरेखा तैयार कर ली गई है और योजना पर प्रभावी ढंग से कार्य हो इसके लिए संबंधित अधिकारियों को आवश्यक दिशा-निर्देश भी दिए गए हैं। उपायुक्त सहित अन्य संबंधित नगर निकाय अधिकारियों ने महानिदेशक के साथ कांफ्रेंस में विस्तार से जिले के बारे में जानकारी दी गई।

महानिदेशक नितिन कुमार यादव ने कांफ्रेंसिंग के दौरान निर्देश दिए कि वे मुख्यमंत्री की जनहित की कल्याणकारी घोषणाओं को निर्धारित समय सीमा के तहत पूरा करें। योजनाओं और परियोजनाओं को अमली जाम पहनाने में किसी भी प्रकार की देरी के लिए संबंधित अधिकारी स्वयं जिम्मेवार होंगे।

उन्होंने कहा कि नागरिक सुविधा केन्द्रों की स्थापना भी शीघ्रता से करें ताकि सभी नागरिकों को अपने जरूरी कागजात,प्रमाण पत्र इत्यादि बनवाने में किसी प्रकार की परेशानी न हो। शहरी निकाय के माध्यम से लगी स्ट्रीट लाईट पर एलईडी लगाए जाने के निर्देश भी दिए गए।

इस मौके एसडीएम बेरी संजय राय, एसडीएम बहादुरगढ़ जगनिवास, एसडीएम बादली त्रिलोकचंद, एसडीएम झज्जर रोहित यादव, डीडीपीओ विशाल कुमार सहित नगर परिषद व पालिका के अधिकारीगण मौजूद रहे।

सीएम विंडों पर दर्ज हुई 4293 शिकायतों का हुआ समाधाान: -उपायुक्त सोनल गोयल ने कहा कि सीएम विंडो, हरपथ सहित अन्य सोशल सर्विसिज पर आने वाली शिकायतों का समाधान तत्परता से सुनिश्चित किया जाए। उन्होंने कहा कि विभागीय स्तर पर विकास कार्यों को अपडेट करते हुए योजनाओं का क्रियांवयन निर्धारित समयावधि में कराया जाए।

बैठक में सीएम विंडो पर दर्ज होने वाली शिकायतों के त्वरित निवारण, विकास कार्यों के लिए मुख्यमंत्री घोषणाओं के क्रियान्वयन मे तेजी लाने, स्वच्छ भारत अर्बन मिशन के तहत ओडीएफ रखने संबंधित पहलुओं पर विस्तार से बैठक में चर्चा की गई और संबंधित अधिकारियों को आवश्यक दिशा-निर्देश दिए गए।

सीएम विंडो की समीक्षात्मक बैठक में जिले में अभी तक 4814 शिकायत दर्ज हुई हैं, इनमें से 4293 शिकायतों का निवारण हो चुका है।

Related post

781 हत्था जोड़ी और 19.6 किलोग्राम नरम मूंगा भी बराम

781 हत्था जोड़ी और 19.6 किलोग्राम नरम मूंगा भी बराम

मुंबई (पी आई बी) —– डीआईआरआई को एक विशिष्ट खुफिया जानकारी मिली कि वन्यजीव तस्करों का…
75 साल के इतिहास में अब तक की सबसे अधिक प्रलोभन जब्ती की राह पर

75 साल के इतिहास में अब तक की सबसे अधिक प्रलोभन जब्ती की राह पर

पीआईबी ( दिल्ली ) 2024 के आम चुनाव के साथ, ईसीआई देश में लोकसभा चुनावों के…
राष्ट्रीय कार्यशाला: सड़क परिवहन और राजमार्ग मंत्रालय

राष्ट्रीय कार्यशाला: सड़क परिवहन और राजमार्ग मंत्रालय

नई दिल्ली (पी आई बी) : एक मजबूत और टिकाऊ राष्ट्रीय राजमार्ग नेटवर्क के निर्माण पर…

Leave a Reply