• December 23, 2017

शहरी एवं ग्रामीण क्षेत्रों में आवश्यक सुविधाएं मुहैया कराने के लिए कटिबद्ध है

शहरी एवं ग्रामीण क्षेत्रों में आवश्यक सुविधाएं मुहैया कराने के लिए कटिबद्ध है

जयपुर, 23 दिसम्बर। ग्रामीण विकास एवं पंचायती राज मंत्री राजेन्द्र राठौड़ ने कहा है कि राज्य सरकार शहरी एवं ग्रामीण क्षेत्रों में आवश्यक सुविधाएं मुहैया करवाकर आमजन को राहत प्रदान के लिए कटिबद्ध है।

ग्रामीण विकास मंत्री शनिवार को चूरू शहर की अग्रसेन कॉलोनी में 75 लाख रुपये की लागत से बनने वाले शहरी प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र के शिलान्यास समारोह में बोल रहे थे। उन्होंने कहा कि कॉलोनीवासियों की जागरुकता की वजह से अग्रसेन कॉलोनी ने आज चूरू शहर की सार्वधिक विकसित कॉलोनी का रूप लिया है जिसके लिए कॉलोनीवासी बधाई के पात्र है।

उन्होंने कहा कि प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र का निर्माण होने से कॉलोनीवासियों को प्राथमिक चिकित्सा सुविधाएं मुहैया हो सकेगी। उन्होंने कहा कि अग्रसेन नगर में 75 लाख रुपये की लागत से अमृत योजना के तहत पानी निकासी का कार्य प्रगति पर है तथा कॉलोनी में सड़क, सिवरेज व ड्रेनेज कार्य प्रगति पर है।

पंचायती राज मंत्री ने कहा कि कॉलोनी में सार्वजनिक पार्क के विकास के लिए आमजन अपना सहयोग प्रदान करें ताकि बढ़ते प्रदूषण को रोका जा सके। उन्होंने कहा कि गत चार वर्षों में चूरू शहर में नेचर पार्क, शिक्षा, चिकित्सा के क्षेत्र में नये आयाम स्थापित किये गये है।

इस अवसर पर सभापति विजय कुमार शर्मा ने कहा कि अग्रसेन नगर के सर्वांगिण के लिए राज्य सरकार सदैव तत्पर है, आवश्यकता है कॉलोनीवासी जागरुक होकर अधिकाधिक लाभ उठावें। उन्होंने अग्रसेन नगर में हुए विकास कार्यों की जानकारी देते हुए कहा कि कॉलोनी के पानी की निकासी के लिए रेल्वे लाईन के नीचे से ड्रेनेज का कार्य प्रगति पर है तथा अमृत योजना के तहत कॉलोनी के मुख्य पार्क को विकसित किया जायेगा। उन्होंने कहा कि प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र का नव निर्मित भवन का कार्य 8 मार्च 2018 तक पूर्ण हो जायेगा। जिला प्रमुख हरलाल सहारण ने चूरू शहर में गत चार वर्षों में हुए विकास कार्यों की जानकारी दी।

समारोह में अग्रसेन समग्र विकास समिति के अध्यक्ष हनुमान सिंह राठौड़ ने कहा कि चूरू शहर में विकास के नये आयाम स्थापित हुए है, साथ ही अग्रसेन नगर में भी आमजन की सुविधाओं के लिए विकास कार्यों को अंजाम दिया गया है। उन्होंने ग्रामीण विकास मंत्री से अग्रसेन नगर में रेल्वे क्रॉसिंग पर रेल्वे ऑवर ब्रिज का निर्माण कराने की मांग की।

इस अवसर पर डॉ. वासुदेव चावला, विक्रमसिंह कोटवाद, वार्ड पार्षद अतरसिंह, नरेन्द्र लाटा, रामस्वरूप शर्मा, समिति के उपाध्यक्ष विमल भटनागर, सचिव सोमेश शर्मा, महेन्द्र शर्मा ‘‘ठेकेदार’’, एनआरएचएम के सहायक अभियंता सागरमल कुमावत सहित जनप्रतिनिधि, कॉलोनीवासी एवं आम नागरिक उपस्थित थे। कार्यक्रम का संचालन ओमप्रकाश तंवर ने किया। इससे पूर्व अतिथियों को माल्यार्पण एवं साफा पहनाकर सम्मानित किया गया।

Related post

बिहार : औरंगाबाद में 50 प्रतिशत, गया में 52 प्रतिशत, नवादा में 41.50 प्रतिशत और जमुई में जमुई 50 प्रतिशत मतदान

बिहार : औरंगाबाद में 50 प्रतिशत, गया में 52 प्रतिशत, नवादा में 41.50 प्रतिशत और जमुई…

पटना. लोकसभा चुनाव के पहले चरण का मतदान  बिहार के गया, औरंगाबाद, नवादा और जमुई लोकसभा…
12 राज्यों के 88 संसदीय निर्वाचन क्षेत्रों में 26 अप्रैल, 2024 को मतदान

12 राज्यों के 88 संसदीय निर्वाचन क्षेत्रों में 26 अप्रैल, 2024 को मतदान

पीआईबी दिल्ली:12 राज्यों के 88 संसदीय निर्वाचन क्षेत्रों में 26 अप्रैल, 2024 को मतदान होना है,…
मानव अधिकारों के उल्लंघन : जहरीली गैसों के कारण दम घुटने से चार लोगों की मौत   : राष्ट्रीय मानव अधिकार आयोग

मानव अधिकारों के उल्लंघन : जहरीली गैसों के कारण दम घुटने से चार लोगों की मौत…

राष्ट्रीय मानव अधिकार आयोग, (एनएचआरसी), भारत ने एक मीडिया रिपोर्ट पर स्वत: संज्ञान लिया है कि…

Leave a Reply