• August 14, 2017

विश्व शिक्षा पुरस्कार से झालावाड जिला कलक्टर सम्मानित

विश्व शिक्षा पुरस्कार से झालावाड जिला कलक्टर सम्मानित

जयपुर———–सरकारी क्षेत्र में नवाचार की श्रेणी में ई-ज्ञान केन्द्र के लिए श्रीलंका के शिक्षा मंत्री वी.एस. राधाकृष्णन द्वारा विश्व शिक्षा सम्मेलन 2017 नई दिल्ली में शनिवार को विश्व शिक्षा पुरस्कार से सम्मानित किया गया।

1

10वें विश्व शिक्षा सम्मेलन में झालावाड़ को ई-ज्ञान केन्द्र के माध्यम से सरकारी क्षेत्र में नवाचार के लिए अवार्ड प्रदान किया गया है। नामी शिक्षाविदों और शिक्षामंत्रियों ने इस सम्मेलन में भाग लिया । श्रीलंका के शिक्षा राज्यमंत्री श्री वीएस राधाकृष्णन ने यह अवार्ड झालावाड़ कलक्टर डॉ. जितेन्द्र कुमार सोनी को प्रदान किया।

जिला कलक्टर को ट्रॉफी भारत सरकार के स्वास्थ्य राज्य मंत्री श्री फग्गन सिंह कुलास्ते तथा शिक्षा विकास, ज्ञान एवं मानव संसाधन विकास प्राधिकरण दुबई की कार्यकारी निदेशक कलथूम अल बलूनी ने प्रदान की।

उल्लेखनीय है कि प्रदेश की मुख्यमंत्री वसुन्धरा राजे द्वारा 21 जुलाई 2016 को ई-ज्ञान केन्द्र लांच किया गया था। इस नवाचार को देश के प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी द्वारा सिविल सर्विस डे 2017 पर जारी पुस्तक न्यू बिगनिंग में भी शामिल किया गया था।

इस नवाचार के लिए फरवरी 2017 में तेलंगाना सरकार द्वारा हैदराबाद में आयोजित कार्यक्रम में राष्ट्रीय शहरी विकास मंत्री श्री के. टी. रामाराव ने झालावाड़ जिला कलक्टर को इस अभिनव पहल के लिए लीडरशिप अवार्ड से सम्मानित किया था। जिला कलक्टर डॉ. जितेन्द्र कुमार सोनी ने ई-ज्ञान केन्द्र को ग्रामीण, पिछड़े एवं सुदूर आदिवासी क्षेत्रों में डिजिटल साक्षरता एवं सूचना प्रौद्योगिकी के प्रचार-प्रसार हेतु क्रान्तिकारी कदम बताया है।

Related post

लोकसभा निर्वाचन-2024 छह लोकसभा संसदीय क्षेत्रों में मतदान 26 अप्रैल

लोकसभा निर्वाचन-2024 छह लोकसभा संसदीय क्षेत्रों में मतदान 26 अप्रैल

लोकसभा निर्वाचन-2024 के दूसरे चरण में प्रदेश के छह लोकसभा संसदीय क्षेत्रों में शुक्रवार, 26 अप्रैल…
राष्ट्रहित में संकल्पित युवा शक्ति का मतदान

राष्ट्रहित में संकल्पित युवा शक्ति का मतदान

डाॅ. निशा शर्मा :                   भारत इन दिनों अपना…
भारत ने वैधानिक पूर्ण आयोग की बैठक आयोजित की  : राष्ट्रीय मानव अधिकार आयोग

भारत ने वैधानिक पूर्ण आयोग की बैठक आयोजित की : राष्ट्रीय मानव अधिकार आयोग

नई दिल्ली– राष्ट्रीय मानव अधिकार आयोग, एनएचआरसी भारत ने  सभी सात राष्ट्रीय आयोगों की वैधानिक पूर्ण…

Leave a Reply