विकास कार्यों की समीक्षा — नरेला शासकीय महाविद्यालय और नरेला शासकीय चिकित्सालय

विकास कार्यों की समीक्षा — नरेला शासकीय महाविद्यालय और नरेला शासकीय चिकित्सालय

भोपाल :(महेश दुबे)———-सहकारिता, भोपाल गैस त्रासदी राहत एवं पुनर्वास राज्य मंत्री (स्वतंत्र प्रभार) श्री विश्वास सारंग ने कहा कि नरेला शासकीय महाविद्यालय और नरेला शासकीय चिकित्सालय के लिए करोंद चौराहे के पास जमीन उपलब्ध करवाई जा रही है।

आवंटन प्रास्तव शासन स्तर पर है। श्री सारंग ने अधिकारियों से कहा कि विकास कार्यों की गति में अवरोध नहीं आए इसका ध्यान रखा जाए। मंत्री श्री सारंग निवास पर जिला प्रशासन, रेलवे और नगर निगम के अधिकारियों के साथ विकास कार्यों की समीक्षा कर रहे थे।

बैठक में कलेक्टर श्री सुदाम खाण्डे, डीआईजी श्री धर्मेन्द्र चौधरी, आयुक्त नगर निगम श्रीमती प्रियंका दास, एडीआरएम रेलवे श्री राजपूत और अन्य अधिकारी मौजूद थे।

राज्य मंत्री श्री सारंग ने कलेक्टर और आयुक्त नगर निगम से कहा कि अधीनस्थ अधिकारियों को हिदायत दी जाए कि वे निर्माण कार्यों की सतत मानीटरिंग करें और ठेकेदारों से गुणवत्ता के साथ समय पर कार्य पूरा करवाए।

बैठक में अशोका गार्डन पेयजल टंकी और विवेकानंद विचार वीथिका पार्क के निर्माण की भी समीक्षा की गई। राज्य मंत्री श्री सारंग ने कहा कि वीथिका पार्क ड्रीम प्रोजेक्ट है, इसे समय पर पूरा कराया जाए।

राज्य मंत्री श्री सारंग ने चेतक ब्रिज आरओबी और सुभाष फाटक आर.ओ.बी. के कार्यों की भी समीक्षा की। उन्होंने रेलवे अधिकारियों से कहा कि पीडब्ल्यूडी के साथ इन आर.ओ.बी. के निर्माण में रेलवे के हिस्से के कार्यों को भी जल्दी से पूरा किया जाए।

उन्होंने कहा कि जिला प्रशासन, नगर निगम, पुलिस, रेलवे के समन्वित प्रयासों का ही परिणाम है कि अनेक विकास कार्यों को हम निर्धारित समयावधि से पहले पूरा करने जा रहे हैं। चेतक ब्रिज और सुभाष फाटक आर.ओ.बी. का कार्य समय से पहले पूरा किया जा रहा है।

Related post

भारत ने वैधानिक पूर्ण आयोग की बैठक आयोजित की  : राष्ट्रीय मानव अधिकार आयोग

भारत ने वैधानिक पूर्ण आयोग की बैठक आयोजित की : राष्ट्रीय मानव अधिकार आयोग

नई दिल्ली– राष्ट्रीय मानव अधिकार आयोग, एनएचआरसी भारत ने  सभी सात राष्ट्रीय आयोगों की वैधानिक पूर्ण…
मतदाता परिचय-पत्र के अलावा 12 वैकल्पिक फोटोयुक्त दस्तावेजों में से कोई भी एक

मतदाता परिचय-पत्र के अलावा 12 वैकल्पिक फोटोयुक्त दस्तावेजों में से कोई भी एक

 भोपाल : भारत निर्वाचन आयोग ने लोकसभा निर्वाचन 2024 में सभी मतदाताओं को क्यूआर कोड वाली…
तपती गर्मी में खारा पानी की सज़ा

तपती गर्मी में खारा पानी की सज़ा

आरती (लूणकरणसर)—-   “जैसे जैसे गर्मी बढ़ रही है गांव में पानी की समस्या भी बढ़ती जा…

Leave a Reply