लाजिस्टिक हब में निवेशकों की रुचि बढी है

लाजिस्टिक हब में निवेशकों की रुचि बढी है

रायपुर——छत्तीसगढ़ के नया रायपुर में बन रहे महात्वाकांक्षी लाजिस्टिक हब में निवेश के लिए देश के बड़े निवेशकों ने रूचि दिखाई है। इस संदर्भ में आज नई दिल्ली में निवेशकों के एक प्रतिनिधिमण्डल के साथ मुख्यमंत्री डॉ रमन सिंह ने विस्तृत चर्चा की ।

मुख्यमंत्री से वस्त्र निर्माण और इलेक्ट्रानिक्स मैन्यूफैक्चरिंग में निवेश के लिए चीनी और बांग्लादेशी प्रतिनिधिमंडल ने भी मुलाकात की। मुख्यमंत्री ने सभी निवेशकों से आग्रह किया कि वे विस्तृत चर्चा के लिए छत्तीसगढ़ आये। उन्होंने कहा कि वर्तमान में छत्तीसगढ़ देश में निवेश के लिए सबसे बेहतर जगह है।

लाजिस्टिक हब में निवेश के लिए अग्रवाल पैकर्स और मूवर्स के रमेश अग्रवाल, वलकॉन प्रायवेट लिमिटेड के देवीदयाल गर्ग, कानटीनेंटल कैरियरर्स के श्री विपिन वोहरा और दिल्ली – बड़ौदा रोड कैरियरर्स के जुगल बवेजा ने मुख्यमंत्री से चर्चा की। मुख्यमंत्री ने उन्हें बताया कि छत्तीसगढ़ देश के मध्य में स्थित है और रोड, रेल और एयर कनेक्टिविटी मंे देश में सबसे बेहतर स्थिति में है। उन्होंने कहा कि इसके साथ ही हमारी उद्योग और व्यापार नीति निवेशकों के लिए अनुकूल है और हमारे पास प्रशिक्षित युवाओं की आसान उपलब्धता है।

मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह से चीनी निवेशकों के एक दल ने भी चर्चा की। इसमें शेनझेन फेनिक्स कम्पनी के डायरेक्टर जेसन और अन्य सदस्य शामिल थे। मुख्यमंत्री ने कहा कि नया रायपुर में हम इलेक्ट्रानिक मैन्यूफैक्चरिंग क्लस्टर विकसित कर रहे है। उन्होंने चीनी निवेशकों को नया रायपुर के अवलोकन के लिए आमंत्रित किया। इसके अलावा वस्त्र निर्माण से संबंधित बंगलादेशी ईकाई सिम्बा फैशन के नवनीत भगत और मोडेलामा एक्सपोर्ट के गगन गुलाटी से भी चर्चा की।

मुख्यमंत्री ने उन्हें बताया कि छत्तीसगढ़ में वस्त्र निर्माण ईकाई में काम करने के लिए प्रशिक्षित युवा उपलब्ध है और सरकार उनकी ईकाईयों के अनुरूप प्रशिक्षण के लिए उन्हें सहयोग उपलब्ध करा सकती है। चर्चा के दौरान उद्योग विभाग के सचिव श्री कमलप्रीत सिंह, छत्तीसगढ़ राज्य औद्योगिक विकास निगम के प्रबंध संचालक श्री सुनील मिश्रा, आवासीय आयुक्त श्री संजय ओझा, जनसंपर्क विभाग के विशेष सचिव श्री राजेश कुमार टोप्पो और विशेष कर्त्तव्यस्थ अधिकारी श्री अरूण बिसेन उपस्थित थे ।

Related post

नाबालिग लड़की को 28 सप्ताह की गर्भावस्था को समाप्त करने की अनुमति :बॉम्बे हाई कोर्ट

नाबालिग लड़की को 28 सप्ताह की गर्भावस्था को समाप्त करने की अनुमति :बॉम्बे हाई कोर्ट

बॉम्बे हाई कोर्ट ने बाल-विवाह की शिकार पुणे की एक नाबालिग लड़की को 28 सप्ताह की…
मुंबई सीमा शुल्क क्षेत्र-III से 9.482 किलोग्राम से अधिक सोना जब्त

मुंबई सीमा शुल्क क्षेत्र-III से 9.482 किलोग्राम से अधिक सोना जब्त

मुंबई (पी आई बी) —- 15-18 अप्रैल, 2024 के बीच की अवधि में, हवाईअड्डा आयुक्तालय, मुंबई…
आम चुनाव 2024: प्रथम चरण : बंगाल – 77.57%, मणिपुर 68.6%, त्रिपुरा 79.90%, बिहार 47.49% उत्तर प्रदेश 57.61%

आम चुनाव 2024: प्रथम चरण : बंगाल – 77.57%, मणिपुर 68.6%, त्रिपुरा 79.90%, बिहार 47.49% उत्तर…

PIB Delhi–   आम चुनाव 2024 के पहले चरण के मतदान में भीषण गर्मी के बावजूद भारी…

Leave a Reply