• July 15, 2019

लाइपार क्षेत्र से हटेगी एचटी लाइन

लाइपार क्षेत्र से हटेगी एचटी लाइन

बहादुरगढ़———विधायक नरेश कौशिक ने कहा कि हलके के लोगों की सुविधाओं को ध्यान में रखते हुए योजनाबद्ध तरीके से विकास कराया जा रहा है। विपक्षी दलों के पास स्वयं को जनता के बीच रखने के लिए कोई मुद्दा न होने के कारणवश अर्थहीन बातों पर जनता को बरगलाने का काम करने का प्रयास किया जा रहा है जिसे जनता भली भांति समझ चुकी है।

हलके में हो रहा विकास विपक्षियों को रास नहीं आ रहा है। विधायक कौशिक शहर के लाइनपार क्षेत्र में प्रीाावित कालोनियों का बिजली निगम के एक्सईएन रामपाल, एसडीओ अजय सिंघरोहा के साथ के साथ वहां से निकल रही हाईटेंशन लाइन को हटाए जाने बारे निरीक्षण कर रहे थे।

विधायक नरेश कौशिक ने लाइनपार एरिया के पटेल पार्क, विकास नगर, बराही रोड व जौहरी नगर से लोगों के घरों के ऊपर से निकल रही 33 केवी की बंद लाइन व 11 केवी की हाइटेंशन लाइन को हटाने के लिए विभागीय कार्यवाही शुरू करने के निर्देश संबंधित अधिकारियों को दिए।

उन्होंने कहा कि 11 केवी की चालू हाईटेंशन लाइन का तथा 33 केवी की बंद पड़ी एचटी लाइन को हटाने के लिए एस्टिमेट तैयार करवाया जाए और वे सरकार की ओर से पूरा सहयोग देते हुए क्षेत्र के लोगों को राहत प्रदान करने में पूरी सजगता से कदम उठाएंगे। उन्होंने बताया कि भाजपा सरकार बनने के साथ ही वर्षों से नेहरू पार्क एरिया में परेशानी का सबब बनी हाईटेंशन लाइन को करीब पांच करोड़ रूपए की लागत से हटाने की पहल उन्होंने की और लोगों को सुखद वातावरण प्रदान किया।

*शहर को जल्द मिलेगी उत्तरी बाईपास की सौगात :*

विधायक नरेश कौशिक ने लाइनपार क्षेत्र के लोगों से बातचीत करते हुए कहा कि बहादुरगढ़ हलका विकास की ओर निरंतर अग्रसर है। जनभावनाओं के अनुरूप सरकार की ओर से कल्याणकारी फैसले लिए जा रहे हैं और अंत्योदय की भावना से कार्य किया जा रहा है।

उन्होंने बताया कि बहादुरगढ़ शहरी क्षेत्र की जाम की समस्या के स्थाई समाधान तथा लाइनपार क्षेत्र की हाईवे से सीधी कनेक्टिविटी करने के लिए करीब 111 करोड़ रूपए की लागत से उत्तरी बाईपास का निर्माण किया जाएगा। उन्होंने बताया कि इस उत्तरी बाईपास की शुरूआत नेशनल हाईवे आसौदा रोड से होगी और नाहरा-नाहरी रोड तक सीधा जुड़ाव होगा।

करीब 9 किलोमीटर की दूरी के इस उत्तरी बाईपास के निर्माण की प्रक्रिया तेजी से चल रही है और जल्द ही भूमि पूजन के साथ इसका निर्माण कार्य शुरू कर दिया जाएगा। वहीं सड़क तंत्र की मजबूती के साथ ही दूषित वातावरण से भी लोगों को मुक्ति दिलाने के लिए शहर के बीच से निकल रही वेस्ट जुआ ड्रेन पर करीब 67 करोड़ रूपए की लागत से नवीनीकरण कार्य युद्ध स्तर पर चल रहा है।

*ग्रामीण विकास के लिए करोड़ों रूपए के एस्टिमेट तैयार :*

विधायक नरेश कौशिक ने बताया कि मुख्यमंत्री श्री मनोहर लाल के कुशल मार्गदर्शन में करोड़ों रूपए की विकास योजनाएं धरातल पर हलके के लिए आई हैं। उन्होंने बताया कि मुख्यमंत्री द्वारा हाल ही में ओर अधिक विकास कार्यों का ब्यौरा एस्टिमेट सहित मांगा है जिसे विधानसभा चुनाव की आदर्श चुनाव आचार संहिता से पूर्व ही मंजूर करते हुए काम शुरू करवाए जाएंगे।

उन्होंने बताया कि हलके के गांव आसौदा टोडराण में आधुनिक खेल सुविधाओं से युक्त नया खेल स्टेडियम बनवाने, प्राचीन बाबा बूढ़ा मंदिर परिसर का नवीनीकरण करवाने, मांडौठी में दादा बूढ़ा मंदिर के पास खेल स्टेडियम का निर्माण करवाने, गांव खैरपुर के युवाओं के लिए व्यायामशाला का निर्माण करवाने, साथ ही जिम का सामान उपलब्ध कराने, गांव जसौर खेड़ी में खेल स्टेडियम की चार दीवारी व मिट्टी भरत करने के साथ ही कबड्डी नर्सरी शुरू करने, इंडोर हाल का निर्माण करवाकर कबड्डी मैट व जिम की सुविधा प्रदान करने, गांव लडरावन में खेल स्टेडियम की चार दीवारी व हाल का निर्माण करवाने तथा गांव आसौदा सिवान की व्यायामशाला में कुश्ती हाल का निर्माण करने व राजकीय कन्या विद्यालय की चार दीवारी करवाने के लिए एस्टिमेट विभागीय स्तर पर सरकार के समक्ष भेजा गया है और विकास कार्यों की राशि की मंजूरी के साथ ही कार्य शुरू करवा दिए जाएंगे।

Related post

781 हत्था जोड़ी और 19.6 किलोग्राम नरम मूंगा भी बराम

781 हत्था जोड़ी और 19.6 किलोग्राम नरम मूंगा भी बराम

मुंबई (पी आई बी) —– डीआईआरआई को एक विशिष्ट खुफिया जानकारी मिली कि वन्यजीव तस्करों का…
75 साल के इतिहास में अब तक की सबसे अधिक प्रलोभन जब्ती की राह पर

75 साल के इतिहास में अब तक की सबसे अधिक प्रलोभन जब्ती की राह पर

पीआईबी ( दिल्ली ) 2024 के आम चुनाव के साथ, ईसीआई देश में लोकसभा चुनावों के…
राष्ट्रीय कार्यशाला: सड़क परिवहन और राजमार्ग मंत्रालय

राष्ट्रीय कार्यशाला: सड़क परिवहन और राजमार्ग मंत्रालय

नई दिल्ली (पी आई बी) : एक मजबूत और टिकाऊ राष्ट्रीय राजमार्ग नेटवर्क के निर्माण पर…

Leave a Reply