• July 15, 2018

लघु उद्योग राष्ट्र निर्माण सहायक

लघु उद्योग  राष्ट्र  निर्माण सहायक

प्रतागढ़———लघु उध्योग भारती की जिला इकाई के गठन के लिए बैठक का आयोजन अभय उद्योग कम्पाउंड में किया गया। बैठक की अध्यक्षता करते हुए संगठन के प्रांतीय अध्यक्ष ने संगठन के उद्देश्यों की जानकारी दी साथ में लघु एवं मंझले उद्योगपतियों और व्यवसाईयो से जुडने का आहवान किया ।

उद्योगपति सुधीर हडपावत ने बताया की लघु उद्योग भारती का प्रतापगढ़ जिले में गठन करने के लिए आयोजित की गई बैठक में प्रांतीय अध्यक्ष योगेन्द्र शर्मा ओर डूंगरपुर इकाई सचिव ने लघु उद्योग भारती की कार्य योजना ओर उद्देश्यों से सभी को अवगत कराया ।

शर्मा ने कहा की संगठन उद्योग हित में काम करते हुए स्थानीय समस्याओं के निराकरण के साथ राष्र्टीय नीति निर्धारण में भी अपनी महत्वपूर्ण भूमिका अदा कर रहा है ।लघु उध्योगों की राष्ट्र के कल्याण में अहम भूमिका है ,राष्ट्र को मजबूत बनाने के लिए मजबूत समाज की आवश्यकता है ।ये व्यवस्था करने में लघु उध्योग महत्वपूर्ण अंग है।

सचिव पवन जैन ने इस मौके पर कहा की लघु उध्योग भारती देश में ऐसा ओध्योगिक वातावरण निर्माण करेगी जिसमे प्रकृती का ना तो शोषण होगा ओर नहीं दोहन होगा ।उन्होंने 2019 में संगठन की स्थापना के पच्चीस साल पुरे होने पर आयोजित होने वाले रजत जयंती महोत्सव की विस्तृत कार्य योजना बताई ।

बैठक में लघु उध्योग भारती की जिला इकाई के गठन लिए उध्यमियों ग्रहण की ओर आगामी दिनों में कार्यकारिणी का गठन करने का निर्णय लिया गया ।बैठक में प्रभुलाल पालीवाल ,अनिल करणपुरिया ,मुकेश जैन ,नवीन भैरविया ,जितेश सोनी ,पराग घिया ,सुशील अग्रवाल ,पंकज शाह सहित कई व्यवसाई ओर उध्यमी उपस्थित थे ।

Related post

भारत ने वैधानिक पूर्ण आयोग की बैठक आयोजित की  : राष्ट्रीय मानव अधिकार आयोग

भारत ने वैधानिक पूर्ण आयोग की बैठक आयोजित की : राष्ट्रीय मानव अधिकार आयोग

नई दिल्ली– राष्ट्रीय मानव अधिकार आयोग, एनएचआरसी भारत ने  सभी सात राष्ट्रीय आयोगों की वैधानिक पूर्ण…
मतदाता परिचय-पत्र के अलावा 12 वैकल्पिक फोटोयुक्त दस्तावेजों में से कोई भी एक

मतदाता परिचय-पत्र के अलावा 12 वैकल्पिक फोटोयुक्त दस्तावेजों में से कोई भी एक

 भोपाल : भारत निर्वाचन आयोग ने लोकसभा निर्वाचन 2024 में सभी मतदाताओं को क्यूआर कोड वाली…
तपती गर्मी में खारा पानी की सज़ा

तपती गर्मी में खारा पानी की सज़ा

आरती (लूणकरणसर)—-   “जैसे जैसे गर्मी बढ़ रही है गांव में पानी की समस्या भी बढ़ती जा…

Leave a Reply