• June 24, 2017

रोड जाम -पुलिस प्रशासन के खिलाफ रोष प्रदर्शन ०००० तीन शक्ति मंदिर जन सुधारक सभा०० ब्लड बैंक

रोड जाम -पुलिस प्रशासन के खिलाफ रोष प्रदर्शन ०००० तीन शक्ति मंदिर जन सुधारक सभा०० ब्लड बैंक

झज्जर/बहादुरगढ़(पत्रकार गौरव शर्मा)—- बहादुरगढ़ के गांव मांडोठी के दादा बूढ़ा अखाड़े के प्रांगण में गांव की पंचायत हुई, जिसमें गांव के बच्चों और बुजुर्गों ने बुल्लड़ पहलवान व पार्षद संदीप का समर्थन किया है।

ग्रामीणों ने दोनों पर दर्ज रोड जाम के मामले के खिलाफ थाना शहर पुलिस के खिलाफ जमकर नारेबाजी की। ग्रामीणों ने कहा कि अगर यह मामला वापस नहीं हुआ तो वे प्रदर्शन करेंगे। वहीं मृतक सचिन की मां बिमला व उनके परिजनों की ओर से सोमवार को पुलिस प्रशासन के खिलाफ रोष प्रदर्शन किया जाएगा, जिसमें भारी संख्या में लोग भाग लेंगे।

बहादुरगढ़—तीन शक्ति मंदिर जन सुधारक सभा की एक जनरल मिटिंग सभा भवन में हुई। मिटिंग में वर्तमान कार्यकारणी का कार्यकाल समाप्त होने पर विचार विमर्श किया गया।

सदस्यों की सहमति से वर्तमान कार्यकारणी के विभिन्न पदाधिकारियों का कार्यकाल एक साल के लिए बढ़ाया गया। मिटिंग मेें गोबिंद राणा को जन सुधारक सभा का प्रधान, लक्ष्मीनारायण वशिष्ट उपप्रधान, शिव कुमार वर्मा सचिव, पवन कुमार सहसचिव, पूर्ण सिंह सैनी कैशियर के साथ अन्य नवनियुक्त पदाधिकारियों व सदस्यों ने संयुक्त रूप से कहा कि उन्हें जो जिम्मेदारी सौंपी गई उसे वह पूरी ईमानदारी व निष्ठा से निभाते हुए तीन शक्ति मंदिर जन सुधारक सभा को मजबूत बनाने का काम करेंगे।

ब्लड बैंक की स्थापना के लिये मांग पत्र –बहादुरगढ़ हयूमन सोसायटी ने शहर की दिनोदिन बढ़ रही आबादी को ध्यान में रखते हुए सीएमओ डा. रमेश धनखड़ को मांग पत्र सौंपकर बहादुरगढ़़ में ब्लड बैंक की स्थापना करने की पुरजोर मांग की है।

?????????????
सीएमओ डा. रमेश धनखड़,हयूमन सोसायटी चेयरमैन भारत नागपाल

संस्था के चेयरमैन भारत नागपाल ने मांग पत्र सौंपने के उपरांत सीएमओ को बताया कि बहादुरगढ़ शहर की आबादी तेजी से बढ़ रही है तथा बहादुरगढ़ में एमआईई, पुराना औद्योगिक क्षेत्र व फुटवियर पार्क जैसे तीन बड़े औद्योगिक क्षेत्र हैं जिनमें हजारों की संख्या में छोटी व बड़ी औद्योगिक ईकाइयां चल रही है। रोजाना भारी संख्या में श्रमिक इन उद्योगों में कार्य करने के लिए दिल्ली से भी आते है।

भारत नागपाल ने बताया कि बहादुरगढ़ में आए दिन सड़क दुर्घटनाओंं के मामले सामने आ रहे है। घायलों को जब सिविल अस्पताल लाया जाता है तो सबसे ज्यादा समस्या ब्लड की आती हैं क्योकि अस्पताल में ब्लड की व्यवस्था नहीं है। बहादुरगढ़ के सरकारी अस्पताल में ब्लड बैंक की स्थापना करने की मांग को लेकर शहर के विभिन्न सामाजिक संगठनों ने हयूमन सोसायटी की इस मुहिम को अपना पुरजोर समर्थन दिया है।

हयूमन सोसायटी के प्रवक्ता रमन शर्मा ने बताया कि शहर के युवा समय समय पर प्राईवेट संस्थानों द्वारा लगाए जाने वाले रक्तदान शिविरों में जाकर स्वैच्छा से रक्तदान करते है, मगर जरूरत के समय पर लोगों को मजबूरीवश भारी दामों पर रक्त खरीदना पड़ता है।

रमन शर्मा ने कहा कि साधन सम्पन्न तो धन देकर भी रक्त खरीद लेते है मगर गरीब आदमी भारी दाम पर रक्त खरीदने में असहाय होता है और कई बार रक्त के अभाव में मरीज की मौत भी हो जाती है।

सीएमओ डा. रमेश धनखड़ ने हयूमन सोसायटी द्वारा बहादुरगढ़ में ब्लड बैंक खोले जाने की मांग पर सकारात्मक रूख दिखाते हुए इस दिशा में कार्य करने का भरोसा हयूमन सोसायटी के पदाधिकारियों को दिया।

Related post

केरल के पूर्व वित्त मंत्री डॉ. थॉमस इसाक को मसाला बांड मामले में छठा समन

केरल के पूर्व वित्त मंत्री डॉ. थॉमस इसाक को मसाला बांड मामले में छठा समन

प्रवर्तन निदेशालय ने  27 मार्च को केरल के पूर्व वित्त मंत्री डॉ. थॉमस इसाक को मसाला…
मुख्यमंत्री पिनाराई विजयन की बेटी वीणा विजयन की मनी लॉन्ड्रिंग मामले की जांच शुरू

मुख्यमंत्री पिनाराई विजयन की बेटी वीणा विजयन की मनी लॉन्ड्रिंग मामले की जांच शुरू

प्रवर्तन निदेशालय ने  27 मार्च को केरल के मुख्यमंत्री पिनाराई विजयन की बेटी वीणा विजयन की…
म्यांमार सीमा पर बाड़ लगाने के लिए लगभग 3.7 बिलियन डॉलर खर्च करने की योजना : वीजा-मुक्त नीति  समाप्त

म्यांमार सीमा पर बाड़ लगाने के लिए लगभग 3.7 बिलियन डॉलर खर्च करने की योजना :…

नई दिल्ली   (रायटर्स) – भारत ने लगभग एक दशक के भीतर म्यांमार के साथ अपनी 1,610…

Leave a Reply