• January 11, 2020

राष्ट्रीय युवा दिवस-प्रदेश की युवा शक्ति से सीधा संवाद करेंगे- मुख्यमंत्री

राष्ट्रीय युवा दिवस-प्रदेश की युवा शक्ति से सीधा संवाद करेंगे- मुख्यमंत्री

झज्जर –राष्ट्रीय युवा दिवस के उपलक्ष्य में स्वामी विवेकानंद जयंती पर रविवार, 12 जनवरी को रन फॉर यूथ, यूथ फॉर नेशन मैराथन में झज्जर जिला की उल्लेखनीय भागीदारी रहेगी।

उपायुक्त जितेंद्र दहिया ने जिलावासियों को युवा शक्ति को दिए जाने वाले सार्थक संदेश के लिए मैराथन में भागीदार बनने का निमंत्रण दिया है। उन्होंने बताया कि मैराथन का शुभारंभ पुलिस लाइन से मुख्यमंत्री के राजनीतिक सचिव अजय गौड़ द्वारा किया जाएगा।

उपायुक्त जितेंद्र दहिया ने कहा कि मुख्यमंत्री श्री मनोहर लाल की सकारात्मक सोच के फलस्वरूप प्रदेशवासियों को राष्ट्रहित के प्रति प्रेरित करने के लिए जहां प्रदेश भर में मैराथन का आयोजन किया जा रहा है वहीं वीडियो कांफ्रेंस के माध्यम से मुख्यमंत्री स्वयं युवा संवाद कार्यक्रम में प्रदेश की युवा शक्ति से सीधा संवाद करेंगे।

उन्होंने बताया कि राष्ट्र निर्माण में युवा वर्ग की अहम भागीदारी है और सभी को सकारात्मक दृष्टिकोण के साथ ओ ले जाने में सरकार पथ प्रदर्शक की भूमिका अदा कर रही है। उन्होंने कहा कि रन फॉर यूथ, यूथ फॉर नेशन मैराथन की तैयारियां पूरी की जा रही हैं।

पुलिस विभाग द्वारा संबंधित अधिकारियों के साथ तालमेल स्थापित करते हुए अनुशासनात्मक तरीके से रविवार की सुबह 7 बजे मैराथन का आयोजन होगा।

सुबह 10:30 बजे शहर के राजकीय नेहरू स्नातकोत्तर महाविद्यालय के सभागार में आयोजित संवाद कार्यक्रम में मुख्यमंत्री श्री मनोहर लाल रेवाड़ी से वीडियो कांफ्रेंस के माध्यम से युवा शक्ति से सीधा संवाद कायम करेंगे।

उन्होंने बताया कि युवा वर्ग को जागरूक करने के लिए यूथ आइकॉन के रूप में विख्यात रेसलर एवं अंतरराष्टï्रीय पदक विजेता बजरंग पूनिया भी पहुंचेंगे।

रन फॉर यूथ, यूथ फॉर नेशन के बारे में उपायुक्त जितेंद्र दहिया ने बताया कि रविवार की सुबह पुलिस लाइन झज्जर से सुबह 7 बजे 3, 5 व 10 किलोमीटर की मैराथन शुरू होगी। पुलिस लाइन से मैराथन झज्जर रोड नेशनल हाईवे बाईपास से होते हुए बादली रोड, कैनाल मोड संपर्क मार्ग से होते हुए बहादुरगढ़ रोड कालेज के पास से वापिस पुलिस लाइन पहुंचेगी।

मैराथन के दौरान प्रतिभागियों को किसी प्रकार से भी परेशानी न हो इसके लिए पूरा रूट चार्ट रास्ते में प्रदर्शित किया जाएगा और सुरक्षा की दृष्टिï से पुलिस व स्वास्थ्य सेवाएं भी उपलब्ध रहेंगी।

उन्होंने बताया कि मैराथन उपरांत दूसरे चरण में कार्यक्रम की श्रंखला के तहत मुख्यमंत्री युवा शक्ति से सीधा संवाद कायम करेंगे।

Related post

केरल के पूर्व वित्त मंत्री डॉ. थॉमस इसाक को मसाला बांड मामले में छठा समन

केरल के पूर्व वित्त मंत्री डॉ. थॉमस इसाक को मसाला बांड मामले में छठा समन

प्रवर्तन निदेशालय ने  27 मार्च को केरल के पूर्व वित्त मंत्री डॉ. थॉमस इसाक को मसाला…
मुख्यमंत्री पिनाराई विजयन की बेटी वीणा विजयन की मनी लॉन्ड्रिंग मामले की जांच शुरू

मुख्यमंत्री पिनाराई विजयन की बेटी वीणा विजयन की मनी लॉन्ड्रिंग मामले की जांच शुरू

प्रवर्तन निदेशालय ने  27 मार्च को केरल के मुख्यमंत्री पिनाराई विजयन की बेटी वीणा विजयन की…
म्यांमार सीमा पर बाड़ लगाने के लिए लगभग 3.7 बिलियन डॉलर खर्च करने की योजना : वीजा-मुक्त नीति  समाप्त

म्यांमार सीमा पर बाड़ लगाने के लिए लगभग 3.7 बिलियन डॉलर खर्च करने की योजना :…

नई दिल्ली   (रायटर्स) – भारत ने लगभग एक दशक के भीतर म्यांमार के साथ अपनी 1,610…

Leave a Reply