• February 18, 2018

राजसमंद जिले में दो दर्जन से अधिक गांवों का दौरा–उच्च शिक्षा मंत्री

राजसमंद जिले में दो दर्जन से अधिक गांवों का दौरा–उच्च शिक्षा मंत्री

जयपुर——- —–उच्च शिक्षा मंत्री श्रीमती किरण माहेश्वरी ने रविवार को राजसमन्द जिले के विभिन्न क्षेत्रों का दौरा किया और सामाजिक सरोकारों से जुड़े आयोजनों मेें हिस्सेदारी के साथ ही ग्रामीण अंचलों में विकास गतिविधियोें का अवलोकन किया उन्होने ग्रामीणों की समस्याओं को सुना तथा इनके निराकरण के लिए आश्वासन दिया।

श्रीमती माहेश्वरी ने ग्राम्यांचलों में ग्रामीणों की समस्याओें और गांवों के विकास के लिए जरूरी आवश्यकताओं को सुना तथा आश्वस्त किया कि ग्रामीणों की भावनाओं के अनुरूप प्राथमिकता के आधार पर ग्रामीण विकास की गतिविधियों को मूर्त रूप दिया जाएगा तथा समस्याओं के समाधान की दिशा मेें गंभीरता से प्रयास किए जाएंगे।

श्रीमती माहेश्वरी ने केन्द्र एवं राज्य सरकार की योजनाओं और कार्यक्रमों की जानकारी दी और इनका लाभ उठाने का आह्वान किया। उन्होंने राजसमन्द जिले के बहुआयामी विकास वैयक्तिक एवं सामुदायिक लाभ की योजनाओं में प्राप्त उपलब्धियों तथा जन-जन के सर्वांगीण उत्थान के लिए किए जा रहे अथक प्रयासों की जानकारी दी और कहा कि सभी के सहयोग से आज राजसमन्द जिला विकास की दृष्टि से तेजी से बढ़ते जिले के रूप में खास पहचान कायम करता जा रहा है।

रविवार को राजसमन्द विधानसभा क्षेत्र के कांकरोली सहित बिनोल, केलवा कारेण्डा बामनटुकड़ा बोरज पुठोल खरण्डिया, सांगठ आदि विभिन्न गांवों का दौरा किया। इस दौरान उन्होंने विभिन्न वैवाहिक समारोहों में हिस्सा लिया तथा वर-वधू को सुखी एवं समृद्ध दाम्पत्य जीवन के लिए आशीर्वाद दिया।

उच्च शिक्षा मंत्री ने राजसमन्द विधानसभा क्षेत्र के एमडी, पिपली अहिरान, भावा, दुमखेड़ा, डुलियाना, खटामला आदि कई ग्रामीण क्षेत्रों का दौरा किया और शोक संतप्त परिवारों को सान्त्वना दी एवं दिवंगतों के प्रति श्रद्धासुमन अर्पित किए।

उच्च शिक्षा मंत्री के दौरे में नगर परिषद सभापति श्री सुरेश पालीवाल, प्रमुख समाजसेवी जनप्रतिनिधि विभिन्न गणमान्य नागरिक साथ थे।

Related post

12 राज्यों के 88 संसदीय निर्वाचन क्षेत्रों में 26 अप्रैल, 2024 को मतदान

12 राज्यों के 88 संसदीय निर्वाचन क्षेत्रों में 26 अप्रैल, 2024 को मतदान

पीआईबी दिल्ली:12 राज्यों के 88 संसदीय निर्वाचन क्षेत्रों में 26 अप्रैल, 2024 को मतदान होना है,…
मानव अधिकारों के उल्लंघन : जहरीली गैसों के कारण दम घुटने से चार लोगों की मौत   : राष्ट्रीय मानव अधिकार आयोग

मानव अधिकारों के उल्लंघन : जहरीली गैसों के कारण दम घुटने से चार लोगों की मौत…

राष्ट्रीय मानव अधिकार आयोग, (एनएचआरसी), भारत ने एक मीडिया रिपोर्ट पर स्वत: संज्ञान लिया है कि…
आरक्षण का लाभ अभी भी निम्नतम स्तर तक पहुँचना बाकी है : न्यायमूर्ति अरुण मिश्रा (राष्ट्रीय मानव अधिकार आयोग)

आरक्षण का लाभ अभी भी निम्नतम स्तर तक पहुँचना बाकी है : न्यायमूर्ति अरुण मिश्रा (राष्ट्रीय…

नई दिल्ली: — राष्ट्रीय मानव अधिकार आयोग (एनएचआरसी), भारत के अध्यक्ष न्यायमूर्ति श्री अरुण मिश्रा ने…

Leave a Reply