• May 5, 2017

राजनीति बहुत निचले स्तर पर पहुंच चुकी है

राजनीति बहुत निचले स्तर पर पहुंच चुकी है

शिमला ————मुख्यमंत्री श्री वीरभद्र सिंह ने सोलन विधानसभा क्षेत्र के ममलीग में एक जनसभा को सम्बोधित करते हुए कहा कि वर्तमान में राजनीति बहुत निचले स्तर पर पहुंच चुकी है।

उन्होंने कहा कि वह विपक्ष के प्रत्येक व्यक्ति को भली-भाांति जानते हैं तथा विपक्ष की कोशिश केवल विधानसभा क्षेत्र में सरकार के खिलाफ दुष्प्रचार फैला कर सबकी नज़रों में रहने की है। भाजपा द्वारा लोगों का ध्यान गंभीर मुद्दों से हटाकर बेबुनियाद मामलों की तरफ खींचने के लिए ऐसे हथकंडे अपनाना पुरानी आदत है, जोकि प्रदेश के साथ-साथ देश के हित में भी नहीं है।

उन्होंने कहा कि महत्वपूर्ण मुद्दों पर विचार करने के बजाय भाजपा विधायक केवल विधानसभा में हंगामा उत्पन्न कर अपनी उपस्थिति दर्ज करवाते हैं। उन्होंने कहा कि जब कोई व्यक्ति विधानसभा को सम्बोधित करता है, तो लोगों को उसे सुनना चाहिए, लेकिन कुछ अवसरों पर देखा गया है कि संसद भवन में प्रधानमंत्री के भाषण के दौरान भी सांसद अनुचित ढंग से व्यवहार करते हैं।

उन्होंने कहा कि हिमाचल की अपनी एक समृद्ध संस्कृति है तथा प्रदेश के लोग अलग-अलग भाषाओं के बावजूद अनुशासन तथा विनम्रता से इसे अपनाते हैं । जनता को धोखा देने तथा उनके प्रति अकृतज्ञता दर्शाने वाली सभ्यताएं नष्ट हो जाती हैं।

मुख्यमंत्री ने कहा कि हिमाचल विकास के मार्ग पर अग्रसर है तथा राज्य के निर्माण से लेकर आज तक प्रदेश विकास के सम्बन्ध में विशेषकर शिक्षा क्षेत्र में बड़े राज्यों में श्रेष्ठ आंका गया है। उन्होंने कहा कि युवाओं की शैक्षणिक आवश्यकताओं को पूरा करने के लिए प्रदेश में 122 काॅलेज कार्यशील हैं।

उन्होंने कहा कि सरकार ने कन्याओं को शिक्षित करने के लिए प्रदेश के दूरदराज के क्षेत्रों में भी स्कूल तथा काॅलेज खोले हैं। हालांकि भाजपा ने बहुतायत में स्कूल व काॅलेज खोलने के लिए सरकार की निंदा की है, लेकिन सरकार का उद्देश्य सभी को समान शिक्षा के अवसर प्रदान करना है ।

Related post

भारत ने वैधानिक पूर्ण आयोग की बैठक आयोजित की  : राष्ट्रीय मानव अधिकार आयोग

भारत ने वैधानिक पूर्ण आयोग की बैठक आयोजित की : राष्ट्रीय मानव अधिकार आयोग

नई दिल्ली– राष्ट्रीय मानव अधिकार आयोग, एनएचआरसी भारत ने  सभी सात राष्ट्रीय आयोगों की वैधानिक पूर्ण…
मतदाता परिचय-पत्र के अलावा 12 वैकल्पिक फोटोयुक्त दस्तावेजों में से कोई भी एक

मतदाता परिचय-पत्र के अलावा 12 वैकल्पिक फोटोयुक्त दस्तावेजों में से कोई भी एक

 भोपाल : भारत निर्वाचन आयोग ने लोकसभा निर्वाचन 2024 में सभी मतदाताओं को क्यूआर कोड वाली…
तपती गर्मी में खारा पानी की सज़ा

तपती गर्मी में खारा पानी की सज़ा

आरती (लूणकरणसर)—-   “जैसे जैसे गर्मी बढ़ रही है गांव में पानी की समस्या भी बढ़ती जा…

Leave a Reply