• September 21, 2018

यूथ रैडक्रास प्रशिक्षण शिविर —- **स्वावलम्बन कार्ड

यूथ रैडक्रास प्रशिक्षण शिविर  —- **स्वावलम्बन कार्ड

पानीपत ——- जिला रैडक्रास सोसाइटी द्वारा आयोजित जिला स्तरीय यूथ रैडक्रास प्रशिक्षण शिविर में समापन समारोह में बोलते हुए पानीपत शहरी विधायक रोहिता रेवड़ी ने कहा कि इस तरह के कार्यक्रमों के आयोजन से विद्यार्थियों में समाजसेवा के प्रति नई उर्जा का संचार होता है और उनमें अच्छा नागरिक बनने की भावना पनपती है।

विधायक रोहिता रेवड़ी ने कहा कि प्रत्येक विद्यार्थी को चाहिए कि वह अच्छे नागरिक बनने के लिए गुण विकसित करें। रैडक्रास समाजसेवा में अग्रणी संस्था है। आपदा के समय रैडक्रास ने अहम भूमिका निभाई है। इसके साथ-साथ समय-समय पर पात्र लोगों को सहायता उपलब्ध करवाने में रैडक्रास हमेशा से तत्पर है।

श्रीमती रोहिता रेवड़ी ने आहवान किया कि विद्यार्थियों को स्वच्छता अभियान में बढ़चढ़ कर भाग लेना चाहिए और अपने आसपास के वातावरण को स्वच्छ रखना चाहिए।

उन्होंने वाद-विवाद व नृत्य प्रतियोगिता में प्रथम रहने पर आर्य महाविद्यालय, भाषण व प्रदर्शनी प्रतियोगिता में प्रथम रहने पर राजकीय महाविद्यालय और प्रश्रोत्तरी में वैश्य कन्या महाविद्यालय समालखा की टीम के प्रथम रहने पर उन्हें सम्मानित भी किया।

*******स्वावलम्बन कार्ड **************

दिव्यांग व्यक्तियों के लिए 24 सितम्बर से 28 सितम्बर तक स्थानीय नगर निगम कार्यालय रेलवे रोड़ पर शहरी क्षेत्र के लिए दरबार लगाया जाएगा। जिनमें दिव्यांग व्यक्तियों के स्वावलम्बन कार्ड बनाए जाएंगे।

जिला समाज कल्याण अधिकारी रविन्द्र सिंह ने यह जानकारी देते हुए बताया कि स्वालम्बर कार्ड बनवाने के लिए अपना चिकित्सा प्रमाण पत्र, राशनकार्ड/वोटरकार्ड/आधारकार्ड/ब्लड ग्रुप की रिपोर्ट व एक फोटो लेकर उक्त कार्यालय में जमा करवाना होगा ताकि उनका स्वावलम्बन कार्ड बनाया जा सके और वे सरकार द्वारा दिव्यांगों के कल्याण के लिए चलाई जा रही योजना का लाभ उठा सकें।

Related post

पीटीआई के महिला रिपोर्टर और एएनआई  रिपोर्टर के बीच मारपीट

पीटीआई के महिला रिपोर्टर और एएनआई रिपोर्टर के बीच मारपीट

एक अपमानजनक घटना में, प्रेस ट्रस्ट ऑफ इंडिया (पीटीआई) की एक महिला रिपोर्टर के साथ समाचार…
केरल के पूर्व वित्त मंत्री डॉ. थॉमस इसाक को मसाला बांड मामले में छठा समन

केरल के पूर्व वित्त मंत्री डॉ. थॉमस इसाक को मसाला बांड मामले में छठा समन

प्रवर्तन निदेशालय ने  27 मार्च को केरल के पूर्व वित्त मंत्री डॉ. थॉमस इसाक को मसाला…
मुख्यमंत्री पिनाराई विजयन की बेटी वीणा विजयन की मनी लॉन्ड्रिंग मामले की जांच शुरू

मुख्यमंत्री पिनाराई विजयन की बेटी वीणा विजयन की मनी लॉन्ड्रिंग मामले की जांच शुरू

प्रवर्तन निदेशालय ने  27 मार्च को केरल के मुख्यमंत्री पिनाराई विजयन की बेटी वीणा विजयन की…

Leave a Reply