• November 15, 2017

मोबाईल वाहन से विधिक जागरूकता

मोबाईल वाहन से विधिक जागरूकता

प्रतापगढ़/ 15 नवम्बर 2017—- राजस्थान राज्य विधिक सेवा प्राधिकरण के निर्देशानुसार सस्ता, शीघ्र एवं सुलभ न्याय आमजन को आसानी से मिल सके इसके लिए निर्धारित लक्ष्यों की पूर्ति के लिये सचल विधिक सेवा केन्द्र व मोबाईल वाहन से गांव -गांव, ढाणी-ढाणी जाकर आम जन को समाज मंे व्याप्त सामाजिक बुराईयों यथा बाल विवाह, कन्या भू्रण हत्या, मौताणा, इत्यादि से निजात पाने के लिये इनसे जुडे विभिन्न कानूनी प्रावधानों की जानकारी प्रदान करने हेतु मोबाईल वाहन के जरिये प्रदान की जावेगी।

प्राधिकरण के पूर्णकालिक सचिव विक्रम सांखला ने जानकारी देते हुए बताया कि उक्त जागरूकता अभियान के लिये आज उदयपुर मुख्यालय से मोबाईल वेन प्राधिकरण प्रतापगढ़ को भिजवाई गई। उक्त वाहन से पूर्व निर्धारित कार्यक्रम के अनुसार गुरूवार दिनांक 16.11.217 से गांव-ढाणी, विद्यालय, आम चैराहा एवं सार्वजनिक स्थानों पर आम जन को एकत्र किया जाकर विधिक जागरूकता शिविरों का आयोजन किया जायेगा।

इस अभियान के तहत उक्त वाहन में प्रोजेक्टर के माध्यम से डाक्यूमेंन्ट्री फिल्मों के प्रसारण से एवं प्राधिकरण द्वारा संचालित विभिन्न योजनाओं से संबंधित पेम्पलेट्स के माध्यम से जानकारियां प्रदान की जायेगी। उक्त वाहन दिनांक 04.12.2017 तक जिले की विभिन्न ग्राम पंचायतों में तथा तालुका मुख्यालयों पर संचालित की जायेगी।

जिला विधिक सेवा प्राधिकरण,
प्रतापगढ़ (राज.)

Related post

एशिया पर रहा जलवायु, मौसमी आपदाओं का सबसे अधिक प्रभाव: संयुक्त राष्ट्र

एशिया पर रहा जलवायु, मौसमी आपदाओं का सबसे अधिक प्रभाव: संयुक्त राष्ट्र

लखनऊ (निशांत सक्सेना)  ———   संयुक्त राष्ट्र की संस्था विश्व मौसम विज्ञान संगठन की एक नई रिपोर्ट…
क्लीन एनेर्जी ट्रांज़िशन में कर्नाटक और गुजरात सबसे आगे

क्लीन एनेर्जी ट्रांज़िशन में कर्नाटक और गुजरात सबसे आगे

लखनऊ (निशांत सक्सेना)——–   कर्नाटक और गुजरात ने एक बार फिर क्लीन एनेर्जी ट्रांज़िशन की दिशा में…
प्लास्टिक नहीं, धरती बचाओ!

प्लास्टिक नहीं, धरती बचाओ!

लखनऊ (निशांत सक्सेना):—  कुछ दिन पहले ही दुबई में एक दिन में इतनी बारिश हो गयी…

Leave a Reply