• September 25, 2017

मुठभेड़ के बाद मुक्त पादरी पुत्र–हवलदार जख्मी

मुठभेड़ के बाद मुक्त पादरी पुत्र–हवलदार जख्मी

झज्जर/बहादुरगढ़(गौरव शर्मा)—————-तीन दिन पहले अपहृत किए गए बहादुरगढ़ के चर्च के पादरी के बेटे को पुलिस ने मुठभेड़ के बाद छुड़ा लिया। एक आरोपी को गिरफ्तार किया गया है। हालांकि मुठभेड़ में अपहर्ताओं की गोली से क्राइम ब्रांच का एक हवलदार जख्मी हो गया। उसे पेट में गोली लगी है। फिलहाल शहर के निजी अस्पताल में उसका इलाज चल रहा है।

पादरी सेवियर मेथ्यू का बेटा अभिषेक दिल्ली के रोहिणी में स्थित संस्थान में पढ़ता है। बृहस्पतिवार को जब वह घर लौट रहा था, तब रास्ते से उसका अपहरण हो गया था। अपहर्ताओं ने अभिषेक को छोड़ने के बदले 76 लाख की फिरौती मांगी थी। इसके बाद पूरे जिले की पुलिस अभिषेक को छुड़ाने में जुट गई थी।

पुलिस को अपहर्ताओं की लोकेशन बहादुरगढ़ के आसपास मिल रही थी। ऐसे में दिन-रात कई टीमें खोजबीन में जुटी गई। इस बीच अभिषेक के घर वालों के पास लगातार धमकी भरे फोन आते रहे। आखिर में रविवार को 25 लाख रुपये देना तय हुआ। अपहर्ताओं ने आसौदा व बराही गांव के बीच फसल के खेत में पैसे पहुंचाने के लिए कहा।

पुलिस ने अपराधियों को पकड़ने के लिए ऑपरेशन के तहत प्लानिंग की। इसके लिए कई टीमों ने मौके पर घेेरा डाला और सिपाही निर्देशों का पालन करते रहे। लेकिन यहां पैसे लेने आए अपहर्ताओं ने पैसे लेने के बाद भी छात्र को नहीं छोड़ा। इसी दौरान पुलिस से घिरता देख एक अपहर्ता ने गोली चला दी, जो क्राइम ब्रांच के हवलदार रवींद्र को लगी। इससे वह जख्मी हो गया।

पुलिस ने वारदात के दौरान ही एक आरोपी को गिरफ्तार कर लिया। जबकि अन्य फरार हो गए। बाद में पुलिस ने अपहृत अभिषेक को छुड़ा लिया। इससे परिजनों और पुलिस ने राहत की सांस ली, लेकिन हवलदार को गोली लगने के बाद पूरे महकमे में हड़कंप मच गया। घायल हवलदार को तुरंत शहर के ब्रह्मशक्ति अस्पताल में दाखिल कराया गया। यहां पर उसकी हालत गंभीर बनी हुई है।

*अपहर्ताओं ने छीने गए फोन से की थी कॉल*

इस बीच पता चला है कि अभिषेक के परिजनों के पास जिस फोन से धमकी देकर फिरौती मांगी गई थी, वह किसी राहगीर से छीना गया था। इसके बारे में पुलिस गहराई से छानबीन में जुटी है।

_तीन दिन पहले छात्र का अपहरण हुआ था। तभी से पुलिस इस मामले को सुलझाने में जुटी हुई थी। पुलिस को पता चला था कि अपहर्ता रविवार को फिरौती के पैसे लेने के लिए आसौदा और बराही के बीच आने वाले हैं। पुलिस यहां की घेराबंदी की। अपहर्ताओं को पकडऩे की कोशिश में मुठभेड़ हो गई। इसमें एक पुलिस कर्मी जख्मी हो गया। इस बीच एक अपहर्ता को पकड़ लिया गया है। अपहृत छात्र को भी छुड़ा लिया गया है।_

*-बी सतीश बालन, एसएसपी, झज्जर।*

Related post

लोकसभा निर्वाचन-2024 छह लोकसभा संसदीय क्षेत्रों में मतदान 26 अप्रैल

लोकसभा निर्वाचन-2024 छह लोकसभा संसदीय क्षेत्रों में मतदान 26 अप्रैल

लोकसभा निर्वाचन-2024 के दूसरे चरण में प्रदेश के छह लोकसभा संसदीय क्षेत्रों में शुक्रवार, 26 अप्रैल…
राष्ट्रहित में संकल्पित युवा शक्ति का मतदान

राष्ट्रहित में संकल्पित युवा शक्ति का मतदान

डाॅ. निशा शर्मा :                   भारत इन दिनों अपना…
भारत ने वैधानिक पूर्ण आयोग की बैठक आयोजित की  : राष्ट्रीय मानव अधिकार आयोग

भारत ने वैधानिक पूर्ण आयोग की बैठक आयोजित की : राष्ट्रीय मानव अधिकार आयोग

नई दिल्ली– राष्ट्रीय मानव अधिकार आयोग, एनएचआरसी भारत ने  सभी सात राष्ट्रीय आयोगों की वैधानिक पूर्ण…

Leave a Reply