महिलायें ! शोषण के खिलाफ आवाज बुलंद करे : लक्ष्य

महिलायें  ! शोषण के खिलाफ आवाज बुलंद करे : लक्ष्य

लखीमपुर खीरी—लक्ष्य की टीम ने “लक्ष्य गावं गावं की ओर” अभियान के तहत एक कैडर कैम्प का आयोजन उत्तर प्रदेश के जिला लखीमपुर खीरी के गोला क्षेत्र के गावं छिछौना में किया! जिसमे लगभग दस गावों के लोगो ने विशेषतौर पर महिलाओं व् युवाओ ने बढ़चढ़कर हिस्सा लिया ! लक्ष्य के कैडर कैम्पो में लोगो की संख्या दिन प्रति दिन बढ़ती जा रही है!लक्ष्य के बढ़ते प्रभाव से राजनीति खेमो में भी चर्चाये जोर पकड़ने लगी है !

लक्ष्य कमांडर पूजा गुलाटी ने शिक्षा पर जोर देते हुए कहा कि हमें बेटियों को भी शिक्षित करना चाहिए ! उन्होंने कहा कि बेटी के शिक्षित होने पर दो परिवार शिक्षित होते है ! पूजा गुलाटी ने बाबा साहेब के उस कथन को दोहराते हुए कहा कि बाबा साहेब डॉ भीम राव आंबेडकर ने कहा था कि किसी भी समाज की उन्नति उस समाज की महिलाओ की शिक्षा से मापनी चाहिए !

लक्ष्य कमांडर मुन्नी बौद्ध ने कहा कि बहुजन समाज की महिलाओ को गुलामी की जंजीरो को तोड़ने के लिए आगे आना चाहिए ! उन्होंने कहा कि महिलाओ को किसी भी प्रकार के शोषण को सहन नहीं करना चाहिए बल्कि उसके खिलाफ आ1वाज बुलंद करनी चाहिए ! उन्होंने कहा कि अगर आप लोगो के साथ कोई भेदभाव व् शोषण करता है और आपकी कहीं कोई सुनवाई नहीं होती है तो लक्ष्य की महिला कमांडरों को सूचित करे ताकि दोषियों को सजा दिलवाई जा सके ! उन्होंने बाबा साहेब के उस कथन को दोहराते हुए कहा कि शोषण करने वाले से ज्यादा गुनाहगार सहन करने वाला होता है !

लक्ष्य कमांडर रेखा आर्या ने दुःख प्रकट करते हुए कहा कि बहुजन समाज के नेता उनके अधिकारों के लिए आवाज तक नहीं उठाते है ! उन्होंने कटाक्ष करते हुए कहा कि जब इन नेताओ को बहुजन समाज का वोट चाहिए होता है तो तब ये लोग तमाम वादे करते है और इसके बाद ये सब भूल जाते है ! उन्होंने महिलाओ के उत्थान में डॉ भीम राव अम्बेडकर के योगदान की भी जोरदार चर्चा की ! उन्होंने कहा कि आज महिलाओ की स्थिति में जो सुधार दिखाई दे रहा है वह केवल बाबा साहेब डॉ भीम राव अम्बेडकर के अथक प्रयासों का परिणाम है !

लक्ष्य कमांडर संघमित्रा गौतम ने तथागत गौतम बुद्ध की शिक्षाओं पर जोर दिया! उन्होंने कहा कि तथागत गौतम बुद्ध ने मानव को एक वैज्ञानिक सोच दी! उन्होंने कहा कि हमें अंधविश्वास को जड़ से उखाड़ फेकना है और तथागत गौतम बुद्ध के मार्ग को अपनाना है ताकि बहुजन समाज का उद्धार हो सके!

लक्ष्य कमांडर राजकुमारी कौशल ने लोगो से आह्वान करते हुए कहा कि वो लक्ष्य द्वारा चलाई जा रही सामाजिक क्रांति में शामिल होकर उसको मजबूत बनाये ताकि बहुजन समाज के अधिकारों के लिए मजबूती के साथ संघर्ष किया जा सके! गावं की बेटी वंदना गौतम व् रूबी गौतम ने भी अपने विचार रखे तथा लक्ष्य की महिला टीम का धन्यवाद किया!

जगन्नाथ प्रसाद ने लक्ष्य महिला टीम की प्रशंशा करते हुए कहा कि लक्ष्य देश में पहला संगठन है जिसमे महिलाओ को इतनी अहमियत दी जाती है! उन्होंने कहा की अब समय आ गया है की बहुजन समाज की महिलाये आगे आये! उन्होंने कहा की वो सग्रह ही बीस गावों का एक कैडर कैम्प करायेंगे!

लक्ष्य के सलाहकार एम् एल आर्या ने लक्ष्य द्वारा देशभर में चलाई जा रही सामाजिक क्रांति के बारे में विस्तार से बताया तथा आयोजकों का धन्यवाद किया!

मंजीत कौर- कमांडर- लक्ष्य-945461317

Related post

एशिया पर रहा जलवायु, मौसमी आपदाओं का सबसे अधिक प्रभाव: संयुक्त राष्ट्र

एशिया पर रहा जलवायु, मौसमी आपदाओं का सबसे अधिक प्रभाव: संयुक्त राष्ट्र

लखनऊ (निशांत सक्सेना)  ———   संयुक्त राष्ट्र की संस्था विश्व मौसम विज्ञान संगठन की एक नई रिपोर्ट…
क्लीन एनेर्जी ट्रांज़िशन में कर्नाटक और गुजरात सबसे आगे

क्लीन एनेर्जी ट्रांज़िशन में कर्नाटक और गुजरात सबसे आगे

लखनऊ (निशांत सक्सेना)——–   कर्नाटक और गुजरात ने एक बार फिर क्लीन एनेर्जी ट्रांज़िशन की दिशा में…
प्लास्टिक नहीं, धरती बचाओ!

प्लास्टिक नहीं, धरती बचाओ!

लखनऊ (निशांत सक्सेना):—  कुछ दिन पहले ही दुबई में एक दिन में इतनी बारिश हो गयी…

Leave a Reply