• January 7, 2018

महापुरूषों के आदर्शो सामाजिक समरसता का संदेश : बनवारी लाल

महापुरूषों के आदर्शो सामाजिक समरसता का संदेश : बनवारी लाल

झज्जर (जनसंपर्क विभाग)———- हरियाणा के जन स्वास्थ्य अभियांत्रिकी,नवीन एवं नवीनीकरण ऊर्जा राज्य मंत्री डॉ बनवारी लाल ने कहा कि वर्तमान प्रदेश सरकार सभी महापुरुषों को याद करते हुए उनकी जयंती मना रही है,ताकि युवा पीढी महापुरुषों को याद रखते हुए उनके आदर्शो को अपने जीवन में उतार पाए।
Doc1-1

उन्होंने कहा कि इस प्रकार के कार्यक्रम सामाजिक समरसता का संदेश जन-जन तक पहुंचाते हैं। जन स्वास्थ्य मंत्री डा. बनवारी लाल रविवार को शहर की जाटव धर्मशाला में पार्टी कार्यकर्ताओं की बैठक को संबोधित कर रहे थे।

उन्होंने कहा कि इसी कड़ी में 28 जनवरी को कैथल और 4 फरवरी को भिवानी में संत गुरु रविदास जयंती के उपलक्ष्य में कार्यक्रमों का आयोजन किया जा रहा है,जिसमें आप सभी की भागीदारी अत्यंत जरूरी है। उन्होंने क्षेत्रवासियों का आहवान किया कि वे दोनों कार्यक्रमों में ज्यादा से ज्यादा संख्या में पहुंचकर अपनी भागीदारी निभाएं। इससे पूर्व झज्जर पहुंचने पर भाजपा पदाधिकारियों ने जन स्वास्थ्य अभियांत्रिकी राज्य मंत्री डॉ बनवारी लाल का फूल मालाओं से स्वागत किया। वहीं जनस्वास्थ्य मंत्री डा. बनवारी लाल ने संत रविदास और बाबा साहेब डा.भीमराव अंबेडकर की प्रतिमा पर पुष्प अर्पित कर नमन किया।

उन्होंने कहा कि संत रविदास भारत में 15वीं शताब्दी के एक महान दर्शनशास्त्री, कवि, समाज-सुधारक थे। संत रविदास ने अपनी लेखनी के माध्यम से समाज में व्याप्त बुराई यों का विरोध करते हुए समाज सुधार की दिशा मे विविध प्रकार के आध्यात्मिक और सामाजिक संदेश देकर हर वर्ग का भला किया।

जनस्वास्थ्य मंत्री ने कहा कि प्रदेश सरकार सबका साथ-सबका विकास और हरियाणा एक-हरियाण्वी एक के सिद्धांत पर काम करते हुए प्रदेश के चहुंमुखी विकास को कटिबद्ध है। सरकार क्षेत्रवाद व जातिवाद से ऊपर उठकर कार्य कर रही है।

इस अवसर पर पूर्व मंत्री कांता देवी,नपा के उपप्रधान प्रवीण गर्ग,भाजपा अनुसूचित जाति मोर्चा के जिलाध्यक्ष अजय तंवर,ओ बी सी मोर्चा के जिलाध्यक्ष अत्तर सिंह यादव, घुमंतू विकास बोर्ड की सदस्य व भाजपा प्रदेश कार्यकारिणी सदस्य सुनीता चौहान,ओबीसी मोर्चा की प्रदेश उपाध्यक्ष माया यादव,जिला महामंत्री सीमा दहिया,मंडल अध्यक्ष महेंद्र सिंह,धर्म ङ्क्षसह,एडवोकेट रामधन,प्रदेश कार्यकारिणी सदस्य आजाद ङ्क्षसह तूर,धर्मेंद्र सिंह,सज्जन गुर्जर,मोहन चौहान,पार्षद महाबीर सैनी, सहित अनेक भाजपा पदाधिकारी व कार्यकर्ता उपस्थित थे।

Related post

भारत ने वैधानिक पूर्ण आयोग की बैठक आयोजित की  : राष्ट्रीय मानव अधिकार आयोग

भारत ने वैधानिक पूर्ण आयोग की बैठक आयोजित की : राष्ट्रीय मानव अधिकार आयोग

नई दिल्ली– राष्ट्रीय मानव अधिकार आयोग, एनएचआरसी भारत ने  सभी सात राष्ट्रीय आयोगों की वैधानिक पूर्ण…
मतदाता परिचय-पत्र के अलावा 12 वैकल्पिक फोटोयुक्त दस्तावेजों में से कोई भी एक

मतदाता परिचय-पत्र के अलावा 12 वैकल्पिक फोटोयुक्त दस्तावेजों में से कोई भी एक

 भोपाल : भारत निर्वाचन आयोग ने लोकसभा निर्वाचन 2024 में सभी मतदाताओं को क्यूआर कोड वाली…
तपती गर्मी में खारा पानी की सज़ा

तपती गर्मी में खारा पानी की सज़ा

आरती (लूणकरणसर)—-   “जैसे जैसे गर्मी बढ़ रही है गांव में पानी की समस्या भी बढ़ती जा…

Leave a Reply