मध्यप्रदेश विकास की नई ऊँचाईयों की ओर अग्रसर : केन्द्रीय मंत्री जावड़ेकर

मध्यप्रदेश विकास की नई ऊँचाईयों की ओर अग्रसर : केन्द्रीय मंत्री जावड़ेकर

भोपाल (महेश दुबे)———मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान ने शनिवार को छिन्दवाड़ा में 177.55 करोड रूपये की लागत से बनने वाले मेडीकल कॉंलेज, 75.71 करोड़ रूपये लागत की पेयजल आवर्धन योजना तथा 175 करोड रूपये लागत की सीवरेज नेटवर्क योजना का शिलान्यास किया।

इस अवसर पर मुख्यमंत्री श्री चौहान ने केन्द्र सरकार की सबके लिये आवास परिकल्पना को साकार करते हुये 11 परिवारों को प्रतीकात्मक रूप से आवास की चाबी सौंपी। हितग्राहियों को लाडली लक्ष्मी योजना के बचत पत्र, कपिलधारा सह खेत तालाब की अनुदान राशि और पट्टा वितरण करते हुए 12 वीं में उच्चतम अंक लाने वाले विद्यार्थियों को सम्मानित किया। मुख्यमंत्री श्री चौहान ने बेटियों को देवी की संज्ञा देते हुये कन्या पूजन भी किया।

मुख्यमंत्री श्री चौहान ने युवाओं से कहा कि कौशल विकास के साथ मेक इन इंडिया, स्टार्ट अप, स्टेड अप तथा युवा उद्यमी एवं स्वरोजगार योजना का लाभ लेकर उन्नति का मार्ग अपनायें।

उन्होंने छिन्दवाड़ा में पीने की पानी की स्थायी व्यवस्था के लिये पेयजल आवर्धन योजना के भूमिपूजन के तारतम्य में सभी सरपंचों से कहा कि हर गांव में एक तालाब बनायें, खेल मैदान बनायें, जल संरक्षण करें और 2 जुलाई को वृहद पौंधारोपण करें। इससे पेयजल की समस्या का निदान होगा और पर्यावरण संरक्षण को बल मिलेगा।

केन्द्रीय मानव संसाधन विकास मंत्री श्री प्रकाश जावडेकर ने कहा कि मेडीकल कॉलेज की स्थापना, बिजली, सड़क, बढ़ता सिंचाई का रकबा आदि से प्रदेश विकास की नई उंचाईयों को छू रहा है।

उन्होंने सांसद निधि से 28 स्थानों पर 5.60 करोड रूपये की लागत से हर तहसील में 3-4 सामुदायिक भवन बनाने तथा मेडीकल कॉलेज को सर्वसुविधायुक्त बनाने पर बल दिया।

Related post

79,000 से अधिक शिकायतें: 99% से अधिक शिकायतों का समाधान

79,000 से अधिक शिकायतें: 99% से अधिक शिकायतों का समाधान

पीआईबी दिल्ली: भारत निर्वाचन आयोग का सीविजिल ऐप लोगों के हाथ में चुनाव आचार संहिता के…
पीटीआई के महिला रिपोर्टर और एएनआई  रिपोर्टर के बीच मारपीट

पीटीआई के महिला रिपोर्टर और एएनआई रिपोर्टर के बीच मारपीट

एक अपमानजनक घटना में, प्रेस ट्रस्ट ऑफ इंडिया (पीटीआई) की एक महिला रिपोर्टर के साथ समाचार…
केरल के पूर्व वित्त मंत्री डॉ. थॉमस इसाक को मसाला बांड मामले में छठा समन

केरल के पूर्व वित्त मंत्री डॉ. थॉमस इसाक को मसाला बांड मामले में छठा समन

प्रवर्तन निदेशालय ने  27 मार्च को केरल के पूर्व वित्त मंत्री डॉ. थॉमस इसाक को मसाला…

Leave a Reply