• November 2, 2017

भारत माला योजना में 10 हजार करोड़—-मील का पत्थर—

भारत माला योजना में 10 हजार करोड़—-मील का पत्थर—

पीएमजीएसवाय-॥ के लिए मिलेंगे 1468 करोड़ रु. राज्य में सड़कों के विकास के लिए 11,468 करोड़ रुपये की केन्द्र से मंजूरी

जयपुर, 2 नवम्बर। मुख्यमंत्री श्रीमती वसुन्धरा राजे के नेतृत्व में राज्य सरकार की ओर से राजस्थान में सड़क तंत्र को मजबूत करने के लिए किए जा रहे प्रयास मील का पत्थर साबित हो रहे हैं।

श्रीमती राजे की नई दिल्ली यात्रा के दौरान राज्य में सड़कों के विकास के लिए अब तक 11,468 करोड़़ रुपये की परियोजनाओं को मंजूरी मिल चुकी है।

1

मुख्यमंत्री ने बुधवार को नई दिल्ली में केन्द्रीय सड़क परिवहन मंत्री श्री नितिन गडकरी के साथ बैठक की थी, जिसके बाद भारत माला योजना के अंतर्गत राज्य में 10 हजार करोड़ रु. की सड़कों की सैद्धान्तिक मंजूरी की सौगात मिली।

श्रीमती राजे ने केन्द्रीय ग्रामीण विकास और पंचायतीराज मंत्री श्री नरेन्द्र सिंह तोमर से गुरुवार को नई दिल्ली स्थित कृषि भवन में मुलाकात की। बैठक के दौरान प्रधानमंत्री ग्राम सड़क योजना द्वितीय के अंतर्गत 1468 करोड़ रु. की 3568 किमी मिसिंग लिंक ग्रामीण सड़कों की स्वीकृति मिली है।

मुख्यमंत्री ने 14 हजार किमी अतिरिक्त ग्रामीण सड़कों की स्वीकृति का आग्रह किया
मुख्यमंत्री ने श्री तोमर के साथ हुई बैठक में प्रधानमंत्री ग्राम सड़क योजना द्वितीय के अंतर्गत करीब 14 हजार किमी अतिरिक्त लम्बाई की ग्रामीण सड़क विकास परियोजनाओं की स्वीकृति का आग्रह भी किया।

मुलाकात के दौरान राज्य के सार्वजनिक निर्माण मंत्री श्री यूनुस खान, जल संसाधन मंत्री डॉ. रामप्रताप, सार्वजनिक निर्माण विभाग के प्रमुख शासन सचिव श्री आलोक और अन्य वरिष्ठ अधिकारी भी उपस्थित थे।

सार्वजनिक निर्माण मंत्री श्री यूनुस खान ने बताया कि केन्द्र सरकार ने पीएमजीएसवाय के अंतर्गत वर्ष 2016-17 में 1480 बसावटों को जोड़ने के लिए 1,611.82 करोड़ रु. की लागत से 4,292.69 किमी लंबी 1,467 नई सड़कों के निर्माण की स्वीकृति दी है। जिसके तहत अब तक 3,670 किमी सड़कों का निर्माण पूरा कर 1,270 बसावटों को जोड़ा गया है। उन्होंने बताया कि पीएमजीएसवाय-द्वितीय के अंतर्गत 3,465 किमी लम्बाई की सड़काें के उन्नयन के प्रस्ताव लंबित हैं।

Related post

पीटीआई के महिला रिपोर्टर और एएनआई  रिपोर्टर के बीच मारपीट

पीटीआई के महिला रिपोर्टर और एएनआई रिपोर्टर के बीच मारपीट

एक अपमानजनक घटना में, प्रेस ट्रस्ट ऑफ इंडिया (पीटीआई) की एक महिला रिपोर्टर के साथ समाचार…
केरल के पूर्व वित्त मंत्री डॉ. थॉमस इसाक को मसाला बांड मामले में छठा समन

केरल के पूर्व वित्त मंत्री डॉ. थॉमस इसाक को मसाला बांड मामले में छठा समन

प्रवर्तन निदेशालय ने  27 मार्च को केरल के पूर्व वित्त मंत्री डॉ. थॉमस इसाक को मसाला…
मुख्यमंत्री पिनाराई विजयन की बेटी वीणा विजयन की मनी लॉन्ड्रिंग मामले की जांच शुरू

मुख्यमंत्री पिनाराई विजयन की बेटी वीणा विजयन की मनी लॉन्ड्रिंग मामले की जांच शुरू

प्रवर्तन निदेशालय ने  27 मार्च को केरल के मुख्यमंत्री पिनाराई विजयन की बेटी वीणा विजयन की…

Leave a Reply