• August 18, 2017

भाजपा के निशाने पर मिशन 2019 —350 सीटें –

भाजपा के निशाने पर मिशन 2019 —350 सीटें –

नई दिल्‍ली : भाजपा ने मिशन 2019 की तैयारी तेज कर दी है और इसी कड़ी में राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह ने पार्टी नेताओं की अहम बैठक की जिसमें 2019 के लोकसभा चुनाव में अकेले 350 सीटें लाने का लक्ष्य रखा गया है.

इस बैठक में केंद्रीय मंत्री रविशंकर प्रसाद, जे पी नड्डा, अनंत कुमार, पीयूष गोयल, धर्मेंद्र प्रधान, निर्मला सीतारमण, मनोज सिन्हा, प्रकाश जावड़ेकर, अर्जुन मेघवाल समेत पार्टी महामंत्री राम लाल के अलावा भूपेन्द्र यादव भी शामिल थे . इनके अलावा कुछ राज्यों से भी पार्टी के प्रतिनिधियों ने इस बैठक में शिरकत की.

तटीय राज्यों में 117 सीटों का टारगेट

अमित शाह 2019 में लोकसभा की 360 सीटें जीतना चाहते हैं. यह आंकड़ा पिछले लोकसभा चुनाव से 78 सीट अधिक है. इसकी रणनीति पर सालभर से काम भी चल रहा है. सीटें बढ़ाने की सबसे आसान संभावनाओं वाले ओडिशा में भाजपा कार्यकारिणी आयोजित की गई. अब कार्यसमिति की बैठक भी किसी तटीय राज्य में करने की तैयारी है.

संभवत: आंध्रप्रदेश में आयोजित हो. शाह ने तटीय राज्यों में 117 से 119 सीटें जीतने का लक्ष्य रखा है. इसके तहत सालभर से इन राज्यों में गतिविधियां दो सौ प्रतिशत तक बढ़ चुकी हैं.

शाह ने महाराष्ट्र और कर्नाटक को तटीय राज्यों की श्रेणी से अलग रखा है. तमिलनाडु-पुड्‌डुचेरी की 40, केरल की 20, पश्चिम बंगाल की 42 और ओडिशा की 21 सीटें ही उनके लक्ष्य में शामिल हैं. इन सीटों का जोड़ 123 है. इसमें से 117-119 सीट जीतने का लक्ष्य है. ओडिशा में धर्मेंद्र प्रधान को जिम्मेदारी सौंपी है.

अरुण सिंह और जोएल ओराम उनके साथ रहेंगे. वहीं, पश्चिम बंगाल में कैलाश विजयवर्गीय, रूपा गांगुली, हेमंत विश्वसरमा को जिम्मा सौंपा है.

केरल में एम राव, एस गुरुमूर्ति, राजगोपाल को जिम्मेदारी दी है. तमिलनाडु में सीटी रवि, एस गुरुमूर्ति और एम राव को जिम्मेदारी दी है. यहां राजनीतिक हलचल की निगरानी के लिए विशेष कक्ष स्थापित किया है.

Related post

मानव अधिकारों के उल्लंघन : जहरीली गैसों के कारण दम घुटने से चार लोगों की मौत   : राष्ट्रीय मानव अधिकार आयोग

मानव अधिकारों के उल्लंघन : जहरीली गैसों के कारण दम घुटने से चार लोगों की मौत…

राष्ट्रीय मानव अधिकार आयोग, (एनएचआरसी), भारत ने एक मीडिया रिपोर्ट पर स्वत: संज्ञान लिया है कि…
आरक्षण का लाभ अभी भी निम्नतम स्तर तक पहुँचना बाकी है : न्यायमूर्ति अरुण मिश्रा (राष्ट्रीय मानव अधिकार आयोग)

आरक्षण का लाभ अभी भी निम्नतम स्तर तक पहुँचना बाकी है : न्यायमूर्ति अरुण मिश्रा (राष्ट्रीय…

नई दिल्ली: — राष्ट्रीय मानव अधिकार आयोग (एनएचआरसी), भारत के अध्यक्ष न्यायमूर्ति श्री अरुण मिश्रा ने…
मामला दर्ज किए बिना हिरासत में नहीं ले सकती हैं और न पूछताछ नहीं कर सकती : जम्मू-कश्मीर और लद्दाख उच्च न्यायालय

मामला दर्ज किए बिना हिरासत में नहीं ले सकती हैं और न पूछताछ नहीं कर सकती…

जम्मू-कश्मीर और लद्दाख उच्च न्यायालय ने सार्वजनिक सुरक्षा अधिनियम (पीएसए) के तहत एक कश्मीर निवासी की…

Leave a Reply