भगवानगंज के लिए की विकास कार्यों की घोषणाएं–श्रीमती अनिता भदेल

भगवानगंज के लिए की विकास कार्यों की घोषणाएं–श्रीमती अनिता भदेल

जयपुर—————-महिला एवं बाल विकास मंत्री राज्यमंत्री व स्थानीय विधायक श्रीमती अनिता भदेल ने शनिवार को फरीदाबाद कॉलोनी भगवानगंज क्षेत्र में लगभग 1.42 करोड़ की लागत से निर्मित होने वाली सड़क का शुभारंभ किया।

यह सड़क सार्वजनिक निर्माण विभाग द्वारा मिसिंग लिंक के तहत बी.एस.यू.पी. क्वार्टर भगवानगंज से एल ब्लॉक फरीदाबाद कॉलोनी होती हुई डिस्पेंसरी अजयनगर तक के लिए होगी तथा उन्होने इस क्षेत्र में कई विकास कार्यो की घोषणाएं की।

श्रीमती अनिता भदेल ने कहा कि पण्डित दीनदयाल उपाध्याय की सोच को आगे रखते हुए सरकार द्वारा कार्य किया जाता है। सरकार अंतिम छोर पर बैठे व्यक्ति के लिए कार्य करती है। उसी कड़ी में यह सड़क का कार्य मुख्यमंत्री श्रीमती वसुंधरा राजे ने मिसलिंग रोड़ स्कीम शुरु करने के प्रस्ताव पर इस कार्य को प्रारम्भ किया है।

उन्होने कहा कि जब इस क्षेत्र में पहुंचने के लिये बहुत लम्बा रास्ता तय करना पड़ता था। इस मिसलिंग रोड़ के बन जाने के बाद वार्ड नम्बर 16, 17, 18 व 21 के सभी मकानों को मुख्य मार्ग पर आने का मौका मिलेगा तथा क्षेत्रीय विकास होने में आसानी होगी।

उन्होने कहा कि मदर्स डे है यहां रहने वाली सभी महिलायें यह प्रण ले कि हम अपने बच्चों को पढ़ा लिखाकर संस्कारित बनायेगें। वह बच्चा आने वाले समय में इस शहर में अपना सकारात्मक योगदान देगा। उसे बुरी आदत से बचाया जाना चाहिए।

सरकार ने अपनी प्रतिबंद्धता को ध्यान रखते हुए पेयजल पहुंचाने का कार्य किया । आज इस क्षेत्र में पानी की सुविधा उपलब्ध हो गयी। इस मिसिगलिंग सड़क के बन जाने के बाद चन्द्रवरदाई खेल नगर स्थित निर्माणाधीन डिस्पेंसरी से जुड़ जाने पर वार्डवासियों को सुविधाओं का लाभ मिल पायेगा।

उन्होने चान्दमारी पहाड़गंज क्षेत्र में आने वाली एक पुलिया के लिये 8 लाख रूपये की घोषणा की। उन्होने यह भी कहा कि यहकार्य पूरा होते ही यह सड़क फरीदाबाद कॉलोनी की अंतिम छोर पर है । मिसिंग लिंक सड़क से जुड़ने से यह कॉलोनी भी मुख्य सड़कों से जुड़ जायेगी।

उपमहापौर सम्पत सांखला ने कहा कि स्थानीय विधायक श्रीमती अनिता भदेल जनप्रतिनिधी होने का पुरा कर्तव्य निभाती है व उन्होने घोषणा की कि इस सड़क के बनते ही इस क्षेत्र में स्ट्रीट लाईट व गेन्ट्री का काम नगर निगम से कराकर अपने दायित्व को निर्वहन करेगें।

Related post

केरल के पूर्व वित्त मंत्री डॉ. थॉमस इसाक को मसाला बांड मामले में छठा समन

केरल के पूर्व वित्त मंत्री डॉ. थॉमस इसाक को मसाला बांड मामले में छठा समन

प्रवर्तन निदेशालय ने  27 मार्च को केरल के पूर्व वित्त मंत्री डॉ. थॉमस इसाक को मसाला…
मुख्यमंत्री पिनाराई विजयन की बेटी वीणा विजयन की मनी लॉन्ड्रिंग मामले की जांच शुरू

मुख्यमंत्री पिनाराई विजयन की बेटी वीणा विजयन की मनी लॉन्ड्रिंग मामले की जांच शुरू

प्रवर्तन निदेशालय ने  27 मार्च को केरल के मुख्यमंत्री पिनाराई विजयन की बेटी वीणा विजयन की…
म्यांमार सीमा पर बाड़ लगाने के लिए लगभग 3.7 बिलियन डॉलर खर्च करने की योजना : वीजा-मुक्त नीति  समाप्त

म्यांमार सीमा पर बाड़ लगाने के लिए लगभग 3.7 बिलियन डॉलर खर्च करने की योजना :…

नई दिल्ली   (रायटर्स) – भारत ने लगभग एक दशक के भीतर म्यांमार के साथ अपनी 1,610…

Leave a Reply