• September 19, 2017

बैठक –4 हजार 458 मतदान केन्द्र—मतदान केन्द्रों का युक्तिकरण, रेशनाइजेशन एवं पुनरीक्षण

बैठक –4 हजार 458 मतदान केन्द्र—मतदान केन्द्रों का युक्तिकरण, रेशनाइजेशन एवं पुनरीक्षण

जयपुर, 19 सितम्बर। मतदान केन्द्राें का युक्तिकरण करने एवं आगामी मतदाता सूचियों का विशेष संक्षिप्त पुनरीक्षण कार्यक्रम के संबंध में अतिरिक्त जिला कलक्टर (द्वितीय) एवं उप जिला निर्वाचन अधिकारी श्री सुनील भाटी की अध्यक्षता में मंगलवार को कलेक्टे्रट के सभागार में बैठक हुई, जिसमें विभिन्न पार्टी के प्रतिनिधि उपस्थित रहे।

उप जिला निर्वाचन अधिकारी श्री भाटी ने बताया कि मतदान केन्द्रों का युक्तिकरण निर्वाचन विभाग से प्राप्त निर्देशों के अनुसार किया गया है। मतदान केन्द्रों की सूची का प्रकाशन शीघ्र किया जायेगा साथ ही मतदाता सूचियों का आगामी पुनरीक्षण कार्यक्रम के प्रारूप का प्रकाशन 30 अक्टूबर 2017 को किया जायेगा।

इस कार्य में सभी पार्टी प्रतिनिधियों के सहयोग की अपेक्षा बताई गई। पार्टी प्रतिनिधियों से बी.एल.ए. की नियुक्ति हेतु अनुरोध किया गया। बैठक में विधानसभा क्षेत्रवार होने वाले मतदान केन्द्रों के घटाने बढ़ाने, परिवर्तन, पुर्नगठन या नया मतदान केन्द्र बनाने के संबंध में भी सुझाव मांगे हैं।

उप जिला निर्वाचन अधिकारी ने बताया कि वर्तमान में 4 हजार 458 मतदान केन्द्र है। जिनके युक्तिकरण के पश्चात् 197 मतदान केन्द्र बढ़ने की संभावना है। आगामी पुनरीक्षण कार्यक्रम के अन्तर्गत 05 जनवरी, 2018 को मतदाता सूची का अंतिम प्रकाशन किया जायेगा।

पुनरीक्षण कार्यक्रम विधानसभा चुनाव वर्ष से पूर्व का होने के कारण सभी उपस्थित महानुभावों से अधिक से अधिक वंचित मतदाताओं के नाम मतदाता सूची में शामिल किये जाने हेतु अपील की गई। उन्होंने बताया कि ऑनलाईन आवेदन के माध्यम से भी मतदाता सूचियों में नाम जोडा अथवा संशोधन किया जा सकेगा।

बैठक में विधायक श्री फूलचंद भिण्डा, श्री नरपत सिंह राजवी, श्री सुरेन्द्र पारीक, श्री निर्मल कुमावत एवं अन्य पार्टी प्रतिनिधि एवं निर्वाचक रजिस्ट्रीकरण पदाधिकारी उपस्थित थे।

Related post

पीटीआई के महिला रिपोर्टर और एएनआई  रिपोर्टर के बीच मारपीट

पीटीआई के महिला रिपोर्टर और एएनआई रिपोर्टर के बीच मारपीट

एक अपमानजनक घटना में, प्रेस ट्रस्ट ऑफ इंडिया (पीटीआई) की एक महिला रिपोर्टर के साथ समाचार…
केरल के पूर्व वित्त मंत्री डॉ. थॉमस इसाक को मसाला बांड मामले में छठा समन

केरल के पूर्व वित्त मंत्री डॉ. थॉमस इसाक को मसाला बांड मामले में छठा समन

प्रवर्तन निदेशालय ने  27 मार्च को केरल के पूर्व वित्त मंत्री डॉ. थॉमस इसाक को मसाला…
मुख्यमंत्री पिनाराई विजयन की बेटी वीणा विजयन की मनी लॉन्ड्रिंग मामले की जांच शुरू

मुख्यमंत्री पिनाराई विजयन की बेटी वीणा विजयन की मनी लॉन्ड्रिंग मामले की जांच शुरू

प्रवर्तन निदेशालय ने  27 मार्च को केरल के मुख्यमंत्री पिनाराई विजयन की बेटी वीणा विजयन की…

Leave a Reply