• August 25, 2016

बेटी बचाओ-बेटी पढ़ाओ अभियान की ब्रांड एम्बैसडर साक्षी

बेटी बचाओ-बेटी पढ़ाओ अभियान की ब्रांड एम्बैसडर साक्षी

बहादुरगढ़- रियो ओलंपिक में देश की कांस्य पदक विजेता पहलवान साक्षी मलिक ने बुधवार को हरियाणा की जमीं पर कदम रखा तो बहादुरगढ़ मे जोरदार स्वागत के साथ अभिनंदन समारोह हुआ। साक्षी मलिक का अभिनंदन करने के लिए मुख्यमंत्री मनोहरलाल स्वयं बहादुरगढ़ पहुंचे। साक्षी की जीत पर गदगद मुख्यमंत्री ने साक्षी मलिक को हरियाणा सरकार की तरफ से ढाई करोड़ रुपए की राशि का चैक समारोह में ही भेंट किया। 24 CM @ Bhg.04

साक्षी को प्रदेश में बेटी बचाओ-बेटी पढाओ अभियान की ब्रांड एम्बेसडर बनाने के साथ राज्य सरकार में क्लास-2 श्रेणी की नौकरी का आफर भी मुख्यमंत्री ने दिया। साक्षी के कोच मनदीप को भी दस लाख रुपए की राशि मुख्यमंत्री ने दी। साक्षी के आग्रह पर मुख्यमंत्री ने मौके पर ही साक्षी के दूसरे कोच कुलदीप के लिए भी 10 लाख रुपए की राशि देने की घोषणा की। मुख्यमंत्री के आशीर्वाद और स्वागत में जुटे लोगों के स्नेह पर साक्षी ने मुख्यमंत्री की ओर से मिले प्रोत्साहन के लिए आभार जताया। साक्षी ने कहा प्रदेश और देशवासी अपना स्नेह और सहयोग यूं ही बनाएं रखें ताकि मैं देश को और मेडल दे सकूं।

मुख्यमंत्री ने कहा साक्षी के गांव मोखरा को खेल नर्सरी व स्टेडियम का तोहफा दिया। राज्य सरकार मे वित्त एवं राजस्व मंत्री कैप्टन अभिमन्यु, कृषि मंत्री ओमप्रकाश धनखड़ , सहकारिता मंत्री मनीष ग्रोवर व बहादुरगढ़ के विधायक नरेश कौशिक की मौजूदगी में हुए साक्षी मलिक के अभिनंदन समारोह में मुख्यमंत्री ने कहा कि हरियाणा देश नहीं वरन दुनिया का पहला ऐसा राज्य है जहां ओलंपिक में गोल्ड मेडल विजेता के लिए 6 करोड़ रुपए की राशि का ईनाम रखा है। इतनी अधिक प्रोत्साहन राशि दुनिया के किसी देश ने खिलाडिय़ों के लिए नहीं रखी।

मुख्यमंत्री ने कहा साक्षी की उपलब्धि को शब्दों में बखान नहीं किया जा सकता, उन्होंने कहा राज्य सरकार की भी भरपूर कोशिश है कि प्रदेश के खेल और खिलाड़ी दुनिया में अपनी खास पहचान कायम करें। उन्होंने कहा कि प्रदेश में खिलाडिय़ों को अधिक सुविधाएं देने के लक्ष्य से अनेक महत्वकांक्षी कदम उठाए गए हैं। 24 CM @ Bhg.02

उन्होंने कहा प्रदेश में 1000 कोच की भर्ती जल्द की जाएगी। खेल शिक्षक एवं योग शिक्षक भी राज्य सरकार भर्ती कर रही है। राज्य में खेलों को बढ़ावा देने के लिए खेल विश्वविद्यालय भी स्थापित किया जाएगा। प्रतिभाओं की पहचान कर शुरूआत में ही खेलों निपुण किया जा सके इसके लिए पांच से दस वर्ष एवं 10 से 18 वर्ष गु्रप के प्रतिभावान खिलाडिय़ों को निपुण किया जाएगा।

मुख्यमंत्री ने कहा कि हरियाणा प्रदेश स्पोट्र्स हब के रूप में उभरकर सामने आ रहा है, देश से ओलंपिक के लिए 119 खिलाडिय़ों का दल गया था जिसमें से हरियाणा से 20 खिलाड़ी थे। हर छठा खिलाड़ी हरियाणा से था। सरकार की नई खेल नीति के धीरे धीरे सकारात्मक परिणाम हमारे सामने आएंगे।

उन्होंने बताया कि हरियाणा सरकार की ओर से नई खेल नीति के तहत ओलंपिक में स्वर्ण पदक लाने वाले खिलाड़ी को 6 करोड़ रूपए, रजत पदक हासिल करने वाले खिलाड़ी को 4 करोड़ रूपए तथा कांस्य पदक विजेता को ढाई करोड़ रूपए की राशि प्रोत्साहन स्वरूप दिए जाने की घोषणा की गई थी, उन्होंने कहा रक्षा बंधन के दिन साक्षी और पी.वी. सिंधु ने देश का गौरव बढ़ाकर हिंदुस्तान को अनमोल तोहफा दिया है। मुख्यमंत्री ने कहा राज्य सरकार साक्षी के अभिभावक, कोच, मोखरा गांव, जिला, प्रदेश और उन तमाम लोगों का अभिनंदन करती है जिन्होंने साक्षी को आगे बढ़ाने में योगदान दिया फलस्वरूप साक्षी इस मुकाम को हासिल कर पाई है।

साक्षी मलिक के अभिनंदन समारोह में हरियाणा के वित्त मंत्री कैप्टन अभिमन्यु, कृषि मंत्री ओमप्रकाश धनखड़, सहकारिता राज्य मंत्री मनीष ग्रोवर, स्थानीय विधायक नरेश कौशिक, सीएम के मीडिया सलाहकार अमित आर्य, भाजपा जिलाध्यक्ष बिजेंद्र दलाल, जिप चेयरमैन परमजीत, वाइस चेयरमैन योगेश सिलानी, खेल विभाग के महानिदेशक जगदीप सिंह, आईजी नवदीप सिंह विर्क, एसपी जश्रदीप सिंह, एडीसी डा.नरहरि बांगड़, एसडीएम मनीषा शर्मा, भाजपा रोहतक जिलाध्यक्ष अजय बंसल, शमशेर खरकड़ा, पूर्व मंत्री कांता देवी, पूर्व विधायक दरियाव सिंह, दिनेश शेखावत, राजपाल शर्मा, डा.किरण कलकल, कमलेश अत्री, सुनीता चौहान सहित अन्य गणमान्य व्यक्ति मौजूद रहे।

Related post

पीटीआई के महिला रिपोर्टर और एएनआई  रिपोर्टर के बीच मारपीट

पीटीआई के महिला रिपोर्टर और एएनआई रिपोर्टर के बीच मारपीट

एक अपमानजनक घटना में, प्रेस ट्रस्ट ऑफ इंडिया (पीटीआई) की एक महिला रिपोर्टर के साथ समाचार…
केरल के पूर्व वित्त मंत्री डॉ. थॉमस इसाक को मसाला बांड मामले में छठा समन

केरल के पूर्व वित्त मंत्री डॉ. थॉमस इसाक को मसाला बांड मामले में छठा समन

प्रवर्तन निदेशालय ने  27 मार्च को केरल के पूर्व वित्त मंत्री डॉ. थॉमस इसाक को मसाला…
मुख्यमंत्री पिनाराई विजयन की बेटी वीणा विजयन की मनी लॉन्ड्रिंग मामले की जांच शुरू

मुख्यमंत्री पिनाराई विजयन की बेटी वीणा विजयन की मनी लॉन्ड्रिंग मामले की जांच शुरू

प्रवर्तन निदेशालय ने  27 मार्च को केरल के मुख्यमंत्री पिनाराई विजयन की बेटी वीणा विजयन की…

Leave a Reply