बेऊर थानाध्यक्ष समेत पांच पुलिसकर्मी गिरफ्तार —-18.41 लाख सिक्कों की लूट

बेऊर थानाध्यक्ष समेत पांच पुलिसकर्मी गिरफ्तार —-18.41 लाख  सिक्कों की लूट

पटना : नौबतपुर थाना क्षेत्र के गोवाय मोड़ पर 15 जुलाई की रात 11.30 बजे हुए रेडियेंट कैश मैनेजमेंट प्राइवेट लिमिटेड के 18.41 लाख के सिक्कों के लूट मामले का पटना पुलिस ने शनिवार को पर्दाफाश कर दिया.

इस मामले में बेऊर थानाध्यक्ष समेत पांच पुलिसकर्मियों को शनिवार की देर रात गिरफ्तार कर लिया गया. खास बात यह है कि इस मामले का उद्भेदन घटना होने के तीन घंटे बाद ही हो जाता. लेकिन, बेऊर थाना पुलिस ने सिक्कों से भरे पिकअप वैन को बरामद करने के साथ अपराधियों को पकड़ने के बावजूद डेढ़ लाख में सौदा कर छोड़ दिया. मामला दबा ही रहता, लेकिन एसएसपी गरिमा मलिक के निर्देश पर बनी एसआइटी ने घटना को अंजाम देने में शामिल दो अपराधियों मनेर निवासी विट्टु व पिंटू को दानापुर इलाके में कार के साथ गिरफ्तार कर लिया और दो लाख के सिक्के भी बरामद कर लिये.

पकड़े गये विट्टु व पिंटू ने बेऊर पुलिस की सारी पोल खोल दी और बताया कि डेढ़ लाख लेकर बेऊर पुलिस ने उनको छोड़ दिया था.

मामला प्रकाश में आते ही बेऊर थाने के थानाध्यक्ष प्रवेश कुमार भारती, एसआइ सुनील चौधरी, एएसआइ विनोद राय, होमगार्ड के जवान विनोद शर्मा व कृष्ण मुरारी तिवारी के खिलाफ भ्रष्टाचार की प्राथमिकी दर्ज करा दी गयी और सभी को गिरफ्तार कर लिया गया.

लाइनर सुधीर कुमार को भी पकड़ लिया गया है. इसके साथ ही गश्ती टीम का चालक फिलहाल हिरासत में है. सुधीर ने ही लाइनर की भूमिका अदा की थी और विट्टु व पिंटू को सिक्कों के ले जाने की जानकारी दी थी. इसके बाद नौ की संख्या में दो कार में सवार अपराधियों ने नौबतपुर के गोवाय मोड़ के पास सिक्कों से भरे पिकअप वैन को लूट लिया था. इसके साथ ही दो और लोग पुलिस हिरासत हैं.

शनिवार की रात डीआइजी सेंट्रल राजेश कुमार ने आयोजित संवाददाता सम्मेलन में बताया कि अपराधियों को पकड़ने के बावजूद डेेढ़ लाख रुपये छोड़ दिया गया था. इस मामले में बेऊर थानाध्यक्ष समेत पांच पुलिसकर्मियों को गिरफ्तार कर लिया गया है और निलंबित कर दिया गया है. इसके साथ ही घटना में शामिल लाइनर समेत तीन अपराधियों को भी पकड़ लिया गया है. दो लाख के सिक्कों की बरामदगी हुई है. 16 लाख के सिक्कों की बरामदगी के लिए छापेमारी जारी है. इस मामले में दर्ज केस की जांच एएसपी दानापुर करेंगे.

सिक्कों को लूटने के बाद जा रहे थे मसौढ़ी की ओर

15 जुलाई की रात 11.30 बजे दो कार में सवार अपराधियों द्वारा सिक्कों से भरे पिकअप वैन को लूटने के बाद उसे लेकर सिपारा मोड़ होते हुए मसौढ़ी की ओर जाने की फिराक में थे.

सिपारा मोड़ पर मौजूद पुलिस टीम ने चेकिंग के दौरान उन लोगों को 16 जुलाई की अहले सुबह तीन बजे पकड़ लिया था और पिकअप वैन व अपराधियों को लेकर बेऊर थाना चले आये थे. लेकिन इन लोगों के पकड़े जाने की जानकारी किसी पुलिस पदाधिकारी ने अपने वरीय पुलिस अधिकारियों को नहीं दी थी. इसी बीच पुलिस हिरासत में रहे पिकअप वैन के चालक सुधीर कुमार ने घटना के संबंध में पूरी जानकारी पुलिस के समक्ष उगल दी

शनिवार को करीब एक बजे दिन में दो लाख के सिक्के लेकर कार से पटना से बाहर निकलने की फिराक में रहे विट्टु व पिंटू को दानापुर इलाके में पकड़ लिया गया. पुलिस ने दो लाख के सिक्के को भी बरामद कर लिया. इसके बाद पकड़े गये अपराधियों ने घटना और उसके बाद की सारी कहानी एसएसपी गरिमा मलिक को बता दी.

Related post

781 हत्था जोड़ी और 19.6 किलोग्राम नरम मूंगा भी बराम

781 हत्था जोड़ी और 19.6 किलोग्राम नरम मूंगा भी बराम

मुंबई (पी आई बी) —– डीआईआरआई को एक विशिष्ट खुफिया जानकारी मिली कि वन्यजीव तस्करों का…
75 साल के इतिहास में अब तक की सबसे अधिक प्रलोभन जब्ती की राह पर

75 साल के इतिहास में अब तक की सबसे अधिक प्रलोभन जब्ती की राह पर

पीआईबी ( दिल्ली ) 2024 के आम चुनाव के साथ, ईसीआई देश में लोकसभा चुनावों के…
राष्ट्रीय कार्यशाला: सड़क परिवहन और राजमार्ग मंत्रालय

राष्ट्रीय कार्यशाला: सड़क परिवहन और राजमार्ग मंत्रालय

नई दिल्ली (पी आई बी) : एक मजबूत और टिकाऊ राष्ट्रीय राजमार्ग नेटवर्क के निर्माण पर…

Leave a Reply