• May 17, 2022

बिहार मेँ जज भी असुरक्षित : बिक्रमगंज अनुमंडल न्यायालय के सिविल जज महेश्वर नाथ पांडे के आवास पर दिनदहाड़े लूटपाट

बिहार मेँ जज भी असुरक्षित :    बिक्रमगंज अनुमंडल न्यायालय के सिविल जज महेश्वर नाथ पांडे के आवास पर दिनदहाड़े  लूटपाट

रोहतास. बिहार में अपराधियों ने जज के परिवार के साथ बड़ी घटना को अंजाम दिया है. मामला रोहतास जिला के बिक्रमगंज से है जहां बिक्रमगंज अनुमंडल न्यायालय के सिविल जज महेश्वर नाथ पांडे के आवास पर दिनदहाड़े तीन की संख्या में आए अपराधियों ने लूटपाट की और चलते बने. बताया जाता है कि बिक्रमगंज कोर्ट में पदस्थापित प्रथम श्रेणी न्यायिक दंडाधिकारी महेश्वर नाथ पांडे जब कोर्ट चले गए थे, उसी दौरान तीन की संख्या में अपराधी उनके दरवाजे पर पहुंचे और जज को खोजने लगे.

पीने के लिए पानी भी मांगा

जब जज की पत्नी गुंजा देवी ने बताया कि जज साहब कोर्ट गए हैं, तो उसके बाद तीनों ने पीने के लिए पानी की मांग की. जैसे ही जज के घर की नौकरानी पानी लाने अंदर गई, तब तक तीनों अपराधियों ने पत्नी को बंधक बना लिया और मारपीट करने लगे. इस दौरान बदमाशों ने आलमारी में रखे 50 हज़ार रुपए के अलावा उनकी पत्नी के सभी आभूषण खुलवा लिए साथ ही 5 साल की बेटी लाडो के साथ भी मारपीट की गई.

मौके पर बिक्रमगंज थाना की पुलिस के अलावा अन्य अधिकारी पहुंचे. साथ ही कई न्यायिक अधिकारी भी मौके पर पहुंच गए हैं. दिनदहाड़े हुए वारदात में तमाम सुरक्षा के दावों की पोल खोल दी है. बता दें कि जज लोगों के रहने के लिए आवास एकांत इलाके में है जहां पहले भी आसपास अपराधियों को भटकते देखा गया था. न्यायिक अधिकारियों ने कई बार इसके लिए सुरक्षा की डिमांड भी की थी.

जज ने कहा- पहले से था असुरक्षा की अंदेशा

इस घटना के बाद सिविल जज माहेश्वर पांडे ने बताया कि चुकी उनके आवास का इलाका काफी सुनसान क्षेत्र में है तथा पहले भी कुछ संदिग्ध लोगों को इलाके में घूमते देखा गया था इसके लिए उन्होंने कई बार अधिकारियों को सूचना भी दी एवं आवास इलाके के सुरक्षा के संबंध में मौखिक रूप से भी न्यायिक एवं प्रशासनिक अधिकारियों को सूचना दी थी लेकिन फिर भी इस तरह के वारदात से घर में रह रहे परिवार के लोग चिंतित हो गए हैं.

Related post

लोकसभा निर्वाचन-2024 छह लोकसभा संसदीय क्षेत्रों में मतदान 26 अप्रैल

लोकसभा निर्वाचन-2024 छह लोकसभा संसदीय क्षेत्रों में मतदान 26 अप्रैल

लोकसभा निर्वाचन-2024 के दूसरे चरण में प्रदेश के छह लोकसभा संसदीय क्षेत्रों में शुक्रवार, 26 अप्रैल…
राष्ट्रहित में संकल्पित युवा शक्ति का मतदान

राष्ट्रहित में संकल्पित युवा शक्ति का मतदान

डाॅ. निशा शर्मा :                   भारत इन दिनों अपना…
भारत ने वैधानिक पूर्ण आयोग की बैठक आयोजित की  : राष्ट्रीय मानव अधिकार आयोग

भारत ने वैधानिक पूर्ण आयोग की बैठक आयोजित की : राष्ट्रीय मानव अधिकार आयोग

नई दिल्ली– राष्ट्रीय मानव अधिकार आयोग, एनएचआरसी भारत ने  सभी सात राष्ट्रीय आयोगों की वैधानिक पूर्ण…

Leave a Reply