बिहार :: गलगलिया मेँ 108 करोड़ की लागत से ग्लूकोज की फैक्ट्री — सौ करोड़ की लागत से फ्लाई ऐश ब्रिक्स फैक्ट्री —- सैय्यद शाहनवाज हुसैन

बिहार ::   गलगलिया मेँ 108 करोड़ की लागत से ग्लूकोज की फैक्ट्री  — सौ करोड़ की लागत से फ्लाई ऐश ब्रिक्स फैक्ट्री —- सैय्यद शाहनवाज हुसैन

किशनगंजः प्रदेश में उद्योगों को लगाने के लिए निवेशकों का आकर्षित करने का भरपूर प्रयास किया जा रहा है. हाल ही में दिल्ली में इसको लेकर इन्वेस्टर समिट का आयोजन किया गया था. बिहार में कई निवेशक निवेश करने को तैयार भी हैं. ऐसे में बिहार के उद्योग मंत्री सैय्यद शाहनवाज हुसैन बागडोगरा एयरपोर्ट से किशनगंज जिले के ठाकुरगंज प्रखंड पहुचे.

उद्योग मंत्री ने ठाकुरगंज प्रखंड अंतर्गत गलगलिया स्थित चल रहे कई उद्योगिक कार्यों का जायजा लिया. उद्योग मंत्री ने पत्रकारों को बताया कि ठाकुरगंज प्रखंड का गलगलिया इलाका उद्योग लगने के क्षेत्र में सबसे तेजी से बढ़ता हुआ इलाका है.

इस क्षेत्र में उद्योग की अपार संभावनाएं है, क्योंकि ये इलाका नेपाल, वर्मा और बंगलादेश के अलावे नार्थ ईस्ट का कॉरिडोर है. उन्होंने कहा कि लगभग 108 करोड़ की लागत से ग्लूकोज की फैक्ट्री में काम चल रहा है. जिसकी उत्पादन क्षमता 300 टन है. इसके उत्पादन क्षमता को दोगुना करने के लिए प्रयास जारी है.

सैय्यद शाहनवाज हुसैन ने कहा कि ग्लुकोज फैक्ट्री के ठीक बगल में सौ करोड़ की लागत से फ्लाई ऐश ब्रिक्स फैक्ट्री चल रही है. जिसमें एक सौ लोगों को रोजगार मिल रहा है. ग्लुकोज फैक्ट्री में लगभग पांच सौ लोगों को रोजगार मिला है. शाहनवाज हुसैन ने कहा कि इसके अलावे इसी इलाके में 173 करोड़ की लागत से अनमोल बिस्किट की फैक्ट्री का काम किया जा रहा है. जिस फैक्ट्री के निर्माण होने से करीब 800 से 900 लोगों को रोजगार मिलेगा.

मंत्री ने कहा कि यहां पर इंडस्ट्रियल एरिया डेवलप करेंगे हम यहां पर लेदर पार्क बनाने जा रहे हैं. ऐसे में लोगों को रोजगार में तरक्की मिले इसके लिए बिहार सरकार और बंगाल के उद्योगपति आकर यहां उद्योग स्थापित कर रहे हैं.

उन्होंने कहा कि बिजली की समस्या को दूर करने के लिए प्रयास जारी है. वहीं उद्यमियों ने कहा कि बिहार सरकार इस इलाके में बिजली की समस्या को दूर कर देती है तो दर्जनों उद्योग और भी इस क्षेत्र में लग सकते हैं.

Related post

भारत ने वैधानिक पूर्ण आयोग की बैठक आयोजित की  : राष्ट्रीय मानव अधिकार आयोग

भारत ने वैधानिक पूर्ण आयोग की बैठक आयोजित की : राष्ट्रीय मानव अधिकार आयोग

नई दिल्ली– राष्ट्रीय मानव अधिकार आयोग, एनएचआरसी भारत ने  सभी सात राष्ट्रीय आयोगों की वैधानिक पूर्ण…
मतदाता परिचय-पत्र के अलावा 12 वैकल्पिक फोटोयुक्त दस्तावेजों में से कोई भी एक

मतदाता परिचय-पत्र के अलावा 12 वैकल्पिक फोटोयुक्त दस्तावेजों में से कोई भी एक

 भोपाल : भारत निर्वाचन आयोग ने लोकसभा निर्वाचन 2024 में सभी मतदाताओं को क्यूआर कोड वाली…
तपती गर्मी में खारा पानी की सज़ा

तपती गर्मी में खारा पानी की सज़ा

आरती (लूणकरणसर)—-   “जैसे जैसे गर्मी बढ़ रही है गांव में पानी की समस्या भी बढ़ती जा…

Leave a Reply