• October 9, 2017

बाजरे फसल की 1425/-रूपए अधिकतम खरीद मूल्य–कर्णदेव कंबोज, खाद्य एवं आपूर्ति राज्य मंत्री

बाजरे  फसल की  1425/-रूपए अधिकतम खरीद मूल्य–कर्णदेव कंबोज, खाद्य एवं आपूर्ति राज्य मंत्री

झज्जर/बहादुरगढ़ (गौरव शर्मा)——हरियाणा के खाद्य एवं आपूर्ति राज्य मंत्री (स्वतंत्र प्रभार) कर्णदेव कंबोज ने सोमवार की सायं झज्जर स्थित अनाज मंडी में चल रही बाजरे की खरीद का जायजा लिया। उन्होंने मंडी परिसर में किसानों से रूबरू होते हुए कहा कि भाजपा सरकार ने किसान हितैषी सोच के चलते किसानों को उनकी उपज का सबसे अधिक मूल्य दिया है।
09 Kisan
बाजरे की फसल को 1425/-रूपए अधिकतम मूल्य में खरीदा जा रहा है ताकि किसानों को सीधे तौर पर लाभ मिले। उन्होंने मंडी का निरीक्षण करते हुए खरीद एजेंसी से जुड़े अधिकारियों को आढ़तियों की दुकानों पर पहुंचकर किसानों के दस्तावेज चेक करके बाजरा खरीद में तेजी लाने के निर्देश दिए।

खाद्य एवं आपूति राज्य मंत्री कर्णदेव कंबोज ने कहा कि फसलों की बुआई से लेकर कटाई तक तथा किसी भी रूप से बिजाई न होने की सूरत में किसान को आर्थिक हानि न उठानी पड़े इसके लिए सरकार की ओर से प्रधानमंत्री फसल बीमा योजना लागू कर किसानों को राहत पहुंचाने का स्थाई कदम उठाया गया है।

आढ़तियों ने मंडी में चौकीदार नियुक्त करने की मांग रखी जिस पर खाद्य एवं आपूर्ति मंत्री ने संबंधित अधिकारियों को समाधान के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि मंडी में एलईडी लाईटों के अलावा तमाम सुविधाएं मुहैया करवाई जाए।

अब तक हुई 1552 मीट्रिक टन बाजरे की खरीद——–हैफेड के प्रबंधक प्रदीप कुमार ने खाद्य एवं आपूर्ति राज्य मंत्री कर्णदेव कंबोज को बाजरे की खरीद को लेकर विस्तार से जानकारी दी। उन्होंने बताया कि अबतक झज्जर अनाज मंडी में 1552 मीट्रिक टन बाजरे की खरीद की जा चुकी है। किसानों को किसी प्रकार की दिक्कतें न आए इसके लिए हैफेड के अधिकारी समय-समय पर निरीक्षण कर रहे है।

इस अवसर पर पूर्व विघायक उदय सिंह दलाल, एसडीएम प्रदीप कौशिक, वरिष्ठ भाजपा नेत्री सुनीता चौहान, भाजपा उद्योग प्रकोष्ठ के प्रतिनिधि चरण सिंह दलाल, जिला खाद्य एवं पूर्ति नियंत्रक अशोक शर्मा, मार्केट कमेटी के सचिव धर्मराज डांगी, अनिल कुमार, पार्षद विकास नांदल आईटीसैल प्रभारी आवेश अहलावत सहित अनेक भाजपा पदाधिकारी एवं कार्यकर्ता मौजूद रहे।

Related post

नाबालिग लड़की को 28 सप्ताह की गर्भावस्था को समाप्त करने की अनुमति :बॉम्बे हाई कोर्ट

नाबालिग लड़की को 28 सप्ताह की गर्भावस्था को समाप्त करने की अनुमति :बॉम्बे हाई कोर्ट

बॉम्बे हाई कोर्ट ने बाल-विवाह की शिकार पुणे की एक नाबालिग लड़की को 28 सप्ताह की…
मुंबई सीमा शुल्क क्षेत्र-III से 9.482 किलोग्राम से अधिक सोना जब्त

मुंबई सीमा शुल्क क्षेत्र-III से 9.482 किलोग्राम से अधिक सोना जब्त

मुंबई (पी आई बी) —- 15-18 अप्रैल, 2024 के बीच की अवधि में, हवाईअड्डा आयुक्तालय, मुंबई…
आम चुनाव 2024: प्रथम चरण : बंगाल – 77.57%, मणिपुर 68.6%, त्रिपुरा 79.90%, बिहार 47.49% उत्तर प्रदेश 57.61%

आम चुनाव 2024: प्रथम चरण : बंगाल – 77.57%, मणिपुर 68.6%, त्रिपुरा 79.90%, बिहार 47.49% उत्तर…

PIB Delhi–   आम चुनाव 2024 के पहले चरण के मतदान में भीषण गर्मी के बावजूद भारी…

Leave a Reply