• January 25, 2016

प्रशिक्षण की प्रत्येक बिन्दु जीवन में महत्वपूर्ण होते है: जिला एवं सत्र न्यायाधीश श्री जोशी

प्रशिक्षण की प्रत्येक बिन्दु जीवन में महत्वपूर्ण होते है: जिला एवं सत्र न्यायाधीश श्री जोशी

बैकुंठपुर (छत्तीसगढ) ———-       जिला एवं सत्र न्यायाधीश श्री ए.एल.जोशी की अध्यक्षता आज जिला पंचायत के सभाकक्ष में आफिस एडमिनिस्ट्रेशन एण्ड मैनेजमेंट ऑफ वर्किग ऑफ वेरियस सेक्शन और प्रापर मेंटेनेस ऑफ एकाउण्ट रजिस्टर विषय पर एक दिवसीय प्रशिक्षण सम्पन्न हुआ है। प्रशिक्षण में न्यायिक जिला स्थापना में कार्यरत समस्त तृतीय एवं चतुर्थ श्रेणी के कर्मचारियों ने भाग लिया।

यह प्रशिक्षण छत्तीसगढ़ राज्य न्यायिक अकादमी छत्तीसगढ़ उच्च न्यायालय के निर्देशानुसार दिया गया। प्रशिक्षण को जिला सत्र न्यायाधीश श्री ए.एल.जोशी ने संबोधित किया। श्री जोशी ने शुभारंभ सत्र को संबोधित करते हुए कहा कि प्रशिक्षण की प्रत्येक बिन्दु जीवन में महत्वपूर्ण होते है।

उन्होनें कहा कि प्रशिक्षणार्थीयों को एकाग्रचित होकर प्रत्येक बिन्दुओं का प्रशिक्षण प्राप्त करना चाहिए, तभी प्रशिक्षण की उददेश्यों की पूर्ति होती है। उन्होंने न्यायिक जिला स्थापना के तृतीय एवं चतुर्थ श्रेणी के कर्मचारियों को जागरूक और कर्तव्यनिष्ठ होकर प्रशिक्षण प्राप्त करने की बात कही।

इसी तरह मनेन्द्रगढ परिवार न्यायालय के न्यायाधीश श्री डी.एल. कटकवार ने भी कर्तव्यनिष्ठ और सनिष्ठा के साथ प्रशिक्षण प्राप्त करने की बात कही। प्रशिक्षण में जिला एवं सत्र न्यायाधीश श्री जोशी, श्री कटकवार और श्री सुभितराम ने कर्मचारियों की समस्याओं पर भी प्रकाश डाला। प्रशिक्षण में मनेन्द्रगढ के प्रथम अपर जिला एवं सत्र न्यायाधीश श्रीमती कीर्ति लकड़ा ने व्यवहार और मनेन्द्रगढ के अपर जिला एवं सत्र न्यायाधीश श्री मोहन प्रसाद गुप्ता ने पत्रों का शीघ्र जवाब आदि के संबंध में जानकारी दी।

बैकुण्ठपुर के मुख्य न्यायिक मजिस्ट्रेट श्री विवेक कुमार वर्मा ने सहयोग की भावना और न्यायिक मजिस्टेªट प्रथम श्रेणी श्री संतोष ठाकुर एवं व्यवहार न्यायाधीश वर्ग 2 कुमारी अंजली सिंह ने नैतिकता एवं इथिक्स, मोरेलिटि के संबंध में जानकारी दी। प्रशिक्षण में जिला एवं सत्र न्यायाधीश कार्यालय के प्रशासनिक अधिकारी श्री शोभित राम ने संस्थान के प्रति वफादार के संबंध में जानकारी दी।

इस अवसर पर श्री बुचन प्रसाद श्रीवास्तव, श्री राजीव त्रिवेदी, श्री धर्मेन्द्र पाण्डेय, श्री नवल कुमार यादव और श्री आर.जी.गोंसाई ने भी लेखाकंन, रजिस्टर संधारण, फाईल अरेंजमेंट के संबंध में प्रशिक्षण प्राप्त किया।

Related post

केरल के पूर्व वित्त मंत्री डॉ. थॉमस इसाक को मसाला बांड मामले में छठा समन

केरल के पूर्व वित्त मंत्री डॉ. थॉमस इसाक को मसाला बांड मामले में छठा समन

प्रवर्तन निदेशालय ने  27 मार्च को केरल के पूर्व वित्त मंत्री डॉ. थॉमस इसाक को मसाला…
मुख्यमंत्री पिनाराई विजयन की बेटी वीणा विजयन की मनी लॉन्ड्रिंग मामले की जांच शुरू

मुख्यमंत्री पिनाराई विजयन की बेटी वीणा विजयन की मनी लॉन्ड्रिंग मामले की जांच शुरू

प्रवर्तन निदेशालय ने  27 मार्च को केरल के मुख्यमंत्री पिनाराई विजयन की बेटी वीणा विजयन की…
म्यांमार सीमा पर बाड़ लगाने के लिए लगभग 3.7 बिलियन डॉलर खर्च करने की योजना : वीजा-मुक्त नीति  समाप्त

म्यांमार सीमा पर बाड़ लगाने के लिए लगभग 3.7 बिलियन डॉलर खर्च करने की योजना :…

नई दिल्ली   (रायटर्स) – भारत ने लगभग एक दशक के भीतर म्यांमार के साथ अपनी 1,610…

Leave a Reply