• April 26, 2018

प्रधानमंत्री उज्जवला योजना के कार्य समय पर सम्पादित हाें

प्रधानमंत्री उज्जवला योजना के कार्य समय पर सम्पादित हाें

जयपुर——– राज्य सरकार की महत्वपूर्ण फ्लेगशिप योजना राजस्व लोक अदालत अभियान ः ’न्याय आपके द्वार-2018’ के तहत राष्ट्रीय खाद्य सुरक्षा योजना एवं प्रधानमंत्री उज्जवला योजना के सम्पादित कार्यों से प्रतिदिन अवगत कराया जाना सुनिश्चित किया जाये।

खाद्य एवं नागरिक आपूर्ति सचिव मुग्धा सिन्हा ने बताया कि 1 मई से 20 जून तक की अवधि में आयोजित इस अभियान के अन्तर्गत मुख्यमंत्री बजट घोषणा वर्ष 2018-19 के तहत राष्ट्रीय खाद्य सुरक्षा योजना में शामिल करने हेतु प्राप्त आवेदनों का निस्तारण, आवेदक द्वारा नाम जुड़वाने या हटाने हेतु किये गये आवेदन पर प्रभावी कार्यवाही की जाये।

उन्होंने बताया कि राज्य में खाद्य सुरक्षा प्रदान करने के संबंध में निर्धारित मापदण्ड की समावेशन सूची में अंकित 1 से 31 श्रेणियां एवं निष्कासन सूची में अंकित 1 से 7 श्रेणियां शामिल हैं।

श्रीमती सिन्हा ने बताया कि प्रधानमंत्री उज्जवला योजना के तहत चयनित एवं चयन से वंचित पात्र व्यक्तियों के चयन के साथ-साथ के.वाई.सी. फार्म भरवाने की कार्यवाही एलपीजी कॉर्डीनेटर एवं गैस एजेंसी के सहयोग से किया जाये।

शासन सचिव ने प्रदेश के समस्त जिला कलक्टर, उपखण्ड अधिकारी एवं जिला रसद अधिकारियों को निर्देशित किया है कि उक्त अभियान के संबंध में विभाग द्वारा तैयार किये गये निर्धारित प्रपत्र में प्रतिदिन सायं तक की गई प्रगति कार्यवाही से विभाग को जरिये फैक्स/ई-मेल से अवगत कराया जाना सुनिश्चित करें। —

Related post

भारत ने वैधानिक पूर्ण आयोग की बैठक आयोजित की  : राष्ट्रीय मानव अधिकार आयोग

भारत ने वैधानिक पूर्ण आयोग की बैठक आयोजित की : राष्ट्रीय मानव अधिकार आयोग

नई दिल्ली– राष्ट्रीय मानव अधिकार आयोग, एनएचआरसी भारत ने  सभी सात राष्ट्रीय आयोगों की वैधानिक पूर्ण…
मतदाता परिचय-पत्र के अलावा 12 वैकल्पिक फोटोयुक्त दस्तावेजों में से कोई भी एक

मतदाता परिचय-पत्र के अलावा 12 वैकल्पिक फोटोयुक्त दस्तावेजों में से कोई भी एक

 भोपाल : भारत निर्वाचन आयोग ने लोकसभा निर्वाचन 2024 में सभी मतदाताओं को क्यूआर कोड वाली…
तपती गर्मी में खारा पानी की सज़ा

तपती गर्मी में खारा पानी की सज़ा

आरती (लूणकरणसर)—-   “जैसे जैसे गर्मी बढ़ रही है गांव में पानी की समस्या भी बढ़ती जा…

Leave a Reply