• February 17, 2019

पैंशन व चिकित्सा शिविर

पैंशन व चिकित्सा शिविर

बहादुरगढ़—— विधायक नरेश कौशिक ने कहा कि दिव्यांगजनों, बुजुर्गों व जरूरतमंदों की सहायता करते हुए उन्हें सुविधाएं व सरकारी सेवाएं प्रदान करते हुए हम समाज में बेहतर नागरिक का कर्तव्य सही ढंग से निभा रहे हैं। समाज सेवा के इस पुनीत कार्य में सभी को बढ़ चढ़ कर भाग लेना चाहिए।

विधायक कौशिक शनिवार को अपने कार्यालय परिसर के साथ दिव्यांगजनों व बुजुर्गों की सुविधा के लिए लगाए गए पेंशन समाधान व चिकित्सा जांच शिविर के शुभारंभ अवसर पर बोल रहे थे। शिविर के शुभारंभ अवसर पर विधायक नरेश कौशिक के साथ दिव्यांग जन आयोग के चेयरमैन दिनेश शास्त्री की गरिमामयी उपस्थिति रही। विधायक कौशिक व चेयरमैन दिनेश शास्त्री ने संयुक्त रूप से शिविर का अवलोकन करते हुए भाजपा सरकार की ओर से दी जा रही सुविधाएं व योजनाएं उपस्थित लोगों के साथ सांझा की।

विधायक नरेश कौशिक ने कहा कि हरियाणा सरकार की ओर से दिव्यांगजनों, बुजुर्गों व अन्य जरूरतमंद लोगों के लिए विभिन्न विभागों के माध्यम से सहयोग दिया जा रहा है। लाभ पात्रों को योजना का पूरा लाभ मिले इसके लिए जागरूकता मुहिम चलाई जा रही है और इसी कड़ी में आज बहादुरगढ़ में लगे पेंशन समाधान व निशुल्क चिकित्सा शिविर का आयोजन किया गया है।

उन्होंने बताया कि इस शिविर में जहां जरूरतमंद पात्र व्यक्तियों की वृद्धावस्था पैंशन बनाने की प्रक्रिया अमल में लाई जा रही है वहीं स्वास्थ्य सेवाएं भी क्षेत्र के बुजुर्गों को शिविर के माध्यम से मुहैया कराई गई है। उन्होंने बताया कि जरूरतमंद लाभपात्रों को ऋण सुविधा भी शिविर में उपलब्ध कराई गई है।

दिव्यांग जन आयोग के चेयरमैन दिनेश शास्त्री ने विधायक नरेश कौशिक की सकारात्मक जनहितकारी सोच की सराहना की। उन्होंने कहा कि दिव्यांग जनों की सुविधा को ध्यान में रखते हुए लगाए गए इस शिविर में क्षेत्र के दिव्यांग जनों को पूरा लाभ मिलेगा।

बुजुर्गों को भी इस पैंशन जागरूकता शिविर का लाभ विभागीय अधिकारियों के माध्यम से पहुंचाया जा रहा है। उन्होंने बताया कि प्रदेश सरकार की ओर से दिव्यांग जन आयोग के माध्यम से दिव्यांगों के लिए अनेक कल्याणकारी योजनाओं को मूर्त रूप दिया गया है। साथ ही आयोग के माध्यम से जागरूकता सेमिनार लगाकर दिव्यांगों को स्वावलंबी बनाया जा रहा है।

इस मौके पर भाजपा जिला महामंत्री अनिल शर्मा, मंडल अध्यक्ष अश्विनी शर्मा, दिनेश शेखावत, कृष्ण चंद्र, विशाल बराही, सतबीर यादव सरपंच बालौर, रेडक्रास सचिव वाजीद अली व डा.अशोक शर्मा सहित स्वास्थ्य, समाज कल्याण विभाग के अधिकारीगण मौजूद रहे।

Related post

मुंबई सीमा शुल्क क्षेत्र-III से 9.482 किलोग्राम से अधिक सोना जब्त

मुंबई सीमा शुल्क क्षेत्र-III से 9.482 किलोग्राम से अधिक सोना जब्त

मुंबई (पी आई बी) —- 15-18 अप्रैल, 2024 के बीच की अवधि में, हवाईअड्डा आयुक्तालय, मुंबई…
आम चुनाव 2024: प्रथम चरण के मतदान रूझान फीका

आम चुनाव 2024: प्रथम चरण के मतदान रूझान फीका

पीआईबी (दिल्ली ):.भारत में  चिलचिलाती धूप मे मतदान केंद्रों के रंग और उत्सव से फीकी पड़…
बिहार : औरंगाबाद में 50 प्रतिशत, गया में 52 प्रतिशत, नवादा में 41.50 प्रतिशत और जमुई में जमुई 50 प्रतिशत मतदान

बिहार : औरंगाबाद में 50 प्रतिशत, गया में 52 प्रतिशत, नवादा में 41.50 प्रतिशत और जमुई…

पटना. लोकसभा चुनाव के पहले चरण का मतदान  बिहार के गया, औरंगाबाद, नवादा और जमुई लोकसभा…

Leave a Reply