• April 3, 2018

पुलिस में 85 नाईयों की भर्ती – मुख्यमंत्री

पुलिस में  85 नाईयों की भर्ती  – मुख्यमंत्री

जयपुर————– मुख्यमंत्री श्रीमती वसुन्धरा राजे ने कहा है कि राजस्थान पुलिस में बारबर ट्रेड के पूर्व में स्वीकृत और वर्तमान में समाप्त कर दिये गये 85 पदों को पुनर्जीवित कर इन पर भर्ती की जाएगी। उन्होंने सैन समाज की पुष्कर स्थित पीठ में समाज के संत शिरोमणि सैनाचार्य जी महाराज का पैनोरमा बनाने की भी घोषणा की।
1

श्रीमती राजे मंगलवार को सैन समाज की ओर से बिड़ला ऑडिटोरियम में आयोजित गुरुपीठ प्रतिष्ठा रजत जयंती समारोह को संबोधित कर रही थीं। उन्होंने कहा कि जब सभी 36 कौम मिलकर सौहार्दपूर्ण माहौल में प्रदेश को आगे बढ़ाने के लिए एकजुट होंगी, तभी खुशहाली आएगी। उन्होंने कहा कि संत समाज का साथ हमारी आपसी दूरियों को मिटाकर घावों पर मरहम लगाने का काम करेगा।

सद्भावना बढ़ाने में सैन समाज की भूमिका महत्वपूर्ण

मुख्यमंत्री ने कहा कि हम सबको आपसी भेदभाव, नाराजगी और तनाव को दूर कर प्यार से जीना होगा। आमजन के बीच ऎसा सौहार्दपूर्ण वातावरण बनाने और सद्भावना बढ़ाने में सैन समाज महत्वपूर्ण भूमिका निभा सकता है। उन्होंने कहा कि जनता भी सेवा करने और समाज को आगे बढ़ाने के लिए नेताओं को पद पर बैठाती है। इसलिए हमें राज करने का नहीं, बल्कि जनता की सेवा करने का संकल्प लेना चाहिए।

महात्माओं के आशीर्वाद और ईश्वर के प्रसन्न होने से आगे बढ़ेगा प्रदेश

श्रीमती राजे ने कहा कि संत-महात्माओं को प्रसन्न करने से ईश्वर प्रसन्न होते हैं और ईश्वर के खुश होने से प्रदेश और देश आगे बढ़ता है। उन्होंने कहा कि इसलिए हमें संत-महात्माओं का आशीर्वाद लेकर, उनकी वन्दना करके उन्हें खुश रखना चाहिए और ईश्वर का नाम लेकर मिल-जुलकर रहना चाहिए।

मुख्यमंत्री ने कहा कि हमने प्रदेश के पुराने मंदिरों के जीर्णोद्धार पर 600 करोड़ रुपये से अधिक खर्च किये हैं। साथ ही, नई पीढ़ी का महापुरूषों और लोक देवताओं के इतिहास की जानकारी देने के लिए 30 से अधिक पैनोरमा बनाए हैं, जिन पर 100 करोड़ रुपये खर्च हुए हैं। उन्होंने कहा कि आने वाले दिनों में 7 और पैनोरमा बनाए जाएंगे।

श्रीमती राजे ने विभिन्न संस्थानों में अध्ययन और पदों पर भर्ती की तैयारी के लिए राज्य सरकार द्वारा युवाओं को दी जाने वाली सहायता राशि, बीपीएल परिवार की पुत्रियों के लिए विवाह के समय सहयोग योजना और अन्य वित्तीय सहायता योजनाओं का लाभ लेने की अपील की।

समारोह को सैन समाज के पीठाधीश्वर श्री अचलानंदाचार्य जी ने भी संबोधित किया। श्रीमठकाशी स्थित रामानंदाचार्य जी पीठ के पीठाधीश्वर श्री रामनरेशाचार्य जी ने अध्यक्षीय उद्बोधन दिया। कार्यक्रम में अखिल भारतीय सैन भक्तिपीठ द्वारा प्रकाशित पत्रिका ’सैन दृष्टि’ का विमोचन भी किया गया।

मुख्यमंत्री ने मंच पर आसीन सभी संत वृंदों से आशीर्वाद लिया तथा उन्हें शॉल और श्रीफल भेंट किया। समाज की महिलाओं ने मुख्यमंत्री का अभिनन्दन किया।

इस अवसर पर परिवहन मंत्री श्री यूनुस खान, राजस्थान केशकला बोर्ड के अध्यक्ष श्री मोहन मोरवाल देश के विभिन्न स्थानों से आए संत महात्मा और बड़ी संख्या में लोग उपस्थित थे।

Related post

एशिया पर रहा जलवायु, मौसमी आपदाओं का सबसे अधिक प्रभाव: संयुक्त राष्ट्र

एशिया पर रहा जलवायु, मौसमी आपदाओं का सबसे अधिक प्रभाव: संयुक्त राष्ट्र

लखनऊ (निशांत सक्सेना)  ———   संयुक्त राष्ट्र की संस्था विश्व मौसम विज्ञान संगठन की एक नई रिपोर्ट…
क्लीन एनेर्जी ट्रांज़िशन में कर्नाटक और गुजरात सबसे आगे

क्लीन एनेर्जी ट्रांज़िशन में कर्नाटक और गुजरात सबसे आगे

लखनऊ (निशांत सक्सेना)——–   कर्नाटक और गुजरात ने एक बार फिर क्लीन एनेर्जी ट्रांज़िशन की दिशा में…
प्लास्टिक नहीं, धरती बचाओ!

प्लास्टिक नहीं, धरती बचाओ!

लखनऊ (निशांत सक्सेना):—  कुछ दिन पहले ही दुबई में एक दिन में इतनी बारिश हो गयी…

Leave a Reply