• April 6, 2018

पशु चिकित्सक के विरूद्ध दो दिन में कार्यवाही नहीं हुई तो आन्दोलन – कमल दीदी

पशु चिकित्सक के विरूद्ध दो दिन में कार्यवाही नहीं हुई तो आन्दोलन – कमल दीदी

उदयपुर (हिमांशू त्रिवेदी)———–न्यायालय पीसीपीएनडीटी के पीठासीन अधिकारी श्री राजेन्द्रसिंह जी ने बडगांव के पशु चिकित्सक डाॅ दत्तात्रेय चैधरी के विरूद्ध धार्मिक भावनाएं आहत करने एवं राजस्थान गौवंश अधिनियम के तहत जांच के आदेश दिये।

पशुक्रूरता निवारण समिति, प्रतापगढ के कार्यकारी सचिव रमेशचन्द्र शर्मा ने न्यायालय एसीजेएम द्वितीय के न्यायालय में डाॅ दत्तात्रेय चौधरी के विरूद्ध परिवाद पेश किया था जिसकी सुनवाई पीसीपीएनडीटी न्यायालय में हुई। न्यायालय ने परिवादी के बयान लेकर के पुलिस थाना अम्बामाता को जांच के आदेश दिये हैं एवं जांच रिपोर्ट दिनांक 01.05.2018 को न्यायालय में पेश करने के आदेश प्रदान किये हैं।

गौरक्षा दल की राष्ट्रीय अध्यक्षा साध्वी कमल दीदी ने गौरक्षक कार्यकर्ताओं के साथ उदयपुर जिला कलक्टर एवं पुलिस अधीक्षक को ज्ञापन पेशकर पशु चिकित्सक डाॅ दत्तात्रेय चौधरी द्वारा गाय का चमडा उधेडने फर्जी तरीके से फर्जी तरीके से मृतक गाय के कान में बीमे का टेक लगाना एवं गाय का चमडा अपनी गाडी में लेकर चले जाना एवं बाद में गाय के शव का क्षत-विक्षित कर पोस्ट मार्टम के नाम पर गाय के शव के साथ नियमों के विरूद्ध पोस्टमार्टम कर हिन्दू समाज की धार्मिक भावनाओं को आहत किया हैं।

डाॅ के विरूद्ध सख्त कार्यवाही कर दो दिन में गिरफ्तार नहीं किया गया तो उन्होनें आन्दोलन की चेतावनी दी हैं। उनके साथ पशु कु्ररता निवारण समिति के सचिव रमेशचन्द्र शर्मा अखिल भारत कृषि गौ सेवा संघ के प्रदेश मंत्री दिलीप तिवारी, संजय बक्तानी व अनिल शर्मा सोनुसिंह राठौड, पियुष औदिच्य, प्रकाश जाट, दिपक चैधरी, गौरव औदिच्य, निकीता टेलर, यशराज दवे, दीपक साहू, गौरवसिंह आदि गौरक्षक उपस्थित थे। पुलिस अधीक्षक एवं जिला कलक्टर ने जांच के आदेश दिये हैं।

दिनांक 28.03.2018 को पशुपालक भीमराज लौहार की गाय पिछले तीन दिन पूर्व ओमप्रकाश सुथार से खरीदी थी गाय के बीमार होने पर ओमप्रकाश सुथार ने फर्जी तरीके से बीमा राशि उठाने के लिये डाॅ दत्तात्रेय चौधरी से मिलकर मृत गाय के कान में बीमे का टेक लगाकर गाय को चिकलवास आबादी क्षैत्र में ले जाकर उसका चमडा उधेड लेना एवं रक्त रंजित शव को मौके पर छोडकर जाने पर गांव के किशनसिंह, खुमानसिंह आदि लोगो के विरोध करने पर डाॅक्टर ने उनके साथ बदतमिजी की और अपनी यूनियन का सहारा लेकर गलत बयानबाजी की हैं।

इस घटना की विश्व हिन्दू परिषद के गौरक्षा के प्रान्त प्रभारी भुवन मुकन्द पण्डिया बांसवाडा, अखिल भारत कृषि गौ सेवा संघ के राजस्थान प्रदेशाध्यक्ष जसवन्तसिंह राठौड चित्तौडगढ, शिवसेना के पूर्व प्रदेशाध्यक्ष प्रमोद चतुर्वेदी कोटा ने निन्दा करते हुए डाॅक्टर के विरूद्ध सख्त कार्यवाही की मांग की हैं।

रमेशचन्द्र शर्मा
मोबाईल नम्बर — 9414396845

Related post

पीटीआई के महिला रिपोर्टर और एएनआई  रिपोर्टर के बीच मारपीट

पीटीआई के महिला रिपोर्टर और एएनआई रिपोर्टर के बीच मारपीट

एक अपमानजनक घटना में, प्रेस ट्रस्ट ऑफ इंडिया (पीटीआई) की एक महिला रिपोर्टर के साथ समाचार…
केरल के पूर्व वित्त मंत्री डॉ. थॉमस इसाक को मसाला बांड मामले में छठा समन

केरल के पूर्व वित्त मंत्री डॉ. थॉमस इसाक को मसाला बांड मामले में छठा समन

प्रवर्तन निदेशालय ने  27 मार्च को केरल के पूर्व वित्त मंत्री डॉ. थॉमस इसाक को मसाला…
मुख्यमंत्री पिनाराई विजयन की बेटी वीणा विजयन की मनी लॉन्ड्रिंग मामले की जांच शुरू

मुख्यमंत्री पिनाराई विजयन की बेटी वीणा विजयन की मनी लॉन्ड्रिंग मामले की जांच शुरू

प्रवर्तन निदेशालय ने  27 मार्च को केरल के मुख्यमंत्री पिनाराई विजयन की बेटी वीणा विजयन की…

Leave a Reply