परिवहन निगम कर्मियों के प्रतिपूरक अवकाश की समीक्षा की जाएगीः श्री बाली

परिवहन निगम कर्मियों के प्रतिपूरक अवकाश की समीक्षा की जाएगीः श्री बाली

अगस्त माह में निगम के राजस्व में 8 करोड़ की वृद्धि

हिमाचलप्रदेश ———— परिवहन मंत्री श्री जी.एस. बाली ने कहा कि निगम प्रबन्धन द्वारा निगम कर्मियों के प्रतिपूरक अवकाश से सम्बन्धित जारी निर्देशों की कर्मचारियों के हितों को देखते हुए शीघ्र समीक्षा की जाएगी और इस पर यथोचित निर्णय लिया जाएगा।

श्री बाली ने कहा कि कर्मचारी निगम की रीढ़ हैं, और लोगों को बेहतर एवं आरामदायी यातायात सुविधाएं प्रदान करने के राज्य सरकार के प्रयासों को मूर्तरूप देने में कर्मचारियों की कड़ी मेहनत को नज़रअंदाज नहीं किया जा सकता। उन्होंने कहा कि अगस्त माह के दौरान निगम के राजस्व में 8 करोड़ रुपये की वृद्धि हुई है, जिसके लिये उन्होंने निगम के कर्मचारियों की प्रशंसा की। इसके अतिरिक्त, माईलेज 3.65 किलोमीटर प्रति लीटर से बढ़कर 3.71 तक पहुंच गई है, जिसका राजस्व वृद्धि में बड़ा योगदान है।

  • परिवहन मंत्री ने कहा कि निगम का बेड़ा आज 1600 से बढ़कर 2700 बसों का हो गया है, और इसी अनुपात में निगम में स्टाॅफ की भर्ती भी की जा रही है।
    उन्होंने कहा कि प्रदेश के सभी धार्मिक स्थलों को लग्जरी बस सुविधा से जोड़ा जा रहा है, साथ ही राज्य के जिला मुख्यालयों से बाहरी राज्यों को भी सुपर लग्जरी बस सुविधाएं प्रदान की जा रही है, जिससे राज्य में पर्यटन को बढ़ावा मिलेगा। 25 ईलेक्ट्रिक बसों की निविदाएं आमंत्रित की गई हैं और शीघ्र ही ये बसें निगम के बेड़े की शोभा बढ़ाएंगी।

    श्री बाली ने कहा कि राज्य सरकार निगम के कर्मचारियों के हितों की रक्षा के लिये कृतसंकल्प है। पिछले साढ़े तीन वर्षों के दौरान निगम में 343 नियुक्तियां करूणामूलक आधार पर की गई है।

    परिवहन मंत्री ने निगम के सभी कर्मचारियों से ईमानदारी के साथ कार्य करने की अपील करते हुए कहा कि कुछ मुट्ठीभर कर्मचारी अपने स्वार्थ की पूर्ति के लिये काम में बाधा उत्पन्न करने की कोशिश करते हैं, और कर्मचारी इनके बहकावे में न आएं। ऐसे कर्मचारियों से निगम सख्ती से निपटेगा।

    उन्होंने कहा लोगों को गुणात्मक यातायात सुविधाएं प्रदान करना निगम की जिम्मेवारी है और इसके निर्वहन में किसी प्रकार की कोताही नहीं बरती जानी चाहिए

  • Related post

    लोकसभा निर्वाचन-2024 छह लोकसभा संसदीय क्षेत्रों में मतदान 26 अप्रैल

    लोकसभा निर्वाचन-2024 छह लोकसभा संसदीय क्षेत्रों में मतदान 26 अप्रैल

    लोकसभा निर्वाचन-2024 के दूसरे चरण में प्रदेश के छह लोकसभा संसदीय क्षेत्रों में शुक्रवार, 26 अप्रैल…
    राष्ट्रहित में संकल्पित युवा शक्ति का मतदान

    राष्ट्रहित में संकल्पित युवा शक्ति का मतदान

    डाॅ. निशा शर्मा :                   भारत इन दिनों अपना…
    भारत ने वैधानिक पूर्ण आयोग की बैठक आयोजित की  : राष्ट्रीय मानव अधिकार आयोग

    भारत ने वैधानिक पूर्ण आयोग की बैठक आयोजित की : राष्ट्रीय मानव अधिकार आयोग

    नई दिल्ली– राष्ट्रीय मानव अधिकार आयोग, एनएचआरसी भारत ने  सभी सात राष्ट्रीय आयोगों की वैधानिक पूर्ण…

    Leave a Reply