• October 9, 2017

पंचायत स्तर तक मनाया जाएगा बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ सप्ताह :- उपायुक्त सोनल गोयल

पंचायत स्तर तक मनाया जाएगा बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ सप्ताह :- उपायुक्त सोनल गोयल

झज्जर/बहादुरगढ़ (गौरव शर्मा)—–केंद्र व प्रदेश सरकार के निर्देशानुसार जिलाभर में 09 अक्टूबर से 14 अक्टूबर तक बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ अभियान कार्यक्रम शुरू किया गया है।
1
उपायुक्त सोनल गोयल ने सोमवार को महिला एवं बाल विकास विभाग की ओर से जागरूकता रैली को हरी झंडी दिखाकर अभियान का शुभारंभ किया। जिला कार्यक्रम अधिकारी सुनैना के नेतृत्व में जागरूकता रैली लघु सचिवालय से शुरू हुई और सिलानी गेट, तीन मूर्ति मंदिर, यादव धर्मशाला व बिकानेर चौक से होते हुए राजकीय कन्या विद्यालय में सम्पन्न हुई।

उपायुक्त श्रीमती गोयल ने जागरूकता रैली को संबोंधित करते हुए कहा कि पिछले तीन वर्षो में जिले के लिंगानुपात में काफी सुधार हुआ है, लेकिन कई गांवों में अभी भी काफी कार्य किया जाना बाकि है। उन्होंने कहा कि जिले के जिन गांवों व शहर के वार्डों में लिंगानुपात की स्थिति ठीक नहीं है उन गांवों व वार्डों में विशेष जागरूकता व निगरानी अभियान चलाने को कहा गया है।

उपायुक्त ने कहा बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ कार्यक्रम के तहत 14 अक्टूबर को जिला स्तर पर नेहरू कालेज में मेले का आयोजन किया जाएगा। मेले में बेटी बचाओ -बेटी पढ़ाओ कार्यक्रम से जुड़े सभी विभागों की सक्रिय भागीदारी होगी। इस मेले में जिलावासियों को बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ कार्यक्रम के तहत चलाई जा रही जनकल्याणकारी योजनाओं के बारे में भी जानकारी दी जाएगी।

इस अवसर पर उप जिला शिक्षा अधिकारी नवीन नारा, सीडीपीओ सुनीता सभरवाल, सुषमा विरमानी, बबीता, वैशाली, जिला बाल संरक्षण अधिकारी लतीका व सहायक सूचना एवं जनसंपर्क अधिकारी सतीश कुमार सहित विभिन्न विभागों के अधिकारीगण मौजूद रहे।

Related post

भारत ने वैधानिक पूर्ण आयोग की बैठक आयोजित की  : राष्ट्रीय मानव अधिकार आयोग

भारत ने वैधानिक पूर्ण आयोग की बैठक आयोजित की : राष्ट्रीय मानव अधिकार आयोग

नई दिल्ली– राष्ट्रीय मानव अधिकार आयोग, एनएचआरसी भारत ने  सभी सात राष्ट्रीय आयोगों की वैधानिक पूर्ण…
मतदाता परिचय-पत्र के अलावा 12 वैकल्पिक फोटोयुक्त दस्तावेजों में से कोई भी एक

मतदाता परिचय-पत्र के अलावा 12 वैकल्पिक फोटोयुक्त दस्तावेजों में से कोई भी एक

 भोपाल : भारत निर्वाचन आयोग ने लोकसभा निर्वाचन 2024 में सभी मतदाताओं को क्यूआर कोड वाली…
तपती गर्मी में खारा पानी की सज़ा

तपती गर्मी में खारा पानी की सज़ा

आरती (लूणकरणसर)—-   “जैसे जैसे गर्मी बढ़ रही है गांव में पानी की समस्या भी बढ़ती जा…

Leave a Reply