• January 19, 2016

पंचायत चुनाव 2016 : मतगणना के लिए अधिकारियों की बैठक

पंचायत चुनाव 2016 : मतगणना के लिए  अधिकारियों की बैठक
झज्जर, 19 जनवरी  जिला निर्वाचन अधिकारी (पं.) एवं उपायुक्त अनिता यादव ने जिला परिषद व ब्लाक समिति सदस्यों के लिए डाले गए मतों की गिनती के लिए आज अधिकारियों की बैठक ली। जिला परिषद व ब्लाक समिति के लिए मतगणना 28 जनवरी को खण्डवार की जाएगी।
19 DC Jhajjar01
श्रीमती यादव ने कहा कि मतगणना को लेकर प्रशासन की ओर से पुख्ता प्रबंध किए गए है। जिला परिषद सदस्यों के लिए मतदान ईवीएम तथा ब्लाक समिति सदस्य के लिए बैलेट पेपर के जरिए हुआ है। खण्डवार चुनाव होने के कारण पांच स्थानों पर जिले में मतों की गिनती की जाएगी। ब्लाक झज्जर के मतों के गिनती राजकीय बहुतकनीकी संस्थान, बहादुरगढ़ खण्ड की आईटीआई बहादुरगढ़, बेरी खण्ड की झज्जर में डाइवर्सन रोड स्थित किसान सदन में, मातनहेल की जहांआरा बाग स्टेडियम में तथा साल्हावास की पुरानी तहसील स्थित सामुदायिक केंद्र में होगी।
उपायुक्त ने मतगणना केंद्रों में रखे गए बैलेट बॉक्स व ईवीएम मशीनों की सुरक्षा व्यवस्था के बारे में भी जानकारी ली। जिला विकास एवं पंचायत अधिकारी विशाल कुमार ने बताया कि  मतगणना केंद्रों पर मतगणना सुपरवाइजर व सहायक नियुक्त किए जाएंगे। मतों की गिनती राउंडवाइज की जाएगी और वरिष्ठ अधिकारियों की निगरानी में गिनती की पूरी प्रक्रिया चलेगी। उन्होंने बताया कि मतदान केंद्रों की संख्या के आधार मतगणना केंद्र में टेबल लगाई जाएंगी। मतगणना के लिए स्टाफ को प्रशिक्षण भी दिया जा चुका है।
अतिरिक्त उपायुक्त नरेश नरवाल ने कहा कि चुनाव में मतगणना महत्वपूर्ण कार्य होता है। ऐसे में सभी अधिकारी व कर्मचारी जिम्मेवारी पूर्वक कार्य करें। मतगणना के दौरान उम्मीदवारों के एजेंट के साथ-साथ समर्थक भी बड़ी संख्या में आते है। ऐसे में एहतियात के तौर पर सुरक्षा व्यवस्था के भी प्रबंध पुख्ता होने चाहिए। इस अवसर पर एसडीएम झज्जर पंकज सेतिया, एसडीएम बेरी अजय मलिक, एसडीएम बहादुरगढ़ अमरदीप जैन, क्षेत्रीय परिवहन प्राधिकरण के सचिव प्रदीप कौशिक, जिला नगर योजनाकार विजेंद्र राणा, जिला सूचना एवं जनसम्पर्क अधिकारी नीरज कुमार उपस्थित रहे।

Related post

एशिया पर रहा जलवायु, मौसमी आपदाओं का सबसे अधिक प्रभाव: संयुक्त राष्ट्र

एशिया पर रहा जलवायु, मौसमी आपदाओं का सबसे अधिक प्रभाव: संयुक्त राष्ट्र

लखनऊ (निशांत सक्सेना)  ———   संयुक्त राष्ट्र की संस्था विश्व मौसम विज्ञान संगठन की एक नई रिपोर्ट…
क्लीन एनेर्जी ट्रांज़िशन में कर्नाटक और गुजरात सबसे आगे

क्लीन एनेर्जी ट्रांज़िशन में कर्नाटक और गुजरात सबसे आगे

लखनऊ (निशांत सक्सेना)——–   कर्नाटक और गुजरात ने एक बार फिर क्लीन एनेर्जी ट्रांज़िशन की दिशा में…
प्लास्टिक नहीं, धरती बचाओ!

प्लास्टिक नहीं, धरती बचाओ!

लखनऊ (निशांत सक्सेना):—  कुछ दिन पहले ही दुबई में एक दिन में इतनी बारिश हो गयी…

Leave a Reply