निर्माण और विकास कार्यों में गुणवत्ता से समझौता मंजूर नहीं होगा-मुख्यमंत्री

निर्माण और विकास कार्यों में गुणवत्ता से समझौता मंजूर नहीं होगा-मुख्यमंत्री

भोपाल : ——— मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान ने अधिकारियों को निर्देश दिए हैं कि सीहोर, शाहगंज, बुदनी और नसरुल्लागंज को आदर्श शहर बनाने की लिए रोडमेप बनाकर अमल प्रारम्भ करें। मुख्यमंत्री श्री चौहान ने गुरुवार को नसरुल्लागंज में सीहोर जिले के विकास और निर्माण कार्यों की समीक्षा मंत्रालय के वरिष्ठ अधिकारियों के साथ की। पॉलिटेक्निक कॉलेज में सम्पन्न समीक्षा बैठक में लोक निर्माण विभाग संभाग सीहोर एवं बुदनी, मध्यप्रदेश ग्रामीण सड़क विकास प्राधिकरण, ग्रामीण यांत्रिकीय सेवा, ऊर्जा विभाग द्वारा विशेषत: बुदनी विधानसभा क्षेत्र में किए जा रहे निर्माण कार्यों पर चर्चा की।

मुख्यमंत्री श्री चौहान ने निर्देशित किया कि क्षेत्र की सभी सड़कों के स्तर को जांचा जाए एवं मजबूतीकरण, चौंड़ीकरण आदि कार्यों का मास्टर प्लान तैयार करें। जिन सड़कों की हालत ज्यादा खराब है उनको शीघ्र ही ठीक करवाएं। उन्होंने कहा कि निर्माण कार्यों में गुणवत्ता से किसी भी प्रकार का समझौता मंजूर नहीं किया जाएगा।

मुख्यमंत्री ने बुदनी, रेहटी, नसरुल्लागंज और शाहगंज को ‘आदर्श शहर’ के रूप में विकसित करने की बात अधिकारियों से कही। उन्होंने नगरीय प्रशासन विभाग के उच्च अधिकारियों को 15 दिन के भीतर एक मास्टर प्लान तैयार करने के लिए निर्देशित किया जिसमें विकास के सभी आयामों पेयजल, बिजली एवं सड़क सड़क पर कार्य किया जाए। उन्होंने यह भी कहा कि सभी कार्यों की गुणवत्ता पर अधिकारियों को विशेष ध्यान देना है।

उन्होंने संभाग आयुक्त श्री कवीन्द्र कियावत को निर्देशित किया कि जिले में जल्द से जल्द सर्वे कराएं और पेयजल से वंचित घरों का चिन्हांकन कर सभी को पेयजल उपलब्ध कराना सुनिश्चित करें। उन्होंने कहा कि स्व-सहायता समूहों को उचित प्रशिक्षण देकर अधिक मजबूत एवं आत्मनिर्भर बनाएं। इसी प्रकार आईटीआई से ट्रेनिंग प्राप्त युवाओं को जिले में ही रोजगार उपलब्ध कराने का प्रयास करें। उन्होंने बुदनी पुल निर्माण एजेंसी की जांच करवाने के निर्देश संबंधितों को दिए। साथ ही घाटों की मरम्मत एवं नए घाटों के निर्माण कार्यों की समीक्षा करने के निर्देश दिए।

बैठक में क्षेत्रीय सांसद श्री रमाकांत भार्गव, श्री गुरुप्रसाद शर्मा, श्री रघुनाथ सिंह भाटी, श्री राजेन्द्र सिंह राजपूत, श्री रवि मालवीय एवं अधिकारियों में संभाग आयुक्त श्री कवीन्द्र कियावत, आईजी, कलेक्टर श्री अजय गुप्ता, पुलिस अधीक्षक श्री शशीन्द्र चौहान सहित अन्य अधिकारी उपस्थित थे।

Related post

लोकसभा निर्वाचन-2024 छह लोकसभा संसदीय क्षेत्रों में मतदान 26 अप्रैल

लोकसभा निर्वाचन-2024 छह लोकसभा संसदीय क्षेत्रों में मतदान 26 अप्रैल

लोकसभा निर्वाचन-2024 के दूसरे चरण में प्रदेश के छह लोकसभा संसदीय क्षेत्रों में शुक्रवार, 26 अप्रैल…
राष्ट्रहित में संकल्पित युवा शक्ति का मतदान

राष्ट्रहित में संकल्पित युवा शक्ति का मतदान

डाॅ. निशा शर्मा :                   भारत इन दिनों अपना…
भारत ने वैधानिक पूर्ण आयोग की बैठक आयोजित की  : राष्ट्रीय मानव अधिकार आयोग

भारत ने वैधानिक पूर्ण आयोग की बैठक आयोजित की : राष्ट्रीय मानव अधिकार आयोग

नई दिल्ली– राष्ट्रीय मानव अधिकार आयोग, एनएचआरसी भारत ने  सभी सात राष्ट्रीय आयोगों की वैधानिक पूर्ण…

Leave a Reply